Tap to Read ➤

कहीं OYO में छुपा तो नहीं Hidden Camera? ऐसे करें चेक

यदि आप भी किसी होटल रूम में ठहरे हैं या ठहरते हैं तो वहां रुकने से पहले हिडन कैमरा की जांच करना जरूरी है। यहां हम आपको 5 ऐसे आसान तरीके बता रहे हैं जिनकी मदद से आप होटल रूम में Hidden Camera ढूंढ सकते हैं।
manju s
सीलिंग फैन चेक करें
कैमरों को छिपाने के लिए सीलिंग फैन एक आम जगह है। उनकी स्थिति और उन्हें कैसे बनाया जाता है। इस कैमरे से आपके रूम की पूरी निगरानी की जाती है तो होटल में जानें से पहले जरूर चेक कर लें।
लैम्प-बेड को अच्छे से खंगाले
बेडसाइड ऑब्जेक्ट भी कैमरों को छिपाने के लिए एक आम जगह है। अगर आपके पास रीडिंग लैंप, स्पीकर्स, फ्लावर पॉट्स या ऐसा कुछ है, तो हमेशा उसके अंदर देखें कि क्या उनके अंदर कुछ रखा गया तो नहीं है।
सेटअप बॉक्स जरूर चेक करें
एक अन्य स्थान टीवी और सेट-टॉप बॉक्स है। क्योंकि उन्हें इस तरह से रखा गया है कि वे बिस्तर का सामना कर सकें, अपराधियों के लिए छिपे हुए कैमरे रखना एक आम जगह है। होटल में जानें बाद इसे जरूर चेक करें।
AC और इलेक्ट्रिक बोर्ड करें चेक
जब आप इस पर हों, तो एयर कंडीशनर, पावर सॉकेट और प्लग और यहां तक ​​कि स्मोक डिटेक्टर भी उन्हें शामिल कर सकते हैं। टॉर्च से उनकी सावधानीपूर्वक जांच करें।
बाथरूम के शीशे को जरूर चेक करें
बाथरूम में कभी-कभी शीशे के पीछे कैमरे छिपे होते हैं। इसलिए, यदि आपको संदेह है, तो अपनी अंगुली शीशे पर रखें। अगर आपकी उंगली और प्रतिबिंब के बीच कुछ जगह है, तो आप सुरक्षित हैं। लेकिन अगर कोई नहीं है, तो आप पर जासूसी की जा सकती है।