Airtel का 349 रुपए का प्लान Jio के 349 रुपए के प्लान से है बेहतर, जानें क्यों?

|

Airtel और Jio के बीच हमेशा से ही कड़ी टक्कर देखने को मिलती है। दोनों टेलीकॉम कंपनियों के प्लान्स लगभग मिलते जुलते ही आते है। इसी तरह दोनों ही कंपनियाँ एयरटेल और जियो अपने यूजर्स को 349 रुपए का प्लान पेश करते है। तो आइये आज हम जानेंगे कि इसमें बेहतर किसका है, एयरटेल या जियो।

 
Airtel का 349 रुपए का प्लान Jio के 349 रुपए के प्लान से है बेहतर, जानें क्यों?

Airtel का 349 रुपए का प्लान बनाम Jio का 349 रुपए का प्लान

भारती एयरटेल का 349 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

Bharti Airtel 28 दिनों की वैलिडिटी के लिए अपना 349 रुपये का प्लान पेश करती है। यह प्लान 2.5GB डेली डेटा के साथ आता है यानी यूजर्स को कुल 70GB डेटा मिलता है। डेटा बेनीफिट के साथ, यूजर्स कंपनी से अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन का बेनीफिट भी प्राप्त करने के हकदार हैं।

एयरटेल ने दुबारा लॉन्च किया यह सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान, जानें पूरी डिटेल्सएयरटेल ने दुबारा लॉन्च किया यह सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान, जानें पूरी डिटेल्स

एयरटेल थैंक्स के अन्य बेनीफिट भी इसमें मिलते हैं, जैसे अपोलो 24/7 सर्कल तीन महीने के लिए बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के, Amazon Prime Video मोबाइल एडिशन, फ्री हेलोट्यून्स, Wynk म्यूजिक, शॉ एकेडमी का एक साल का फ्री कोर्स, FASTag पर 100 रुपये का कैशबैक भी मिलता है।

ये हैं वोडाफोन आइडिया के 100 रुपये से कम में आने वाले बेस्ट प्रीपेड प्लान्सये हैं वोडाफोन आइडिया के 100 रुपये से कम में आने वाले बेस्ट प्रीपेड प्लान्स

रिलायंस जियो का 349 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

Reliance Jio अपने 349 प्लान को एयरटेल के प्लान की तरह ही 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ पेश करता है। हालांकि, इस प्लान में रोजाना 3GB डेटा मिलता है, यानी यूजर्स को कुल 84GB डेटा मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन की सुविधा भी मिलती है।

Jio यूजर्स अब इन प्रीपेड प्लान्स के साथ फ्री में देख सकते हैं IPL 2021 और टी20 विश्व कपJio यूजर्स अब इन प्रीपेड प्लान्स के साथ फ्री में देख सकते हैं IPL 2021 और टी20 विश्व कप

जबकि अन्य बेनीफिट में Reliance Jio इस प्लान के साथ यूजर्स को JioTV, JioCinema, JioSecurity, JioNews और JioCloud सहित ऐप्स पर एक्सेस भी देता है।

 

तो फिर Jio और Airtel में बेहतर कौन है

बेहतर की बात करें तो इसमें जियो अपने यूजर्स को डेटा ज्यादा देता है। इस मामले में Jio बेहतर है लेकिन अन्य बेनीफिट की बात करें तो भारती एयरटेल अपने यूजर्स को एक महीने के लिए Amazon Prime Video के मोबाइल एडिशन का फ्री सब्सक्रिप्शन देता है। यानि एयरटेल के यूजर्स एक महीने तक फ्री में अमेजन प्राइम वीडियो का आनंद उठा सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Airtel Rs 349 plan is better than Jio Rs 349 plan

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X