Xiaomi Mini Host PC: शाओमी जल्द लॉन्च करेगी मिनी पीसी, डिजाइन और फीचर्स देख हो जायेंगे दीवाने

|
Xiaomi जल्द लॉन्च करेगी मिनी पीसी, डिजाइन और फीचर्स लीक, आप ने देखा

Xiaomi, चीनी टेक्नोलॉजी दिग्गज जिसने भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में एक मजबूत एस्टेब्लिश प्रेजेंट की है, भविष्य में डेस्कटॉप पीसी सेगमेंट में अपनी पैठ बनाना चाह रही है। बीजिंग स्थित कंपनी के पास पहले से ही लैपटॉप की एक मौजूदा लाइनअप है, और चीनी सोशल मीडिया वेबसाइट वीबो पर हालिया लीक से पता चलता है कि दो विंडोज बेस्ड पीसी भी रास्ते में हो सकते हैं। उनमें से एक, जिसे 'द होस्ट' कहा जाता है, और एक कॉम्पैक्ट मिनी पीसी डिज़ाइन होगा।

 

डब्ल्यूसीसीएफ टेक की रिपोर्ट के मुताबिक , शाओमी मिनी होस्ट पीसी में 100 वॉट पावर सप्लाई यूनिट (पीएसयू) और टू-स्लॉट जीपीयू सपोर्ट होगा। लीक की गई फोटो एक छोटे फॉर्म फैक्टर (SFF) और विरल इंटर्नल के साथ एक चिकना मैट ब्लैक चेसिस के साथ एक डिवाइस दिखती हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक , Xiaomi के पीसी मॉडल में PSU, 100W पावर रेटिंग वाली XM22AL5X यूनिट को छोड़कर बिना किसी इंटरनल हार्डवेयर के बिना किसी एक बेयरबोन किट की सुविधा होगी। इमेज Windows+M शॉर्टकट भी दिखाती हैं, जो बताता हैं कि यह Windows पर चल सकती है।

Xiaomi जल्द लॉन्च करेगी मिनी पीसी, डिजाइन और फीचर्स लीक, आप ने देखा

बता दें कि दूसरे पीसी में एक कॉम्पैक्ट डिज़ाइन भी है और यह एक Radeon 680M iGPU, 16GB मेमोरी और 512GB सॉलिड स्टेट ड्राइव के साथ AMD Ryzen 7 6800H APU की फैसिलिटी होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरे पीसी की पेशकश की कीमत CNY 3,999 या लगभग $575 होगी। भारत में इस डिवाइस की कीमत 47,000 रुपये हो सकता है।

 

रिपोर्ट में दावा करते हुए बताया गया है कि Xiaomi 1 दिसंबर को चीन में Xiaomi 13 सीरीज के लॉन्च के दौरान होस्ट मिनी पीसी से पर्दा उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार था। लेकिन अभी इसे रोक दिया गया है। Xiaomi भारत में स्मार्टफोन सेगमेंट में एक बड़ा खिलाड़ी है और अब स्मार्ट टीवी स्पेस में लीडिंग है। हाल की एक रिपोर्ट ने क्रिएटर को 2022 की थर्ड क्वार्टर में 11 % मार्केट हिस्सेदारी के साथ सेगमेंट में टॉप पर रखा है। Xiaomi लैपटॉप सेगमेंट में भी अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहा है, अलग-अलग कीमत के बिंदुओं पर Mi नोटबुक सीरीज, Mi नोटबुक प्रो और Mi नोटबुक अल्ट्रा की पेशकश कर रहा है। अधिक जानकारी के लिए देखते रहे Gizbot हिंदी।

 
Best Mobiles in India

English summary
According to a WCCF Tech report, the Xiaomi Mini Host PC will feature a 100W power supply unit (PSU) and two-slot GPU support. The leaked photos show a device with a small form factor (SFF) and a sleek matte black chassis with sparse internals.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X