गूगल बंद कर रहा है नेबरली एप डाउनलोड कर लें डेटा


गूगल जल्‍द अपनी एक और एप बंद करने जा रही है, गूगल ने नेबरली एप 2018 में सबसे पहले मुबंई में लांच की थी इस एप की मदद से यूज़र अपने आस-पड़ोस की सारी जानकारी पा सकते है। ये एप हिंदी के अलावा अंग्रेजी , मराठी गुजराती, कन्नड़, मलयालम, तेलुगू, तमिल और बांग्ला भाषा में लांच की गई थी। गूगल का कहना है नेबरली में उनकी उम्‍मीद के मुताबिक यूज़र का रिस्‍पांस नहीं मिला यहां तक इसे बीटा वर्जन के अलावा अपग्रेड भी नहीं किया गया।

नेबरली की मदद से आप अपने पड़ोसी से डिजिटल तरीके से जुड़ सकते है इसके लिए आपको अपना फोन नंबर या फिर कोई प्रोफाइल बनाने की जरूरत नहीं पड़ती सिर्फ अपने नाम की मदद से आप अपने पड़ोसी से कोई भी जानकारी साझा कर सकते हैं।

बन रही है COVID-19 एप, मोबाइल पर मिलेगी सारी जानकारी

कंपनी ने इसे बंद करने को लेकर अपने सभी कस्‍टमर्स को एक मेल लिखकर कहा है " हमने नेबरली बीटा एप के रूप में लांच की थी जिसकी मदद से आप अपने पड़ोसियों के साथ कोई भी जानकारी साझा करने के साथ एक कम्‍यूनिटी बना सकते थे साथ ही किसी भी त्‍यौहार को साथ मनाने के साथ आपदा के समय जरूरी जानकारी पा सकते थे इसके साथ ढेरों सवालों के जवाब भी इसमें दे सकते थे।

TikTok ने भारत को डोनेट किए 100 करोड़ के मेडिकल सूट्स और मास्क्स

लेकिन जैसा कि हमने उम्मीद की थी, नेबरली को उतना पसंद नहीं किया गया। इस मुश्‍किल घड़ी में उम्‍मीद करते है हम ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों की मदद कर सकें इस कठिन समय में, हम मानते हैं कि हम गूगल की उन एप्‍स पर ध्यान केंद्रित करके अधिक लोगों की मदद कर सकते हैं जो पहले से ही लाखों लोगों सर्विस दे रहीं हैं। "

कंपनी के मुताबिक एप 12 मई से काम करना बंद कर देगी, अगर यूज़र एप का डेटा डाउनलोड करना चाहते हैं तो गूगल की मदद से वो सारा डेटा 12 अक्‍टूबर 2020 से पहले डाउनलोड कर सकते हैं। एप को खासतौर से भारत को ध्‍यान में रखते हुए लांच किया गया था जहां पर लोकल कम्‍यूनिटी में यूज़र सवाल-जवाब कर सकता था।

Most Read Articles
Best Mobiles in India
Read More About: google news app गूगल

Have a great day!
Read more...

English Summary

The app was developed by the company’s Next Billion Initiative and is one of the ones that were launched with India in mind. It aimed to give local communities a portal to seek answers to practical questions about life, routine and more.