Airtel के 79 रुपये के प्लान से बहुत आगे है JioPhone का 75 रुपये वाला प्लान

|

भारती एयरटेल ने हाल ही में अपने बजट प्लान पोर्टफोलियो में बदलाव किया है, और अपने 49 रुपये के एंट्री-लेवल प्रीपेड प्लान को बंद कर दिया है। कंपनी का यह सबसे सस्ता प्लान था और अब इसे 79 रुपये के स्मार्ट रिचार्ज के साथ बदल दिया गया। बता दें कि Airtel के इस नए प्लान के तहत कंपनी अपने कस्टमर्स को डबल डेटा के साथ चार गुना ज्यादा आउटगोइंग मिनट ऑफर करती है। हालांकि JioPhone अपने यूजर्स को एयरटेल से कहीं ज्यादा बेनिफिट देती है और वो पैसे भी कम लेती है।

 
Airtel के 79 रुपये के प्लान से बहुत आगे है JioPhone का 75 रुपये वाला प्लान

तो आइये कम्पेरिशन करते है Airtel के 79 रुपये के रिचार्ज और JioPhone के 75 रुपये के प्लान से और जानते है कि कौन बेस्ट है।

Airtel 79 रुपये का प्रीपेड प्लान प्लान JioPhone रुपये 75 का प्रीपेड प्लान

Airtel का 79 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

एयरटेल अपने 79 रुपये के। प्रीपेड प्लान के तहत, अपने ग्राहकों को 1 पैसा प्रति सेकंड के टैरिफ के साथ 64 रुपये का टॉकटाइम देता है। साथ ही कंपनी यूजर्स को इस प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ-साथ इंटरनेट के लिए 200MB डेटा देती है।

JioPhone का 75 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

वहीं अगर JioPhone के 75 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की बात करें, तो यह रिचार्ज सिर्फ JioPhone यूजर्स के लिए मान्य है। मतलब Jio के अन्य यूजर्स यानि जो स्मार्टफोन में जियो की सिम लगा रखे है वो इस प्लान का लाभ नहीं उठा सकते है।

JioPhone के इस 75 रुपये के प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी और 56 दिनों की इफेक्टिव वैलिडिटी के साथ एक फ्री पैक के अंतर्गत आती है। साथ ही यूजर्स को इसमें अनलिमिटेड कॉल, 50 फ्री एसएमएस, रोजाना 100 एमबी डेटा और एक्स्ट्रा 200 एमबी डेटा मिलता है। साथ ही यूजर्स को जियो के बाकी प्लान की तरह ही इसमें भी Jio के ऐप्स का कॉम्प्लिमेंट्री एक्सेस मिलता है।

तो कौन है बेस्ट

बेस्ट कौन है, अगर इसकी बात करें, तो जियो का जियोफोन प्लान कहीं ज्यादा बेहतर है। जियोफोन में डेली का 100 MB मिल रहा है, तो एयरटेल सिर्फ 200 MB डेटा ही दे रही है। साथ ही इसमें जियो के ऐप्स का एक्सेस भी मिलता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Airtel's Rs 79 prepaid plan and JioPhone Rs 75 plan give a tough competition to each other.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X