3G यूज़र्स के लिए बेस्ट प्लान लेकर आई बीएसएनएल

Written By:

बीएसएनएल ने अपने तीन नए प्लान पेश कर दिए हैं। यह तीनों नए प्लान 333 रुपए से लेकर 395 रुपए तक के बीच में हैं। इसमें 3जीबी डाटा प्रति दिन और अनलिमिटेड कॉलिंग जैसे ऑफर हैं।

एंड्रायड स्मार्टफोन में ढूंढते रह जाते ये 12 सीक्रेट फीचर्स

बीएसएनएल के ये तीन प्लान एयरटेल, आईडिया और वोडाफोन के प्लान से कई ज्यादा फायदेमंद हैं। ये ही नहीं बीएसएनएल के इन प्लान से रिलायंस जियो के धन धना धन ऑफर को भी कड़ी टक्कर मिलेगी।

3G यूज़र्स के लिए बेस्ट प्लान लेकर आई बीएसएनएल

बीएसएनएल के यह नए प्लान खास 3जी यूज़र्स के लिए हैं। यानी कि यदि आप 4जी यूज़र नहीं हैं तो अब आपको परेशान होने की कोई जरुरत नहीं है, क्योंकि बीएसएनएल ने पेश कर दिए हैं बेस्ट 3जी प्लान।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

ट्रिपल एस प्लान

बीएसएनएल का नया ट्रिपल एस प्लान 333 रुपए का है, इसके तहत यूज़र्स को अनलिमिटेड डाटा मिलेगा, जिसमें 3जीबी 3जी स्पीड प्रतिदिन दिन की होगी। 90 दिनों के लिए यह सुविधा मिलेगी। इसका मतलब है ग्राहकों को 333 रुपए में हाई स्पीड 270जीबी 3जी डाटा मिलेगा।

दिल खोल प्लान

इसके अलावा बीएसएनएल ने दिल खोल प्लान भी पेश किया है। इस प्लान की कीमत 349 रुपए है। इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल कॉल, एसटीडी कॉल्स होम सर्किल में मिलेंगी। इसके साथ 3जी स्पीड पर 2जीबी डाटा हर दिन मिलेगा, लिमिट के बाद स्पीड 80केबी तक घट सकती है।

जियो के प्लान को टक्कर

जबकि रिलायंस जियो के 303 रुपए धन धना धन ऑफर में यूज़र्स को 1जीबी डाटा हर दिन मिल रहा है और इसके साथ यूज़र्स को यह प्लान लेने के लिए 99 रुपए की प्राइम मेंबरशिप भी लेनी पड़ती है।

बीएसएनएल का तीसरा प्लान है 'नहले पे देहला'

इस प्लान की कीमत है 395 रुपए। अब जरा इसके फायदे भी देख लेते हैं। इस प्लान में यूज़र्स को 3,000 मिनट बीएसएनएल नेटवर्क पर कॉल करने के लिए मिलेंगे, जबकि 1,800 मिनट अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए। इतना ही नहीं 2जीबी 3जी स्पीड का डाटा हर दिन मिलेगा और इस प्लान की वैलिडिटी 71 दिन की है।

3जी यूज़र्स के लिए बेस्ट

रिलायंस जियो के आने के बाद से कंपनियों ने अपने 4जी यूज़र्स के लिए बेहद कम गिने चुने प्लान पेश किए हैं। ऐसे में बीएसएनएल के ये तीन प्लान यूज़र्स के लिए बेस्ट साबित हो सकते हैं। 

जियो यूज़र्स भी ले सकते हैं 3जी फोन में लाभ

यदि आप 3जी या 2जी स्मार्टफोन यूज़र हैं, और जियो के प्लान्स का लाभ लेना चाहते हैं तो आपके लिए भी एक तरीका है। इसके लिए आपको कोई 4जी फोन लेने की जरुरत नहीं है। बल्कि आप अपने 3जी फोन में ही जियो इंटरनेट का लाभ ले सकते हैं।

जियोफाई 4जी पोर्टेबल

यदि आप अपने 2जी और 3जी फोन में जियो सिम इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको जियोफाई 4जी पोर्टेबल वॉयस + डाटा डिवाइस इस्तेमाल करना होगा।

जियो 4जी डिवाइस

इस पोर्टेबल डिवाइस के साथ आप 4जी डाटा एंजॉय कर सकते हैं। रिलायंस जियो इस डिवाइस पर देती है जियो की हर फ्री सुविधा, जिसमें डाटा के साथ ही वॉयस और विडियो कॉल शामिल है।

जियो4जीवॉयस

वॉयस कॉल फीचर्स इस्तेमाल करने के लिए आपको जियो4जीवॉयस अपने 2जी या 3जी फोन में डाउनलोड करनी होगी। आप इसके लिए गूगल प्ले स्टोर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हॉटस्पॉट से कनेक्ट करें

जब आप एप डाउनलोड कर लें इसके बाद आपको स्मार्टफोन को जियोफाई वाईफाई नेटवर्क (हॉटस्पॉट) से कनेक्ट करें और वॉयस कॉल करें।

विडियो कॉल का भी मिलेगा लाभ

यदि आप स्मार्टफोन यूज़र हैं, और आपके फोन में एक अच्छा फ्रंट कैमरा मौजूद है। तो आप विडियो कॉलिंग का भी लाभ ले सकते हैं। यह सभी आप जियो के इंटरनेट से कर सकते हैं, विडियो कॉल में आपको डाटा कि ही जरुरत होगी।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
BSNL introduced new three plans offering 270GB data at rs 333. Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
उत्तर कोरिया में सेना में रेप और माहवारी बंद होना आम बात थी एक पूर्व सैनिक
उत्तर कोरिया में सेना में रेप और माहवारी बंद होना आम बात थी एक पूर्व सैनिक
फ्लैट पर ले जाकर सहेली के चाचा ने पिलाई शराब, दोस्‍तों संग किया गैंगरेप
फ्लैट पर ले जाकर सहेली के चाचा ने पिलाई शराब, दोस्‍तों संग किया गैंगरेप
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot