Paytm पर मनी ट्रांसफर हुआ और भी आसान, कंपनी ने लॉन्च की नई सर्विस

By Neha
|

डिजिटल वॉले और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पेटीएम पिछले कुछ समय में अपने यूजर्स के लिए मनी ट्रांसफर, डिपॉजिट और शॉपिंग जैसे नए फीचर्स शामिल किए हैं। अब पेटीएम ने एक नई सर्विस लॉन्च की है, जिसमें मनी ट्रांसफर करना और भी आसान हो गया है। 2 अगस्त को कंपनी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से यूजर्स को इसकी जानकारी दी।

 

{image-paytmcompanywilllaunchitspaytmbank1-23-1495521970-05-1501903713.jpg hindi.gizbot.com}

<strong>साइंटिस्ट ने इन्वेंट की 'स्मार्ट अंडरवियर', ऐसे करेगी काम</strong>साइंटिस्ट ने इन्वेंट की 'स्मार्ट अंडरवियर', ऐसे करेगी काम

पेटीएम की नई सर्विस-

पेटीएम की नई सर्विस-

पेटीएम की नई सर्विस के तहत यूजर्स अपने कॉन्टेक्ट लिस्ट में से किसी भी कॉन्टेक्ट को आसानी से पैसा ट्रांसफर कर सकेंगे।

कैसे करें यूज-

कैसे करें यूज-

पेटीएम की इस नई सर्विस को यूज करना काफी आसान है। अगर आप किसी इसके जरिए पैसे ट्रांसफर करना चाहते हैं, तो सबसे पहले अपने कॉन्टेक्ट लिस्ट में जाएं। इसके बाद जिसे पैसे भेजना चाहते हैं उसका नाम सेलेक्ट करें। अब आपको सेंड मनी का विकल्प मिलेगा। इसके बाद जितने अमाउंट आप भेजना चाहते हैं, उसे एंटर करें। इसके बाद कंफर्मेशन और परमिशन का ऑप्शन आएगा और पैसा ट्रांसफर हो जाएगा।

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप लाएगी पेटीएम-
 

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप लाएगी पेटीएम-

हाल ही में कुछ रिपोर्ट्स सामने आईं, जिनमें कहा जा रहा है कि इस महीने के आखिर तक पेटीएम वॉट्सएप की तरह एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सएप पेश कर सकती है। वहीं वॉट्सएप भी जल्द ही अपना ई वॉलेट लॉन्च कर सकता है।

पेटीएम के अन्य फीचर्स-

पेटीएम के अन्य फीचर्स-

ई वॉलेट से पेटीएम बैंक बनने के बाद पेटीएम में नए फीचर्स शामिल हुए हैं। पेटीएम बैंक में इसके कस्टमर्स सेविंग अकाउंट, मनी ट्रांसफर और डेबिट कार्ड जैसी सुविधाओं का लाभ से सकेंगे। इसके अलावा पेटीएम बैंक में जमा पैसों पर ब्याज भी दिया जाएगा। वहीं पेटीएम की एक और सर्विस में यूजर्स पेटीएम के जरिए चालान का भुगतान कर सकते हैं।

230 मिलियन से ज्यादा यूजर्स-

230 मिलियन से ज्यादा यूजर्स-

इस समय पेटीएम का 230 मिलियन से अधिक का यूजरबेस है और सभी ई-वॉलेट ऐप में पेटीएम इस समय टॉप पर है। हाल ही में ई वॉलेट ऐप फ्रीचार्ज को ऐक्सिस बैंक 385 करोड़ रुपए में खरीद लिया है

 
Best Mobiles in India

English summary
paytm has launched new service for easy money transfer. for more detail read in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X