जियो फोन यूज़र्स के लिए कुछ प्रीपेड प्लान्स को कर दिया गया बंद

|

जियो फोन यूज़र्स के लिए जियो कंपनी ने एक प्रीपेड प्लान को बंद कर दिया है। जियो कंपनी के इस प्रीपेड प्लान की कीमत 153 रुपए है। हालांकि जियो कंपनी का यह प्रीपेड प्लान सिर्फ जियो फोन यूज़र्स वालों के लिए ही है। इस प्लान की बात करें तो इस प्लान को जुलाई 2017 में पेश किया गया था।

जियो फोन यूज़र्स के लिए कुछ प्रीपेड प्लान्स को कर दिया गया बंद

 

1.5 जीबी इंटरनेट की सुविधा रोज

इस प्लान में मिलने वाली सुविधाओं की बात करें तो कंपनी इस फोन में यूज़र्स को 28 दिनों की वैधता के साथ रोज 1.5 जीबी हाई स्पीड इंटरनेट डेटा की सुविधा देती है और उसके साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी यूज़र्स को दी जाती है। इसके साथ-साथ इस प्लान में यूज़र्स को रोज 100 एसएमएस की सुविधा भी दी जाएगी।

153 रुपए का प्लान हुआ बंद

आपको बता दें कि जियो फोन के इस प्लान में यूज़र्स को जियो से जियो नंबर पर कॉल करने के लिए मुफ्त अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती थी लेकिन जियो से नॉन जियो नंबर पर ऐसा नहीं था। हालांकि अब जियो कंपनी ने 1 जनवरी से अपने जियो से सभी नेटवर्क पर कॉलिंग की सुविधा को बिल्कुल मुफ्त कर दिया है। जियो के इस बदलाव के बाद ही जियो फोन के 153 रुपए वाले प्रीपेड प्लान को बंद करने का फैसला लिया गया है।

जियो फोन यूज़र्स के 4 प्लान हुए बंद

जियो की वेबसाइट पर जियो फोन के प्रीपेड प्लान को अपडेट करने के बाद यूज़र्स के लिए 4 रिचार्ज ऑप्शन उपलब्ध हैं। इनमें पहला प्लान 75 रुपए का है, दूसरा प्लान 125 रुपए का है, तीसरा प्लान 155 रुपए का है और चौथा प्लान 185 रुपए का है।

हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो फोन यूज़र्स के लिए 153 रुपए के प्लान के अलावा 99 रुपए के प्लान, 297 रुपए के प्लान और 594 रुपए के प्रीपेड प्लान को भी बंद कर दिया गया है।

 

1 जनवरी से मुफ्त हो गई कॉलिंग

रिलायंस जियो इंफोकॉम के मालिक मुकेश अंबानी ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि "1 जनवरी 2021 से Interconnect Usage Charge (IUC) खत्म होने वाली है। अब जैसा कि हमने वादा किया था, कि आईयूसी के ज़ीरो होने के बाद फिर से घरेलू कॉल्स को मुफ्त कर दिया जाएगा। लिहाजा हम 1 जनवरी 2020 से दोबारा अपने सभी प्रीपेड यूज़र्स के लिए भारत में किसी भी नंबर पर कॉल करने के लिए बिल्कुल मुफ्त सेवा शुरू कर रहे हैं".

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Jio company has discontinued a prepaid plan for Jio phone users. The prepaid plan of the Jio company is priced at Rs 153. However, this prepaid plan of the Jio company is only for those with Jio phone users. Talking about this plan, this plan was introduced in July 2017.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X