लीक हुए रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान

Written By:

रिलायंस जियो के धमाकेदार प्रीव्यू ऑफर के बाद अब कंपनी के टैरिफ प्लान लीक होने की खबर है। लीक हुए टैरिफ में जो प्लान्स दिए गए हैं यदि कंपनी वैसे ही प्लान अपने उपभोक्ताओं के लिए पेश करती है तो यह रिलायंस जियो 4जी यूज़र्स के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी हो सकती है। इस टैरिफ प्लान में डाटा का अमाउंट, वॉइस कॉल के मिनट्स और एसएमएस के दिए गए नंबर सभी कुछ शामिल हैं।

लीक हुए रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान

लीक हुई तस्वीर के अनुसार लगता है रिलायंस एक बार फिर इतिहास दोहराने वाली है। साल 2003 में जिस तरह के प्लान ऑफर करके रिलायंस ने टेलिकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचाया था, वैसा ही कुछ अब फिर होता दिख रहा है।

आ गया 1 रुपए में 300 मिनट कॉल का ऑफर

रिलायंस जियो के प्रीव्यू ऑफर के चलते ही कई लोगों ने जियो 4जी का रुख कर लिया है। अब अन्य स्मार्टफोन में भी अपने प्रीव्यू ऑफर का विस्तार करने के बाद रिलायंस जियो के करीब 4 बिलियन यूज़र्स हो चुके हैं। यदि यह रिलायंस जियो का जादू इसी तरह चलता रहा तो इसे टॉप आर पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता है।

जल्द ही अपने नंबर को रिलायंस जियो में कर पाएंगे पोर्ट!

रिलायंस जियो की इस दौड़ में वोडाफ़ोन और एयरटेल सबसे मजबूत दावेदार हैं। आइए नज़र डालते हैं रिलायंस जियो के लीक हुए टैरिफ प्लान की तस्वीर पर जिसने यकीनन एयरटेल और वोडाफ़ोन को एक झटका तो जरुर ही दिया होगा।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

रिलायंस जियो टैरिफ

आइए नज़र डालते हैं रिलायंस जियो के लीक हुए टैरिफ प्लान की तस्वीर पर जिसने यकीनन एयरटेल और वोडाफ़ोन को एक झटका तो जरुर ही दिया होगा।

अन्य से कहीं बेहतर हैं रिलायंस के टैरिफ प्लान

लीक हुई फोटो से पता लगता है की रिलायंस जियो प्लान 50 रुपए से शुरू होते हैं, जिसमें कि 10 जीबी 4जी डाटा मिलता है वो भी एक महीने के लिए। जो कि एक दम हिला देने वाला प्लान, (भैय्या इस प्लान को देखकर एयरटेल के तो होश ही उड़ गए होंगे)। इसकी एयरटेल से तुलना करें तो, कंपनी आपको 1जीबी 3जी/4जी डाटा दे रही है 259 रुपए में। जबकि वोडाफ़ोन 1जीबी 3जी डाटा देता है 252 रुपए में।

भारती एयरटेल का एक साल का 4जी प्लान

हाल ही में भारती एयरटेल ने अपना एक साल वाला 4जी प्लान पेश किया है। जिसमें पहले आपको 1,498 रुपए देकर 1जीबी 4जीबी डाटा मिलता है, इसके बाद आप एक साल तक 51 रुपए में 1जीबी डाटा ले सकते हैं। हालाँकि यह एयरटेल यूज़र्स को बिलकुल रास नहीं आनेवाला है।

रिलायंस जियो मासिक डाटा 60जीबी तक का ऑफर का रहा है

यह कई लोगों के लिए एक दम सही और बड़ी डील है। लीक हुई इमेज में दिखाया है कि रिलायंस जियो 400 रुपए के रिचार्ज पर 60जीबी 4जी डाटा देती है जो कि आप 30 दिनों में इस्तेमाल कर सकते हैं।

यरटेल के मासिक प्लान में आपको अधिकतम 20जीबी मिलता है

एयरटेल जो कि रिलायंस जियो का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी है अपने उपभोक्ताओं को महीने के लिए अधिकतम 20जीबी डाटा ऑफर करता है, जिसके लिए आपको 1,989 रुपए देने होते हैं। अब साफ़ अनुमान लगाया जा सकता है कि रिलायंस जियो काफी आगे है।

एयरटेल वोडाफोन में आपको वॉइस कॉल नहीं मिलती है न ही एसएमएस

यह भी एक बड़ा अंतर है। रिलायंस जियो के साथ आप पूरा पैकेज मिलता है, जिसमें वॉइस कॉल भी शामिल है और एसएमएस भी। लेकिन आपके वोडाफ़ोन और एयरटेल में यह सुविधा नहीं है, आपको इसके लिए अलग से रिचार्ज कराना होगा।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Reliance Jio vs Airtel 4G: Tariff Plans Compared. Airtel and vodafone users will get a shock of their life with this comparison.
Please Wait while comments are loading...
WhatsApp के जरिए बेची जा रही थीं लड़कियां, ऐसे हुआ खुलासा कि दंग रह गई पुलिस
WhatsApp के जरिए बेची जा रही थीं लड़कियां, ऐसे हुआ खुलासा कि दंग रह गई पुलिस
टॉइलट में जन्म के साथ ही फ्लश हो गई नवजात, 2 घंटे बाद सीवेज टैंक से जिंदा निकली
टॉइलट में जन्म के साथ ही फ्लश हो गई नवजात, 2 घंटे बाद सीवेज टैंक से जिंदा निकली
Opinion Poll

Social Counting