सावधान! आपका फोन का बिल जल्द ही होने वाला है महंगा

|
सावधान! आपका फोन का बिल जल्द ही होने वाला है महंगा

नए साल के साथ, यूजर्स को जल्द ही अपने मोबाइल प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान के लिए नई कीमतें देखने को मिल सकती हैं क्योंकि टेलीकॉम ऑपरेटरों द्वारा टैरिफ में वृद्धि की उम्मीद है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि कंपनियों के रेवेन्यू और मार्जिन को बढ़ाने के लिए Jio और Airtel जैसी टेलीकॉम दिग्गज अपने मौजूदा प्लान्स की कीमतों में 10 फीसदी तक बदलाव और बढ़ोतरी करेंगी।

 

5G Service अब 1-2 नहीं बल्कि 50 भारतीय शहरों और कस्बों में है उपलब्ध5G Service अब 1-2 नहीं बल्कि 50 भारतीय शहरों और कस्बों में है उपलब्ध

रिपोर्ट बताती है कि...

जेफरीज (बिजनेस इनसाइडर के माध्यम से) के अनलिस्ट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, Jio और Airtel सहित टेलीकॉम ऑपरेटरों को अगले 3 वर्षों में यानी FY23, FY24 और FY25 की Q4 में टैरिफ में 10 प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा करने की उम्मीद है। इसका मतलब है कि आने वाले सालों में हर फोर्थ क्वार्टर में यूजर्स को मोबाइल प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। रिपोर्ट आगे बताती है कि कंपनियों के रेवेनुए और मार्जिन पर बढ़ता दबाव कीमत में वृद्धि का संभावित कारण है। टेलीकॉम कंपनी के प्रदर्शन का एक महत्वपूर्ण यूजर्स औसत रेवेनुए (एआरपीयू) थर्ड क्वार्टर में एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और जियो के लिए मामूली रूप से बढ़ा। और कीमतों में और बढ़ोतरी के साथ, ARPU में उल्लेखनीय वृद्धि होगी।

BSNL ने लॉन्च किया 40mbps स्पीड वाला नया ब्रॉडबैंड प्लान, जाने कीमत और अनलिमिटेड बेनिफिट्सBSNL ने लॉन्च किया 40mbps स्पीड वाला नया ब्रॉडबैंड प्लान, जाने कीमत और अनलिमिटेड बेनिफिट्स

एयरटेल ने प्लान्स में बढ़ोतरी शुरू कर दी है

गौर करने वाली बात है कि एयरटेल ने पहले ही अपने कुछ मौजूदा प्लान्स के टैरिफ में बढ़ोतरी शुरू कर दी है। इसके अलावा टेलीकॉम ऑपरेटर ने कुछ सस्ते प्लान भी निकालने शुरू कर दिए हैं, जिनमें हाल ही में 99 रुपये वाला प्लान वापस लेना भी शामिल है। प्लान्स को कंपनी के ग्रामीण विस्तार में चुनिंदा क्षेत्रों में लॉन्च किया गया था। प्रीपेड प्लान में 18 दिनों के लिए 1GB डेटा, 100 मैसेज, Airtel Xstream, Wynk Music और Zee5 प्रीमियम एक्सेस की पेशकश की जाती थी। यह छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, राजस्थान और यूपी ईस्ट सहित चुनिंदा सर्किलों में यूजर्स के लिए उपलब्ध था। हालांकि, कम लाभ मार्जिन देखने के बाद एयरटेल ने इस योजना को रद्द कर दिया। इसके बजाय, एयरटेल ने कीमत में बढ़ोतरी के साथ प्लान को फिर से पेश किया। 99 रुपये का प्लान अब 155 रुपये में उपलब्ध है।

क्या आप भी है Vi यूजर? तो आप भी है फ्री VIP नंबर पाने के हकदारक्या आप भी है Vi यूजर? तो आप भी है फ्री VIP नंबर पाने के हकदार

दूसरी ओर, Vodafone Idea (Vi) ने ग्राहकों की संख्या में कमी देखी है और इसी कारण से, अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में बेहतर मूल्य वाले प्लान पेश करके यूजर्स को आकर्षित करने की पूरी कोशिश कर रही है।

यहां तक कि 5G के चल रहे विस्तार ने भी वोडाफोन आइडिया के ग्राहक को प्रभावित किया है। जहां एक ओर Jio और Airtel ने पहले ही अपने 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी को रोल आउट करना शुरू कर दिया है, वहीं दूसरी ओर Vi को 5G की नेटवर्क कनेक्टिविटी लॉन्च करने के साथ वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी ओर, Jio और Airtel तेजी से अधिकांश भारतीय शहरों को कवर कर रहे हैं और 1-2 वर्षों के भीतर भारत में 5G PAN को तैनात करने का लक्ष्य बना रहे हैं।

 

Airtel 5G अब तक किन शहरों में पहुंचा, कैसे कनेक्ट करें फोन में 5G?Airtel 5G अब तक किन शहरों में पहुंचा, कैसे कनेक्ट करें फोन में 5G?

 
Best Mobiles in India

English summary
With the new year approaching, users may soon see new prices for their mobile prepaid and postpaid plans as telecom operators are expected to hike tariffs. Reports suggest that telecom giants like Jio and Airtel will revise and increase the prices of their existing plans by up to 10 per cent to increase the revenue and margins of the companies.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X