BSNL बंद कर सकता है अपने दो फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान, जल्द करें इस सस्ते प्लान को रिचार्ज

|
BSNL बंद कर सकता है अपने दो फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान, जल्द करें रिचार्ज

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) जल्द ही 14 दिसंबर, 2022 से 775 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान को बंद कर देगा। इस प्लान को इस साल की शुरुआत में भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के सेलिब्रेशन में पेश किया गया था। सेलिब्रेशन प्लान के हिस्से के रूप में, सेंट्रल मेजर टेलीकॉम ऑपरेटर ओटीटी बेनिफिट्स के साथ 2000 जीबी इंटरनेट के साथ 150 एमबीपीएस डेटा स्पीड की पेशकश कर रहा है। लेकिन प्लान को केवल लिमिटेड टाइम के लिए लॉन्च किया गया था और इसे भारत फाइबर ब्रॉडबैंड कॉम्बो टैरिफ लिस्ट से हटा दिया जाएगा।

 

775 रुपये के प्लान के साथ, BSNL दो और ब्रॉडबैंड प्लान भी हटाएगा जो Independence day की पेशकश के तहत एक साथ लॉन्च किए गए थे। दोनों प्लान की कीमत 275 रुपये है लेकिन अलग-अलग पेशकशों के साथ। आइए 775 रुपये और 275 रुपये के बीएसएनएल फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में जानते हैं।

BSNL का 775 रुपये का फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान

775 रुपये के प्लान के तहत, BSNL 75 दिनों की प्लान वैलिडिटी के साथ 150 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड और 2000GB (2TB) इंटरनेट डेटा देती है। 2000GB डेटा की खपत के बाद, इंटरनेट की स्पीड 10 एमबीपीएस तक कम हो जाती है।

इसके अलावा, प्लान में Disney+ Hotstar, Lionsgate, Shemaroo, Hungama, SonyLIV, ZEE5, Voot और Yupp TV से अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और OTT प्लान भी शामिल हैं।

BSNL बंद कर सकता है अपने दो फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान, जल्द करें रिचार्ज

BSNL का 275 रुपये का फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान

BSNL अपने 275 रुपये के प्लान के दोनों ऑप्शनों में 75 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 3300GB (3.3TB) डेटा मिलता है। 275 रुपये के दो ऑप्शनों के बीच बस एक अंतर है, वो है डेटा स्पीड। एक ऑप्शन के लिए, BSNL 30 एमबीपीएस की स्पीड प्रोवाइड करता है और दूसरे पर, यह 60 एमबीपीएस की स्पीड प्रोवाइड करता है। इंटरनेट लिमिट खत्म होने के बाद दोनों ऑप्शनों में डेटा स्पीड कम होकर 4 एमबीपीएस हो जाती है।

 

775 रुपये और 275 रुपये वाले दोनों प्लान बीएसएनएल द्वारा पेश किए जाने वाले अन्य प्लान की तुलना में ज्यादा किफायती हैं। जैसा कि अन्य सभी बीएसएनएल फाइबर प्लान 1 महीने की वैलिडिटी के साथ हाई स्पीड इंटरनेट प्रोवाइड करते हैं।

इसलिए, अगर आप अपने बीएसएनएल प्लान को रिचार्ज करने वाले हैं, तो 775 रुपये या 275 रुपये पर स्विच करें और चार्ट नीचे ले जाने से पहले इस प्लान का फायदा उठाएं। अगर आप बीएसएनएल फाइबर कनेक्शन लेने का प्लान बना रहे हैं, तो आप अपने नजदिक के बीएसएनएल ऑफिस से कॉटेक्ट कर सकते हैं और नए फाइबर कनेक्शन के लिए फाइल कर सकते हैं। सर्विस 2-4 दिनों के भीतर आपका नया कनेक्शन शुरू कर देगा। नए कनेक्शन के लिएआप बीएसएनएल की आधिकारिक साइट पर भी जा सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Along with the Rs 775 plan, BSN will also remove two more broadband plans that were launched simultaneously as part of the Independence day offer. Both the plans cost Rs 275 but with different offers. Let us know about the Rs 775 and Rs 275 BSNL Fiber

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X