Apple जल्द लॉन्च करेगा 8,000 रुपये में आने वाला AirPods

|
Apple जल्द लॉन्च करेगा 8,000 रुपये में आने वाला AirPods

Apple अपने नये AirPods और नए-जीन AirPods मैक्स हेडफ़ोन पर काम कर रहा है। वहीं बताया जा रहा है कि एप्पल के नए एयरपॉड्स एप्पल के बाकी हेडफोन्स के मुकाबले काफी सस्ते होंगे। मिंग-ची कुओ के मुताबिक, Apple 2024 तक किफायती ईयरबड्स लॉन्च कर सकता है। विश्लेषक ने दावा करते हुए बताया कि किफायती AirPods की कीमत $99 होगी, जो लगभग भारत में 8,000 रुपये की कीमत के साथ आएगा। भारत में, सबसे किफायती AirPods (2nd-Gen) की कीमत 14,900 रुपये है, जबकि पिछले साल लॉन्च हुए AirPods की कीमत 19,900 रुपये है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Apple के पास कई महंगे हेडफ़ोन है।

 

कुओ की माने तो Apple अपने टीम के साथ AirPods सप्लायर को बदलने का प्लान बना रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि "फॉक्सकॉन की सहायक कंपनी हॉन टेंग (एफआईटी) गोएर्टेक से अधिग्रहण कर रही है, जो कंपनी को 'फायदा' दिलाएगी। एफआईटी असेंबली प्रोसेस को लक्सशेयर आईसीटी के साथ शेयर करेगी, जो एयरपॉड्स मैक्स हेडफोन बनाती है।

अब AirPods कम कीमत पर मिलेगा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब Apple ने किफायती AirPods पर काम करने की बात कही है। वहीं कई एनालिस्ट की माने तो उन्होंने कहा है कि Apple को इस साल अपने ऑडियो प्रोडक्टो के शिपमेंट में गिरावट की उम्मीद है। बता दें कि थर्ड जनरेशन के AirPods मार्केट में बेस्ट परफॉर्मेंस नहीं कर रहे हैं, यही वजह है कि कंपनी ज्यादा कस्टमर को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए सस्ते AirPods बेचने पर विचार कर रही है।

 
Apple जल्द लॉन्च करेगा 8,000 रुपये में आने वाला AirPods

एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन में हो सकती है कमी

2nd जनरेशन और थर्ड जनरेशन के दोनों AirPods में ANC (एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन) की कमी है, जो बेहतर सुनने के अनुभव के लिए आस-पास के शोर को खत्म करने में मदद करती हैं। अगर किफायती AirPods पर रिपोर्ट सही है तो ईयरबड्स में ANC की भी कमी होगी। हो सकता है इनमें वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट न हो, और प्रोसेसर में ऑनबोर्ड H1 चिप हो सकता है जो फर्स्ट-जेनरेशन AirPods को पावर देता है।

Apple AirPods Max में मिलेगा हेल्थ फीचर

वहीं दूसरी ओर, Apple AirPods Max में सभी लेटेस्ट फीचर्स होंगे। सबसे पहले, हेडफ़ोन में बेहतरीन ऑडियो के लिए वायरलेस ऑडियो कोडेक हो सकता हैं। बता दें कि Apple AirPods हेल्थ फीचर पर भी काम कर रहा है। वहीं अगर आप Apple गेम को अगले लेवल पर ले जाने का ऑप्शन चुनते हैं, तो नेक्स्ट जनरेशन के Apple AirPods Max में हार्ट-रेट सेंसर के साथ कई हेल्थ फीचर शामिल हो सकती हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Apple is working on its new AirPods and new-gen AirPods Max headphones. At the same time, it is being told that Apple's new Airpods will be much cheaper than the rest of Apple's headphones.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X