जानें क्यों बेहतर है वोडाफोन आइडिया का 399 रुपए का प्लान Jio और Airtel से?

|

वोडाफोन आइडिया (Vi) भारत में तीसरा सबसे बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर है। हालांकि पिछले कुछ समय से टेल्को को काफी ज्यादा क्रिटिसाइज किया जा रहा है, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि इसके प्लान्स मार्केट में सर्वश्रेष्ठ हैं। कई पहलुओं में, वोडाफोन आइडिया के प्लान्स रिलायंस जियो और भारती एयरटेल सहित अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में काफी बेहतर हैं। Vodafone Idea का लगभग हर हाई-एंड प्लान अपने कम्पीटिटर की तुलना में बेहतर बेनिफिट्स के साथ आता है। एक प्लान है 399 रुपए का जो सभी टेलीकॉम से बेहतर बेनीफिट के साथ आता है।

 
जानें क्यों बेहतर है वोडाफोन आइडिया का 399 रुपए का प्लान Jio और Airtel से?

वोडाफोन आइडिया (वीआई) का 399 रुपये वाला प्लान जो Airtel और Jio से बेहतर है

वोडाफोन आइडिया अपने यूजर्स को 399 रुपये का प्रीपेड प्लान ऑफर करता है। इसमें यूजर्स को डेली 1.5GB डेटा, 100 एसएमएस प्रतिदिन दिन और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी मिलती है। साथ ही इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिनों की है। इसके अलावा, कंपनी ने 'वीकेंड डेटा रोलओवर' और 'बिंज ऑल नाइट' के एक्स्ट्रा ऑफर भी दे रही हैं।

Jio vs Airtel vs Vi: जानें कौन दे रहा है 600 रुपए के अंदर सबसे बेस्ट प्रीपेड प्लान्सJio vs Airtel vs Vi: जानें कौन दे रहा है 600 रुपए के अंदर सबसे बेस्ट प्रीपेड प्लान्स

इन सबके अलावा यूजर्स को एक साल के लिए ZEE5 प्रीमियम और वीआई मूवीज और टीवी के कई ओवर-द-टॉप (ओटीटी) बेनीफिट भी मिलते हैं।

Airtel का 399 रुपए का प्लान

वहीं Airtel भी अपने 399 रुपये के प्लान के साथ 1.5GB डेली डेटा प्रदान करती है। यह प्लान यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 प्रतिदिन SMS भी देती है। भारती एयरटेल के इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिनों की है। यूजर्स को एक्स्ट्रा बेनीफिट में एयरटेल थैंक्स, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो मोबाइल वर्जन, Wynk म्यूजिक, अपोलो 24/7 सर्किल, फ्री हेलोट्यून्स, शॉ अकादमी का एक वर्ष कोर्स और FASTag पर 100 रुपये का कैशबैक मिलता है।

Jio vs Airtel vs Vi: 250 रुपये से कम में मिलते है ये बेस्ट प्रीपेड प्लान्सJio vs Airtel vs Vi: 250 रुपये से कम में मिलते है ये बेस्ट प्रीपेड प्लान्स

Jio का 399 रुपए का प्लान

जबकि रिलायंस जियो भी अपने 399 रुपये के प्लान के साथ एयरटेल और वोडाफोन आइडिया (वीआई) के समान बेनीफिट प्रदान करता है। इन प्लान्स के बीच एकमात्र अंतर एक्स्ट्रा बेनीफिट का ही है। Reliance Jio यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS प्रतिदिन के साथ रोजाना 1.5GB डेटा पेश करता है। लेकिन एक्स्ट्रा बेनीफिट में कोई खास ओटीटी एक्सेस नहीं मिलता है। हालांकि इसमें Jio के पांच ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता ऑफर मिलता है,जिसमें JioCloud, JioCinema, JioTV, JioNews और JioSecurity शामिल हैं।

 

बेस्ट क्यों है Vodafone Idea का प्लान?

लेकिन Vodafone Idea (Vi) ही एकमात्र टेलिकॉम ऑपरेटर है जो यूजर्स को ZEE5 प्रीमियम का बड़ा OTT बेनिफिट दे रही है और वो भी एक साल के लिए। जबकि अन्य कोई भी टेलिकॉम कंपनी ऐसा कोई बेनीफिट नहीं देती है। इसके अलावा, वोडाफोन आइडिया के यूजर्स को 'वीकेंड डेटा रोलओवर' और 'बिंज ऑल नाइट' ऑफ़र भी मिलते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Vodafone Idea (Vi) is the third-largest telecom operator in India. Although the telco has been heavily criticized for some time now.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X