Tap to Read ➤

सिंगल चार्ज में 140 KM तक चलता है ये स्‍कूटर

इलेक्‍ट्रिक स्‍कूटर का क्रेज बढ़ते पेट्रोल के दाम और सहूलियत की वजह से काफी बढ़ रहा है, टीवीएस ने अपनी आईक्‍यूब की नई सीरीज बाजार में पेश की है। आइए जानते है इसकी खूबियों के बारे में
आईक्यूब, आईक्यूब S और आईक्यूब ST तीन मॉडल में लॉन्च किया गया है। इसके S वेरिएंट की ऑनरोड कीमत 1,08,690 रुपये रखी गई है, वहीं ST वर्जन की कीमत का खुलासा अभी कंपनी ने नहीं किया है।
कीमत
तीनों में 650 वाट, 650 वाट और 1।5 किलोवाट क्षमता वाले चार्जर के ऑप्‍शन मिलेंगे।
चार्जर ऑप्‍शन
इसकी रेज की बात करें तो TVS आईक्यूब 2022 का बेस मॉडल S सिंगल चार्ज में 100 किमी तक चलाया जा सकता है, वहीं इसका टॉप मॉडल ST एक बार फुल चार्ज हो जाने पर 140 किमी तक की रेंज देता है।
कितनी रेंज है
नए 2022 TVS आईक्यूब के बेस वेरिएंट में 5-इंच की टीएफटी स्क्रीन दी गई है साथ में टर्न बाय टर्न नेविगेशन साथ ही 3.4 किलोवाट का बैटरी पैक दिया गया है।
खूबियां
एस वेरिएंट के साथ 7-इंच टीएफटी स्क्रीन और फाइव-वे जॉयस्टिक के अलावा म्यूजिक कंट्रोल, थीम पर्सनलाइजेशन और प्रोएक्टिव नोटिफिकेशनइसके अलावा स्‍मार्ट लिड हेडलैंप भी मिलते हैं। 
खूबियां
वहीं इसके ST मॉडल की बात करें तो इसमें मिलता है 4.56 kWH की कैपेसिटी वाला बैटरी पैक साथ में 7 इंच की टीएफटी स्‍क्रीन 5-वे जॉयस्टिक, म्यूजिक कंट्रोल और व्हीकल हेल्थ, 4जी टेलिमेटिक्स जैसे फीचर भी मिलते हैं।
ST मॉडल
नए आईक्‍यूब में एलेक्‍सा का फीचर मिलता है जिसकी मदद से स्‍कूटर की चाजिंग का स्‍टेट्स एलेक्‍सा द्वारा चेक कर सकते हैं।
Alexa इनेबल
फोन की स्‍क्रीन में ऑन स्‍क्रीन नेविगेशन मिलता है जिससे स्‍कूटर की स्‍क्रीन नेविगेशन चेक कर सकते हैं।
ऑन स्‍क्रीन नेविगेशन