WhatsApp में जल्द मिलेंगे ये फीचर्स, बदल जायेगा चैटिंग करने का तरीका

|

WhatsApp Upcoming Features: WhatsApp अभी कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। जिसके बाद चैटिंग करने का अनुभव अलग ही हो जाएगा। अभी जिन फीचर्स पर काम कर रहा है उसमें Undo, टेक्स्ट मैसेज Edit करना और डबल वेरिफिकेशन का फीचर शामिल है। वर्तमान में ये सभी फीचर्स डेवलपिंग मोड में हैं और बीटा में रिलीज करने के बाद स्टेबल वर्जन में पेश किए जाएंगे।

 
WhatsApp में जल्द मिलेंगे ये फीचर्स, बदल जायेगा चैटिंग करने का तरीका

इन सभी फीचर्स से मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर चैट करना काफी अलग और मजेदार बन जायेगा क्योंकि यूजर्स से अगर गलत टाइप भी हो जाता है तो वो उसको एडिट कर पाएंगे। तो आइए इन अपकमिंग WhatsApp फीचर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

WhatsApp Upcoming Features: व्हाट्सएप में मिलने वाले हैं ये कूल फीचर्स

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस और सिक्योरिटी के लिए हमेशा नए-नए फीचर्स को पेश करता रहता है और वर्तमान में भी ये कुछ और फीचर्स मिलने वाले हैं:

WhatsApp Upcoming Features: अब भेजने के बाद एडिट कर पाएंगे मैसेज

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अभी एक नए फीचर पर जाम कर रहा है जिसके बाद यूजर्स अपने भेजे हुए मैसेज को बाद में एडिट कर पाएंगे। यह फीचर टेलीग्राम पर पहले से उपलब्ध है। वर्तमान में हमसे अगर कुछ गलत टाइप हो जाता है तो हम उस मैसेज को डिलीट ही कर पाते है लेकिन इस फीचर के बाद मैसेज को एडिट किया जा सकेगा। कहा जा रहा है कि WhatsApp इस फीचर पर पिछले 5 सालों से काम कर रहा है।

फीचर ट्रैकर वेबसाइट WABetaInfo ने इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया था जिसमें कॉपी और फॉरवर्ड के साथ Edit का बटन दिया गया है जिसपर क्लिक करके यूजर्स मैसेज को एडिट कर पाएंगे।

WhatsApp Upcoming Features: डबल वेरिफिकेशन

WhatsApp में जल्द मिलेंगे ये फीचर्स, बदल जायेगा चैटिंग करने का तरीका

सिक्योरिटी के लिहाज से WhatsApp अपने यूजर्स के लिए डबल वेरिफिकेशन पर भी काम कर रहा है। इससे यूजर्स के अकाउंट को हैक होने से बचाया जा सकेगा और यूजर्स को ज्यादा सिक्योरिटी मिलेगी। इस फीचर के बाद जब भी किसी अन्य स्मार्टफोन में अपने व्हाट्सएप को लॉग इन किया जाएगा तो दो बार वेरिफिकेशन करना पड़ेगा।

 

WhatsApp Upcoming Features: मिलेगा Undo का बटन

इसके अलावा व्हाट्सएप अभी एक अनडू बटन पर भी काम कर रहा है। यह फीचर तब काम आएगा जब आप "Delete For Me" के बटन पर क्लिक करके उस चैट को रिस्टोर करना चाहते हैं जिसे आपने डिलीट कर दिया है। होता क्या है कि कई बार यूजर्स गलती से "Delete For Me" के बजाय "Delete For Everyone" दबा देते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
These Are Some Cool WhatsApp Upcoming Features

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X