Apple HomePod 2nd जनरेशन भारत में लॉन्च, जाने कीमत

|

Apple HomePod 2nd जनरेशन भारत में लॉन्च, जाने कीमत

Apple ने लगभग दो साल बाद अपने दूसरे होमपॉड स्मार्ट स्पीकर को भारत में लॉन्च कर दिया है। नए होमपॉड का डिज़ाइन थोड़ा जटिल है और बेस्ट ऑडियो क्वालिटी देने का वादा करता है। यह व्हाइट और नए मिडनाइट कलर ऑप्शन में आता है। कीमत की बात करें तो दूसरे-जीन होमपॉड को भारत में 32,900 में खरीदा जा सका है। वहीं आधिकारिक Apple रिटेलर के जरीए यह प्री ऑर्डर के लिए मौजूद है। सेल की बात करें तो वह 3 फरवरी से शुरू होगी।

 

साउड की क्वालिटी के मामले में, Apple का कहना है कि उसने सबसे बेस्ट बास देने के लिए होमपॉड के कस्टम हाई ट्रैवल वूफर को बनाया है। वहीं Apple के मुताबिक, बिल्ट-इन सेंसर और एक EQ माइक्रोफोन, प्लस Apple का इन-हाउस S7 प्रोसेसर, होमपॉड के लिए अपनी योग्यता को ज्यादा करने के लिए अपने खुद के कम्प्यूटेशनल संचालन को योग्य बनाता है। डिवाइस साउड रिफ्लेक्शन को पहचाना जा सकता है और कमरे के हिसाब से इसे बदला भी जा सकता है।

Apple HomePod 2nd जनरेशन मेंवॉयस असिस्टेंट

नए होमपॉड में एक जाल बाहर की तरफ दिया गया है, वहीं एप्पल का कहना है कि यह 100% रीसायकल किए गए कपड़े से बना है। सिरी वॉयस असिस्टेंट को एक्टिव करने के लिए इसके बेलनाकार बॉडी के टॉप पर बैकलिट टच सरफेस का यूज किया जा सकता है । मैसेज को फैलाने के लिए होमपॉड को इन-होम इंटरकॉम सिस्टम के तरीके से भी यूज किया जा सकता है। दो होमपॉड्स को एक स्टीरियो जोड़ी के रूप में इस्टैबलिश्ड किया जा सकता है, या पूरे घर में कई यूनिट को सिंक्रनाइज़ किया जा सकता है, और यूजर्स आईफोन पर जो कुछ भी चल रहा है उसे पास के स्पीकर को सौंप सकते हैं। वहीं इसे Apple टीवी के साथ सेट अप किया जाता है , तो एक या उससे ज्यादा होमपॉड स्पीकर सभी ऑडियो आउटपुट ले सकते हैं और यूजर्स को यह कंट्रोल करने देते हैं कि वॉयस कमांड के साथ क्या चल रहा है।

 
Apple HomePod 2nd जनरेशन भारत में लॉन्च, जाने कीमत

Apple HomePod 2nd जनरेशन में अलार्म

सेकंड जनरेशन होमपॉड धूम्रपान और कार्बन मोनोऑक्साइड अलार्म सुनने में योग्य है और जब वे दूर हैं तो यूजर्स को अपने आईफ़ोन पर मैसेज कर सकते हैं। स्मार्ट होम इंटीग्रेशन के लिए मैटर मानक को IoT प्रोडक्टो और एक्सेसरीज की एक सीरीज के साथ बेहतर इंटरऑपरेबिलिटी का परमिशन देनी चाहिए।

 
Best Mobiles in India

English summary
Apple has launched its second HomePod smart speaker in India after almost two years. The new HomePod has a slightly sophisticated design and promises the best audio quality. It comes in White and new Midnight color options.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X