Subscribe to Gizbot

1000 रुपए तक के टैरिफ प्लान में कौन सी कंपनी देती है सबसे ज्यादा फायदा

Posted By: Arunima mishra

रिलायंस के JIO के बाजार में आ जाने से दूसरी टेलीकॉम कंपनियों का व्यापार ठप पड़ा हुआ है, और इसी को देखते हुए हर कंपनी अपने ग्राहकों के लिए नए-नए ऑफर पेश कर रही है।

5 Cool Things You Can Do With A USB flash drive [Hindi]

अब एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन ने एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए नए ऑफर पेश किए गए हैं, इन ऑफर्स में इन्होने अपने पुराने पोस्टपेड प्लान्स को बदला दिया है, साथ ही नए पोस्टपेड प्लान्स जो 1000 रुपये के अंदर ही आपको कई सारी सुविधाओं के साथ दिए गए है।

आइये जानते हैं ऐसे ही कुछ पोस्टपेड प्लान्स के बारे में।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

799 रुपए में एयरटेल इन्फिनिटी प्लान

एयरटेल ने अपने पोस्टपेड प्लान को अपडेट कर दिया है। एयरटेल ने अपने उन पोस्टपेड प्लान को अपडेट किया है, जिसमें कीमत 799 रुपये या फिर इससे अधिक है। इसमें 799 रुपये के पोस्टपेड प्लान को भी अपडेट किया गया है। इससे पहले एयरटेल 799 रुपये के पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को केवल दस जीबी डाटा ही दिया जा रहा था। वहीं, अब एयरटेल के इस पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी , रोमिंग कॉलिंग और 60 जीबी डेटा की सुविधा दी जायेगी। यही नहीं इस प्लान में हर महीने का बचा हुआ डेटा आपको अगले महीने में मिल जाएगा। इसके साथ इस प्लान में अन्य सुविधाएँ है जैसे वाइन्क म्यूजिक, एयरटेल टीवी के साथ-साथ अमेज़ॅन प्राइम की सेवाएं एक साल के लिए उस मेमबर को मुफ्त में मिलेंगी है। इसके अतिरिक्त, यह प्लान उपभोगता को हैंडसेट डैमेज प्रोटेक्शन की सेवा भी देता है।

रिलायंस जियो का रु 509 का प्लान

पोस्टपेड प्लान में आज भी जिओ ने बाज़ी मार ली है। इसमें जियो के 509 रुपये के पोस्टपेड प्लान लेने पर यूजर्स को 600 रुपए की सिक्योरिटी जमा करनी होती है। जिसके बाद आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉल, अनलिमिटेड एसएमएस प्रतिदिन के साथ-साथ 2जीबी डेटा 30 दिनों के लिए मिलती है। इस प्लान में बाकी के प्लान की तरह की अनलिमिटेड जियो म्यूजिक, जियो मूवीज़, जियो टीवी के साथ-साथ फ्री रोमिंग की सुविधा भी मिलती है।

रिलायंस जियो 799 का प्लान

यह रिलायंस जियो का अब तक का सबसे महंगा पोस्टपेड प्लान है जिसमें एक 799रु जीओ पोस्टपेड प्लान के उपभोक्ता को प्रति दिन 3 जीबी की डेली कैप के साथ 90 जीबी मिलता है। बेशक, मुफ्त कॉल और एसएमएस जैसे सभी मुफ्त सेवाएं भी इस प्लान का हिस्सा हैं। इस पैक को पाने के लिए, आपको रु 950 की सिक्युरिटी डिपोसिट करना होगा।

वोडाफोन रेड 999 प्लान

वोडाफोन का भी 999 का प्लान है जो एयरटेल के 1199 पोस्टपेड प्लान की तरह ही है। इस प्लान में 75 जीबी इंटरनेट डाटा के साथ अधिकतम 200 जीबी तक ले जाता है। इसके अलावा, आपको अनलिमिटेड वॉइस कालिंग के साथ रोमिंग और प्रति दिन 100 एसएमएस मिलता है। इसके साथ अपने कॉम्पेटर्स को देखते हुए वोडाफोन अपने एक साल के सब्स्क्रिप्शन में वोडाफोन प्ले ऐप के साथ टीवी शो और फिल्मे देता है। साथ में Magzter की हर महीने पांच मैगज़ीन बिलकुल मुफ्त देता है। यही नहीं इस प्लान के साथ Netflix सब्स्क्रिप्शन भी मिलता है।

बीएसएनएल का 799 प्लान

राज्य के स्वामित्व वाली दूरसंचार ऑपरेटर, बीएसएनएल ने भी दूसरों की तरह अपने पोस्टपेड प्लान को अपडेट किया है। जिसमें बीएसएनएल के 799 रुपये प्लान में यूजर्स को 60 जीबी इंटरनेट डाटा मिलेगा। इसमें फ्री रोमिंग और अनलिमिटेड वॉइस कालिंग फ्री है। लेकिन अन्य टेलिकॉम कंपनियों की तरह बीएसएनएल इस प्लान में मुफ्त एसएमएस की सुविधा नहीं दे रहा है। इसके साथ बीएसएनएल 4G सर्विसेज देश के कुछ ही शहरों में हैं। इसलिए हो सकता है आपको यह सारी सुविधा 3G स्पीड पर ही मिले यही नहीं बीएसएनएल अन्य कंपनी की तरह म्यूज़िक और मूवी से सम्बंधित कोई भी सुविधा नहीं दे रहा है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
The prices also have fallen drastically since last year with a normal consumer having his hands full with prepaid recharges starting under Rs 1000.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot