Tap to Read ➤

एक नजर भारत की बेस्‍ट Free Chatting Apps पर

आज हम आपके लिए लेकर आएं है कुछ बहुत लोकप्रिय Free Chatting Apps साथ ही बता दें यह देश भर में और यहां तक कि विदेशों में भी रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ संपर्क बनाए रखने के लिए आप इनमें से किसी भी बेहतरीन चैटिंग ऐप का इस्तेमाल कर सकते है।
manju s
1. WhatsApp
भारत में व्‍हाट्सएप कितना यूज़ होता है ये हम सभी जानते हैं, इसमें चैट करने के साथ डाक्‍यूमेंट, फोटो और पैसे भी ट्रांसफर किए जा सकते है।
2. Messenger
फेसबुक मैसेंजर एक समय में काफी पॉपुलर था लेकिन जैसे-जैसे बाजार में नए विकल्‍प आते गए इसकी लोकप्रियता में थोड़ी कमी आ गई इसके बावजूद ये काफी पॉपुलर मैसेजिंग प्‍लेटफार्म है, इसमें फोटो, वीडियो के अलावा वॉयस क्‍लिप भेज सकते हैं।
3. Viber
वाइबर प्राइवेट मैसेजिंग एवं कॉलिंग प्‍लेटफार्म है, पूरी दुनिया में इसके एक बिलियन से ज्‍यादा यूजर्स हैं। इसमें कॉलिंग के साथ मैसेज भी भेज सकते हैं।
4. Telegram
टेलिग्राम न सिर्फ प्राइवेट मैसेजिंग की पॉपुलर एप्‍लीकेशन है बल्‍कि कई कंपनियां भी इसे यूज़ करती हैं, इसमें फोटो, वीडियो, ऑडियो भेजने के साथ कई इमोजी भी एक दूसरे को भेज सकते हैं।
5. Snapchat
स्‍नैपचैट एक पॉपुलर चैट प्‍लेटफार्म है जिसमें ढेरों फील्‍टर मिल जाएंगे, इसमें ग्रुप बनाकर आप प्राइवेट तरीके से मैसेज शेयर कर सकते हैं साथ ही वीडियो और ऑडियो कॉल भी कर सकते हैं।