Subscribe to Gizbot

फोन और टैबलेट में कैसे लगाएं स्‍क्रीन प्रोटेक्‍टर

Posted By:

फोन में स्‍क्रीन प्रोटेक्‍टर या फिर स्‍क्रीन गार्ड लगाना काफी जरूरी होता है ये न सिर्फ स्‍क्रीन को छोटे मोटे स्‍क्रेच से बचाता है बल्‍कि धूल और हल्‍की फुलकी फुहारों से भी फोन का बचाव करता है।

पढ़ें: लावा आईरिस एक्‍स 8, 2 जीबी रैम वो भी सिर्फ 8,999 रुपए में

मगर इसके लिए हमेशा अच्‍छा स्‍क्रीन गार्ड ही प्रयोग करें जो आपके फोन की स्‍क्रीन को खराब न करें। बाजार में 100 या 50 रुपए के चक्‍कर में सस्‍ते स्‍क्रीन गार्ड बिल्‍कुल न लगाएं ये कुछ समय बाद न सिर्फ खुद बेकार हो जाते हैं बल्‍कि महंगे फोन की स्‍क्रीन भी खराब कर देते हैं। हम आपको आज सही स्‍क्रीन गार्ड खरीदने का तरीका बताएंगे साथ ही ये भी बताएंगे की घर पर मोबाइल और टैबलेट में खुद स्‍क्रीन गार्ड कैसे लगाते हैं।

पढ़ें: 16 फरवरी से बंद हो हो रहा है जीटॉक

फोन और टैबलेट में कैसे लगाएं स्‍क्रीन प्रोटेक्‍टर

स्‍क्रीन प्रोटेक्‍टर खरीदें
फोन या फिर टैबलेट में स्‍क्रीन प्रोटेक्‍टर लगाने के लिए सबसे पहले अपनी फोन मॉडल या फिर टैबलेट मॉडल के हिसाब से स्‍क्रीन प्रोटेक्‍टर खरीदें। अगर कोई शॉप वाला स्‍क्रीन को काट कर प्रोटेक्‍टर फिट करने की बात करता है तो उसे ऐसा बिल्‍कुल न करने दें या फिर खुद नया स्‍क्रीन प्रोटेक्‍टर लगाएं।

हाई क्‍वालिटी स्‍क्रीन प्रोटेक्‍टर यूज़ करें
जब भी आप स्‍क्रीन प्रोटेक्‍टर खरीदें हमेशा ध्‍यान रखें वो पतला हो और हाईक्‍वालिटी हो ताकी फोन की स्‍क्रीन में अच्‍छी तरह से चिपक जाए।

डिवाइस केस
स्‍क्रीन प्रोटेक्‍टर की जगह कुछ लोग फोन केस लगाना पसंद करते हैं, फोन केस भी अलग अलग तरह के आते हैं कुछ सिर्फ फोन के किनारों को सेफ रखते हैं कुछ पूरे फोन को। मगर स्‍क्रीन प्रोटेक्‍टर का अपना अलग काम है, वो सिर्फ स्‍क्रीन को प्रोटेक्‍ट करते हैं। मगर केस आपकी स्‍क्रीन को प्रोटेक्‍ट करते हैं।How to Apply a Film

कैसे लगाएं स्‍क्रीन प्रोटेक्‍टर
स्‍क्रीन प्रोटेक्‍टर को लगाने के लिए आपको खास कुछ नहीं करना है। बस इसके लिए एक साफ कपड़ा लें जिस सक्रीन में प्रोटेक्‍टर लगाना हैं उसे अच्‍छी तरह बिना किसी केमिकल के साफ करें इसके बाद स्‍क्रीन प्रोटेक्‍टर के ऊपर लगी हुई एक पतली परत को हटाएं और ध्‍यान से ऊपर की ओंर से नीचे की ओंर स्‍क्रीन चिपका दें। अगर आपने अच्‍छा स्‍क्रीन प्रोटेक्‍टर खरीदा होगा तो उसमें कोई भी बबल यानी हवा के बुलबुले अंदर की ओंर नहीं पड़ेंगे।

फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
नाइजीरिया में बोको हराम ने 100 से ज्यादा स्कूली लड़कियों को किया अगवा
नाइजीरिया में बोको हराम ने 100 से ज्यादा स्कूली लड़कियों को किया अगवा
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot