अब जल्द लॉन्च होगा व्हाट्सऐप स्पेशल डार्क मोड फीचर, ये होंगे ऐप में बदलाव


सोशल मीडिया मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप पिछले करीब एक साल से अपने नए फीचर डार्क मोड पर काम कर रहा है। कई बार इस फीचर की लॉन्चिंग को लेकर रिपोर्ट्स भी लीक हुई थी। लेकिन हाल ही में वेबबीटा इंफो ने रिपोर्ट शेयर की है कि डार्क फीचर मोड अपनी टेस्टिंग के आखिरी चरण में है।

इसके अलावा आईओएस और एंड्रॉयड के व्हाट्सऐप बीटा वर्ज़न को अपडेट्स मिले हैं जो इस बात को कंफर्म करते हैं कि डार्क मोड फीचर जल्द ही रोलआउट कर दिया जाएगा। व्हाट्सऐप बीटा ऐप को मिसे अपडेट्स के मुताबिक व्हाट्सऐप में काफी बदलाव हुए हैं।

इसमें Dark System Even Colour फीचर, मैसेज और कॉल इंड टू इंड (end-to-end encrypted) के अलावा ले आउट में बदलाव स्पॉट किया गया है। व्हाट्सऐप की डार्क मोड फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए डेवलेप किया गया है।

कब लॉन्च होगा डार्क मोड फीचर

जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सऐप से पहले पैरेंट कंपनी फेसबुक ने मैसेंजर और इंस्टाग्राम को डार्क मोड फीचर का सपोर्ट दे चुकी है। अब कंपनी व्हाट्सऐप यूज़र्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए इस फीचर पर लगातार काम कर रही है। हालांकि अभी डार्क मोड फीचर रोलआउट होने की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यूज़र्स को इस साल जून या जुलाई में इस फीचर का सपोर्ट दिया जाएगा।

लो डेटा मोड

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप हमेशा से ही अपने यूज़र्स के लिए कई शानदार फीचर लॉन्च करता रहा है। अब व्हाट्सऐप की कोशिश है कि अपने यूज़र्स को नए फीचर्स उपलब्ध कराए जाए। इसी कड़ी में ऐप डार्क मोड के अलावा लो डेटा मोड और डिलीट मैसेज फीचर का प्लान तैयार कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक लो डेटा मोड को ios यूज़र्स के लिए लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- WhatsApp में अब आप सिर्फ कुछ समय के लिए भी डिलीट कर पाएंगे अपना कोई मैसेज

लो डेटा मोड के जरिए डेटा की खपत को कम किया जा सकेगा। इसके लिए यूज़र्स को इस मोड का ऑन करना होगा, ये फीचर ऑटो डाउनलोडिंग ऑन के बाद भी फोटोज और वीडियो को बिना परमिशन के लिए डाउनलोड नहीं होने देगा। इसके अलावा आप ऑटो डाउनलोड वॉइस मैसेज को डाउनलोड होने से भी रोक सकेंगे। इससे पहले यह फीचर व्हाट्सएप कॉलिंग के लिए उपलब्ध किया गया था।

डिलीट मैसेज फीचर

व्हाट्सऐप अपने एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए डिलीट फीचर पर भी काम कर रहा है। इस फीचर में यूज़र्स को मैसेज डिलीट करने के लिए टाइम सेट करने की सुविधा मिलेगी। ये फीचर अपने टेस्टिंग फेज में है। व्हाट्सऐप के बारे में किसी भी अन्य और लेटेस्ट फीचर के बारे में जानने के लिए आप हमारे यानि हिंदी गिज़बॉट के साथ जुड़े रह सकते हैं।

यहां आपको व्हाट्सऐप के साथ-साथ तमाम सोशल मीडिया साइट, स्मार्टफोन और टेक्निकल दुनिया की सभी ताजा ख़बरों की अपडेट हमेशा मिलती रहेगी। आप हमारे फेसबुक पेज और हेलो के ब्लू टिक वाले ऑफिसियल पेज को भी लाइक करके इन तमाम ख़बरों से अपडेट रह सकते हैं।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

Have a great day!
Read more...

English Summary

The WhatsApp beta app has seen a lot of changes in WhatsApp according to the milliseconditions. Changes in the layout have been spotted in addition to the Dark System Even Color feature, message and call end to end (end-to-end encrypted). The dark mode feature of WhatsApp has been developed for both Android and iOS.