Airtel यूजर फ्री में पा सकते हैं Disney+ Hotstar जैसे OTT प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन, करें ये काम

|
चुनिंदा Airtel प्लान्स पर ऐसे पाएं फ्री Netflix, Amazon Prime

एयरटेल भारत के कुछ दूरसंचार ऑपरेटरों में से एक है, जिसके पास कई प्लान हैं जो डिज्नी + हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन प्राइम जैसे वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म तक फ्री पहुंच प्रदान करती हैं। यदि आप एक ऐसी प्लान की तलाश कर रहे हैं जो आपको उपरोक्त लोकप्रिय स्ट्रीमिंग सर्विस तक पहुँच प्रदान करे, तो नीचे दी गई प्लान को चेक कर सकते हैं।

 

एयरटेल प्रीपेड प्लान

प्रीपेड प्लान के साथ शुरू, एयरटेल की कई प्लान हैं जो डिज्नी + हॉटस्टार और अमेज़ॅन प्राइम जैसी स्ट्रीमिंग सेवाओं तक पहुंच प्रदान करती हैं। इनमें से कुछ प्लान आपको तीन महीने के लिए डिज़्नी+हॉटस्टार मोबाइल देते हैं, जबकि अन्य पूरे साल की सब्सक्रिप्शन प्रदान करते हैं।

सबसे लोकप्रिय एयरटेल प्रीपेड प्लान में से कुछ में 399 रुपये के प्लान शामिल है, जिसकी वैधता 84 दिनों की है और यह आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ 2.5GB दैनिक मोबाइल डेटा देती है, जबकि 599 रुपये की प्लान आपको 3GB दैनिक डेटा देती है। मोबाइल डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, प्रतिदिन 100 एसएमएस और 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आती है।

एयरटेल पोस्टपेड प्लान

पोस्टपेड प्लान्स की बात करें तो एयरटेल के पास केवल चार प्लान हैं जो ओटीटी प्लेटफॉर्म तक पहुंच प्रदान करते हैं। 499 रुपये के प्लान में आपको प्रति माह 75GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल, प्रति दिन 100 एसएमएस और छह महीने के लिए अमेज़न प्राइम मेंबरशिप और एक साल के लिए डिज़नी + हॉटस्टार मोबाइल मिलता है। 1,199 रुपये के प्लान के तहत, ग्राहकों को परिवार के सदस्यों के लिए तीन ऐड-ऑन कनेक्शन, 150GB मासिक डेटा और प्रति दिन 100 एसएमएस मिलते हैं।

 

आपको नेटफ्लिक्स का बेसिक मंथली प्लान, छह महीने के लिए अमेज़न प्राइम मेंबरशिप और एक साल के लिए डिज़्नी+हॉटस्टार मोबाइल भी मिलता है। अगर आप नेटफ्लिक्स स्टैंडर्ड और नेटफ्लिक्स प्रीमियम में अपग्रेड करने के इच्छुक हैं, तो आप हर महीने 300 रुपये और 450 रुपये का भुगतान करके ऐसा कर सकते हैं।

Disney+Hotstar मोबाइल सब्सक्रिप्शन को ऐसे करें एक्टिव

एयरटेल डिज़नी + हॉटस्टार ऑफर प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों सहित दूसरे प्लान पर उपलब्ध है। एक बार जब आप अपना एयरटेल नंबर रिचार्ज कर लेते हैं, तो यूजर अपने आप डिज्नी+हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन के लिए पात्र हो जाता है।

  1. सब्सक्रिप्शन को एक्टिव करने के लिए, बस ऐप लॉन्च करें या वेबसाइट पर जाएं और अपना एयरटेल फोन नंबर दर्ज करें।
  2. एक बार हो जाने के बाद, आपको अपने फोन नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त होगा। इसे मान्य करें और आप पूरी तरह तैयार हैं।

Amazon Prime Video कैसे एक्टिवेट करे

यदि आप एक एयरटेल यूजर हैं जो अपनी अमेज़ॅन प्राइम सब्सक्रिप्शन का दावा करना चाहते हैं, तो आपको अपने डिवाइस पर एयरटेल थैंक्स ऐप इंस्टॉल करना होगा।

  • एयरटेल थैंक्स ऐप लॉन्च करें और अपने एयरटेल नंबर क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग इन करें।
  • एक बार हो जाने के बाद, अमेज़न प्राइम वीडियो वाउचर ऐप के रिवॉर्ड सेक्शन में पाया जा सकता है। यदि आप एक मौजूदा अमेज़न ग्राहक हैं, तो आप अपने मौजूदा अकाउंट में लॉग इन करने या एक नया अकाउंट बनाने के लिए अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग कर सकते हैं।

Netflix को कैऐसे करें एक्टिव

  1. एक बार जब आप एयरटेल थैंक्स ऐप को सेट और लॉन्च कर लेते हैं, तो 'डिस्कवर एयरटेल थैंक्स बेनिफिट' पर टैप करें, एक विकल्प जो पेज के टॉप पर पाया जा सकता है।
  2. यहां से नीचे स्क्रॉल करें और 'एंजॉय योर रिवॉर्ड्स' पर क्लिक करें जहां आपको नेटफ्लिक्स का विकल्प मिलेगा।
  3. अब क्लेम बटन पर क्लिक करें, अपनी डिटेल दर्ज करें और आपको नेटफ्लिक्स का एक्सेस मिल जाएगा।
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Airtel plans offer access to video streaming platforms like Netflix, Amazon Prime Video and Disney+Hotstar with select plans.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X