BSNL Cheapest Plan: मात्र 50 रुपये में पूरे महीने चलाएं ये प्लान, जानें इसकी धांसू स्कीम

|
मात्र 50 रुपये में पूरे महीने चलाएं ये प्लान, जानें इसकी स्कीम

रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडा-आइडिया के प्रीपेड प्लान काफी महंगे हैं। इन प्रीपेड प्लान के लिए आपको 100 रुपये का न्यूनतम रिचार्ज करना होगा। हालांकि, डेटा और कॉल आधी कीमत पर ऑफर किए जाते हैं। जी हां, सरकारी टेल्को बीएसएनएल सिर्फ 50 रुपये में फ्री डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की पेशकश करती है। इस होड़ में निजी कंपनियां पीछे नहीं हटती हैं।

 

BSNL 49 रुपये का प्लान

बीएसएनएल ग्राहकों के लिए प्रीपेड प्लान सिर्फ 49 रुपये में पेश किया गया है। यह प्रीपेड प्लान 20 दिनों के लिए वैध है। बीएसएनएल के 49 रुपये के प्लान में कुल एक जीबी डेटा ऑफर किया जाता है। साथ ही 100 लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल की भी सुविधा मिलती है।

BSNL का 29 रुपये का प्लान

प्रीपेड प्लान बीएसएनएल द्वारा अपने ग्राहकों को 29 रुपये में पेश किया जाता है। यह प्रीपेड प्लान 5 दिनों के लिए वैध है। अगर बेनिफिट्स की बात करें तो इस प्लान में आपको 1GB डेटा और अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा मिलती है। इसका मतलब है कि यूजर्स 29 रुपये में एक बटन दबाकर 5 दिनों तक इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे।

BSNL का 24 रुपये का प्लान

टैरिफ वाउचर बीएसएनएल द्वारा 24 रुपये के लिए पेश किया जाता है। इस तरह यूजर्स को 30 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। आप वॉयस कॉलिंग का भी लुत्फ उठा सकते हैं। हालांकि, इस प्लान में कॉलिंग और एसएमएस का फीचर नहीं मिलता है। इसके लिए आपसे 20 पैसे प्रति मिनट चार्ज किया जाएगा।

 

BSNL to launch 4G Services

हाल ही में, ET Telecom की एक रिपोर्ट से पता चला है कि BSNL जल्द ही अपनी 4G सेवाओं को शुरू करने की योजना बना रहा है। रिपोर्ट से पता चला है कि आने वाले 24 महीनों में अपनी 4G सेवाओं के रोल आउट को पूरा करने पर काम कर रहा है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि ऑपरेटर TCSके साथ साझेदारी में 5G पर भी काम कर रहा है।

नोट - भारत में बीएसएनएल द्वारा 3जी सेवा प्रदान की जाती है। जबकि 4G सेवा अन्य निजी कंपनियां जैसे Jio, Airtel और Vi द्वारा प्रदान की जाती हैं। ऐसे में बीएसएनएल की स्पीड में अंतर देखा जा सकता है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
BSNL offers unlimited calling with free data for just Rs 50.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X