Reliance Jio ने चुपके से बंद किया ये पॉपुलर रिचार्ज प्लान; Disney+ Hotstar का मिलता था सब्सक्रिप्शन

|
Jio ने चुपके से बंद किया ये पॉपुलर रिचार्ज प्लान

प्रमुख भारतीय दूरसंचार ऑपरेटर, रिलायंस जियो ने अपने द्वारा पेश किए जा रहे पिछले दो Disney+ Hotstar प्लान को हटा दिया है। कुछ हफ्ते पहले, Jio ने Disney+ Hotstar Mobile सब्सक्रिप्शन वाले प्लान को हटा दिया था। लेकिन यूजर अभी भी Disney+ Hotstar Premium सब्सक्रिप्शन के साथ प्रीपेड प्लान के साथ रिचार्ज कर सकते हैं। ये थे 1499 रुपये और 4199 रुपये के प्रीपेड प्लान।

 

लेकिन अब, इनमें से कोई भी प्लान टेल्को की वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर दिखाई नहीं दे रहा है। तो इसके साथ ही Reliance Jio ने Disney+ Hotstar बंडल प्लान पेश करना पूरी तरह से बंद कर दिया है। अगर आप अभी Disney+ Hotstar प्रीपेड प्लान चाहते हैं, तो आपको भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसे अन्य ऑपरेटरों की ओर देखना होगा।

इन सभी रिचार्ज प्लान को किया गया बंद

हमने रिलायंस जियो वेबसाइट पर रिचार्ज टैरिफ की लिस्ट में 1,499 रुपये और 41,99 रुपये की प्लान खोजना चाहा लेकिन नहीं खोज सके। वे पेटीएम और अमेज़ॅन पे जैसे थर्ड पार्टी के रिचार्ज प्लेटफॉर्म से खरीदने के लिए भी उपलब्ध नहीं है।

टेलीकॉम टॉक के अनुसार, Jio ने पहले 399 रुपये, 419 रुपये, 499 रुपये, 583 रुपये, 601 रुपये, 783 रुपये, 799 रुपये, 1,099 रुपये और 1,199 रुपये की योजनाओं को हटा दिया - जिनमें से सभी डिज्नी + हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन के साथ आते थे।

इस वजह से हटाए गए प्लान

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि रिलायंस जियो ने सभी बंडल स्ट्रीमिंग प्लान्स को क्यों हटा दिया है, खासकर जब इसके प्रतिद्वंद्वियों - एयरटेल और वीआई (वोडाफोन आइडिया) - अभी भी प्रीपेड यूजर की प्लान की पेशकश करते हैं जो डिज़नी + हॉटस्टार, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स के लिए बंडल सब्सक्रिप्शन की पेशकश करते हैं।

 

यह हो सकता है क्योंकि Disney+ Hotstar के पास इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के अगले सीजन को स्ट्रीम करने का अधिकार नहीं है। इस बार राइट्स वायकॉम 18 को गए हैं, जो रिलायंस इंडस्ट्रीज के टीवी18 का हिस्सा है। इन प्लान को बंद करने का कारण हितों का टकराव हो सकता है।

JioTV सब्सक्रिप्शन का उठा सकते हैं फायदा

JioTV सब्सक्रिप्शन अभी भी Jio के लगभग सभी रिचार्ज प्लान में उपलब्ध है। इसका मतलब है कि आप स्टार इंडिया के स्वामित्व वाले चैनलों को छोड़कर, अपने मोबाइल फोन पर कई टीवी चैनल देखने के लिए JioTV ऐप का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि वे केवल Disney+ Hotstar के माध्यम से उपलब्ध हैं।

यदि आपके पास रिलायंस जियो पोस्टपेड कनेक्शन है, तो भी आप 399 रुपये (माइनस टैक्स) से शुरू होने वाले सभी प्लान के एक हिस्से के रूप में नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन प्राइम वीडियो की स्ट्रीमिंग सब्सक्रिप्शन प्राप्त कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Reliance Jio prepaid plans that are not available for customers anymore are the Rs 1499 and Rs 4199 plans. Both plans offered Disney+ Hotstar Premium subscriptions

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X