जानिए वाट्स एप की 5 बेहतरीन टिप्‍स

|

अगर आप भी वाट्स एप के 700 मिलियन एक्‍टिव यूजरों में से एक हैं जो हम आपको कुछ ऐसी वाट्सएप सेटिंग के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से वाट्सएप को आप ज्‍यादा बेहतर तरीके से यूज़ कर सकेंगे।

पढ़ें: वाट्सएप में कोई छेड़ रहा है तो उसे कैसे करें ब्‍लॉक

इससे पहले हम आपको वाट्स एप के बारे में कई टिप्‍स दे चुके हैं, जैसे वाट्सएप में बल्‍क मैसेज कैसे भेजते हैं, अपना स्‍टेटस कैसे हाईड करते हैं, वाट्स एप का बैकप कैसे लेते हैं।

 

5 वाट्सएप सेटिंग टिप्‍स

1.

1.

अगर आप अपने वाट्सएप मैसेज में आने वाले फोटो और वीडियो को ऑटोमेटिक डाउनलोड होने से रोकना चाहते हैं तो इसके लिए वाट्स एप के सेटिंग ऑप्‍शन में जाएं और Chat Settings सेटिंग में जाकर "Save Incoming Media" ऑप्‍शन को ऑफ कर दें।

2.

2.

वाट्स एप में मैसेज प्रिव्‍यू और पुश नोटिफिकेशन बंद करने के लिए एप की सेटिंग में जाए और "Notifications" ऑप्‍शन पर क्‍लिक करके "Show Preview" ऑप्‍शन को ऑफ कर दें।

3.
 

3.

वाट्सएप में अपने दोस्‍तों को अगर अपनी लोकेशन बतानी है तो इसके लिए सबसे पहले फोन की लोकेशन ऑन कर दें। इसके बाद वाट्स एप के लेफ्ट में दिए गए ऑप्‍शन को सलेक्‍ट करें जहां पर मैसेज, फोटो, वीडियो शेयर करने का ऑप्‍शन होगा इसी में लोकेशन शेयर करने का ऑप्‍शन आपको मिलेगा जिस पर क्‍लिक करके आप अपनी लोकेशन मैप दोस्‍तों को भेज सकते हैं।

4.

4.

अगर आप अपने वाट्स में लास्‍ट सीन ऑप्‍शन हटाना चाहते हैं यानी आपके दोस्‍तों को ये न पता चले की आखिरी बार वाट्स एप में ऑन कब लॉगइन थे तो इसके लिए "Settings" में जाएं Account" ऑप्‍शन पर क्‍लिक करकें जहां पर Privacy > Last Seen में जाकर आप सेटिंग कर सकते हैं।

5.

5.

ऑटोमेटिक वाट्स एप बैकप के लिए Settings > Chat Settings > Chat Backup ऑप्‍शन पर क्‍लिक करें।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp's annoying default is that all images and video you receive via the app are automatically saved to your device's photo album or Camera Roll.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X