CES 2023: Samsung ने लॉन्च किए नए QLED और OLED टीवी, मिल रहे हैं बेहतर फीचर्स

|

CES 2023: Samsung ने लॉन्च किए नए QLED और OLED टीवी

CES 2023 में, Samsung लॉन्च के साथ बैलिस्टिक हो गया। दक्षिण कोरियाई जायंट ने टेलीविज़न की एक नई लाइनअप की अनाउंसमेंट की जिसका उद्देश्य डिस्प्ले टेक्नोलॉजी पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और बढ़ी हुई पिक्चर प्रोसेसिंग की मदद से देखने का एक्सपीरियंस को बेस्ट बनाना है।

 

द फर्स्ट लुक इवेंट में, सैमसंग ने लॉन्च किया कि इस साल के लिए उसके पास किस प्रकार के टीवी हैं। सैमसंग के नए हाई-एंड टीवी ज्यादा एडवांस कनेक्टिविटी और फैसिलिटी के साथ आते हैं जो एक इंडिविजुअल देखने के अनुभव को कैपाब्ल करते हैं, कंपनी ने कहा, ट्रेडिशनल टीवी की सीमाओं को आगे बढ़ाने के प्रयासों के तहत है।

हर एंगल से बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी

लाइनअप के टॉप पर नया सैमसंग QD-OLED (क्वांटम डॉट) टीवी है, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह 2,000 निट्स तक की ब्राइटनेस प्रोवाइट करता है। सैमसंग का दावा है कि नए QD-OLED टीवी किसी भी एंगल से देखने पर बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी देते हैं। नए 4K QD-OLED टीवी चार साइज में आते हैं: 49-इंच, 55-इंच, 65-इंच और 77-इंच। Samsung ने अपने नए QD-OLED पैनल का यूज किया है जिसमें एक हाई OLED HyperEfficient EL मटेरियल और IntelliSense AI की सुविधा है, जो कि 2,000 निट्स तक पहुँचने वाले बेस्ट ब्राइटनेस लेवल को मापने के लिए है। यह एलजी के लेटेस्ट मिनी-एलईडी और ओएलईडी टीवी का जवाब है।

CES 2023: Samsung ने लॉन्च किए नए QLED और OLED टीवी

अगले लॉन्च में सैमसंग के नियो क्यूएलईडी, माइक्रो एलईडी और ओएलईडी लाइनअप में नए मॉडल शामिल हैं।

 

Samsung ने कहा कि उसके नए Neo QLED TV न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर पर बेस्ड हैं, जो इमेंज को बेहतर बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग का यूज करता है। वे पहली बार रीयल-टाइम हाई डायनामिक रेंज इन्फ्लुएंस लागू करने के लिए एल्गोरिदम के साथ भी फिट होते हैं ताकि पहले की तुलना में ज्यादा कंट्रास्ट, चमक और कलर के साथ ज्यादा रीयलिस्टिक इमेंज दिखाई जा सके। इसलिए, रेगुलर एसडीआर मैटेरियल भी Neo QLED TV पर ऑटोमैटिक तरीके से एचडीआर में बदल जाएगी।

थर्ड-पार्टी डिवाइस से भी होगा कनेक्ट

नया नियो क्यूएलईडी टीवी मैटर को सपोर्ट करता है, जो स्मार्ट होम प्लेटफॉर्म, ऐप्स और डिवाइस के लिए नया है, जिसका मतलब है की यूजर्स आसानी से थर्ड-पार्टी डिवाइस को सैमसंग टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं।

सैमसंग ने बीच में पांच साइज के साथ 50 इंच से 140 इंच तक माइक्रो एलईडी टीवी की एक एक्सटेंड लाइनअप पेश की। इसने अपने OLED टीवी लाइनअप में 77 इंच का OLED मॉडल भी जोड़ा। सैमसंग ने अपना पहला ओएलईडी टीवी पिछले साल दो साइज- 55 और 65 इंच में लॉन्च किया था।

 
Best Mobiles in India

English summary
At the top of the lineup is the new Samsung QD-OLED (Quantum Dot) TV, which is claimed to provide up to 2,000 nits of brightness. Samsung claims that the new QD-OLED TVs deliver excellent picture quality from any viewing angle. The new 4K QD-OLED TVs come in four sizes: 49-inch, 55-inch, 65-inch and 77-inch.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X