Tap to Read ➤

आसुस का ये नया लैपटॉप कम कीमत में ये देता है जबरदस्त क्‍वालिटी

हम जब भी लैपटॉप के बारे में बात करते हैं तो कुछ बाते हमेशा जहन में रहती है जैसे उसकी रैम कीतनी है, इंटरनल मैमोरी कितनी होगी, प्रोसेसर कैसा है, आज हम बात करने जा रहे हैं आसुस BR1100 के बारे में जो बजट के साथ कई फीचर्स भी देता है।
शुरु करने के लिए किसी भी तरफ से लिखा जा सकता था लेकिन सबसे पहली नज़र जिस पर पड़ती है वो है डिज़ाइन, आसुस BR1100 की बॉडी एक तरह से प्‍लास्‍टिक और रबर को मिलाकर बनाई गई है जो न सिर्फ बाहर से इसे प्रोटेक्‍शन देती है बल्‍कि अंदर के जरूरी हार्डवेयर को भी बचाती है
आसुस BR1100 में 11.6 इंच की IPS LCD स्‍क्रीन दी गई है जो 1366 x 768p रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती, वहीं बजट के हिसाब से इसकी ब्राइटनेस भी अच्‍छी लगी जो 220 निट है, लैपटॉप की स्‍क्रीन में दिया गया बेज़ल का साइज थोड़ा अलग सा लगता है,
अगर कोई प्रोजेक्‍ट बनाना है या फिर लैपटॉप में कुछ लिखना है तो एक अच्‍छा कीबोर्ड और ट्रैकपैड होना बेहद जरूरी है, आसुस BR1100 का कीबोर्ड काफी अच्‍छा रिस्‍पांस देता है सीधे शब्‍दो में कहूं 50000 रु तक के लैपटॉप में ऐसा कीबोर्ड कम मिलता है
Asus BR1100 का कैमरा दूसरे लैपटॉप की ही तरह है, 720p का वेब अच्‍छी रोशनी यानी आउटडोर में ठीक लगता है लेकिन कम रोशनी में थोड़े ग्रेन दिखते हैं जो आपको महंगे लैपटॉप में भी दिखेंगे। वेब कैम में प्राइवेसी के लिए एक फिजिकली शील्‍ड दी गई है।
2.8GHz क्‍लॉक स्‍पीड वाला सेलरॉन N4500 ड्युल कोर प्रोसेसर इंट्री लेवल रेंज का प्रोसेसर है जिसके साथ 4 जीबी की रैम और 128 जीबी का इंटरनल स्‍टोरेज दिया गया है साथ में मिलता है एक एक्‍सटर्नल SSD स्‍लॉट जिसकी मदद से 1 टीबी तक का स्‍टोरेज बढ़ा सकते हैं।
आसुस BR1100 में 42WHr की बैटरी दी गई है जिसे 45W की फास्‍ट चार्जिग USB टाइप सी की मदद से चार्ज कर सकते हैं। आसुस का कहना है BR1100 एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे तक चलता है हालाकि मेरे साधारण यूज़ में ये 6 घंटे तक चला जिसमें ऑनलाइन वीडियो, वेब सर्फिंग जैसे काम शामिल हैं।
क्‍या है राय:- 
स्‍क्रीन अगर थोड़ी से और बड़ी होती तो शायद ये और यूज़र बेस को अपनी ओंर खींच सकता था। इसकी कीमत 24,999 रु है जिसे देखते हुए इसकी परफार्मेंस को अच्‍छा माना जा सकत है।