PUBG जैसे दो नए गेम्स 2022 में होंगे लॉन्च, सीईओ ने किया ऐलान

|

PUBG को भारत में बैन कर दिया गया है। पबजी बैन होने के बाद पबजी खेलने वाले करोड़ों गेमर्स के लिए भारत में FAUG गेम का निर्माण हुआ और दूसरी तरफ पबजी गेम भी पबजी मोबाइल इंडिया के नाम से भारत में वापसी करने की पूरी कोशिश कर रही है लेकिन भारत सरकार की अनुमति के बिना उनकी वापसी असंभव है। वहीं FAUG गेम की शुरुआत परसो यानि 26 जनवरी के दिन होने वाली है।

 
PUBG जैसे दो नए गेम्स 2022 में होंगे लॉन्च, सीईओ ने किया ऐलान

पबजी या फौज़ी, अब टक्कर होगी बड़ी

आपको बता दें कि पबजी मोबाइल इंडिया फिलहाल भारत में वापसी ना रही हो लेकिन इतना तो निश्चित हो गया है कि अब बैटर रॉयल गेम्स की दुनिया में कंप्टीशन बढ़ जाएगा। एक तरफ पबजी के बैन होने के बाद Free Fire ने अपना दबदबा गेमर्स के ऊपर बनाया है तो वहीं दूसरी तरफ FAUG को भारतीय डेवलपर्स ने भारतीय अंदाज में बनाकर 26 जनवरी को लॉन्च करने का फैसला किया है। अब तीसरी तरफ पबजी कॉरपोरेशन की पेरेंट कंपनी Krafton के सीईओ Kim Chang-Han ने एक इंटरव्यू के दौरान दो नए बैटल गेम्स को लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है।

इसका मतलब है कि पबजी गेम को बनाने वाली कंपनी अब दो नए बैटल गेम्स को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और वो पबजी जैसे ही होंगे लेकिन उसके फीचर्स पबजी से भी ज्यादा बेहतर होने की बात कही जा रही है। आपको बता दें कि Krafton साउथ कोरिया की एक कंपनी है। PUBG यानि Players Unknown Battle Ground को बनाने के पीछे इस कंपनी का भी हाथ है।

पबजी के नए गेम्स की जानकारी

Krafton के सीईओ Kim Chang-Han ने Bloomberg को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि हम सिर्फ पबजी की आपार सफलता तक ही नहीं रुकना चाहते हैं बल्कि हमारा मकसद पबजी को एक बड़ी फ्रेंचाइजी के रूप में स्थापित करना है। पबजी के नए गेम्स के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इन गेम्स को 2022 में लॉन्च किया जाएगा और इन्हें PCs और कंसोल के लिए ही लॉन्च किया जाएगा। हालांकि भारत के लिए उनका कहना था कि पबजी के इन गेम्स को भारत में मोबाइल बेस्ड वर्ज़न में लॉन्च करने का प्लान है।

 

Krafton कंपनी के दूसरे नए गेम के बारे में बात करें तो उसका नाम 'The Callisto Protocol' होगा। यह पबजी बेस्ड हॉरर गेम होगा और इसे भी कंपनी 2022 में लॉन्च कर सकती है। इस गेम को स्ट्राइकिंग डिस्टेंस स्टूडियो के द्वारा डेवलेप किया जाएगा। इन दो गेम्स के अलावा भी ख़बर आ रही है कि PUBG गेम का नया सीक्वल भी आ सकता है, जिसका नाम PUBG 2 और PUBG Mobile 2 हो सकता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
FAUG has been decided by Indian developers to launch on 26 January in an Indian style. Now Kim Chang-Han, CEO of Krafton, the parent company of PUBG Corporation, has announced the launch of two new Battle Games during an interview.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X