कैसे बचाएं पैसे जाने यहां?

Posted By:

शॉपिंग करते समय अगर कुछ पैसे बच जाएं तो इससे अच्‍छा और क्‍या हो सकता है। अगर आप ये सोंच रहे हैं कि ऑनलाइन डिस्‍काउंट ऑफर का फायदा उठा कर आप फायदे में रहेंगे तो जरा खुद सोंचिए कौन दुकानदार चाहेंगे कि वो घाटे में अपना सामान बेचे, दरअसल होता ये हैं ज्‍यादातर ऑनशन डिस्‍काउंट up to 20% या फिर 50% तक ऑनलाइन साइटें देती हैं यानी जरूरी नहीं आपको हर सामान में 50 प्रतिशत का डिस्‍काउंट मिल जाए। 

पढ़े: एंड्रायड वन स्‍मार्टफोन लावा पिक्‍सल V1 के 10 फीचर जो बनाते हैं इसे बेस्‍ट बजट फोन

हो सकता है पूरी साइट में केवल एक ही प्रोडेक्‍ट में 50 प्रतिशत छूट हो जिसकी कीमत 10,000 से ऊपर हों। कुल मिलाकर जब भी आप ऑनलाइन शापिंग करें तो थोड़ी सूझबूझ के साथ, अगर आप कुछ बातों का ध्‍यान रखकर ऑनलाइन शापिंग करेंगे तो बेशक कुछ पैसों की बचत कर सकते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

compare prices

किसी भी प्रोडेक्‍ट को खरीदने से पहले ऑनलाइन कंपेरिज़न वेबसाइटों का प्रयोग करें इससे एक साथ आप कई साइटों में उस प्रोडेक्‍ट की कीमत देख कर खुद अंदाजा लगा सकते हैं कौन सी साइट सबसे कम दाम में वही प्रोडेक्‍ट बेंच रही हैं।

Coupon Codes

ऑनलाइन डिस्‍काउंट पाने का सबसे आसान तरीका कूपन कोड भी है। कूपन कोड की मदद से आप किसी भी प्रोडेक्‍ट में 50 रुपए, 100 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक का डिस्‍काउंट पा सकते हैं। ये कूपन कोड कुछ समय तक ही वैलिड रहते हैं, कूपन कोड लेने के लिए आप coupons.oneindia.in, Coupondunia.in, Couponzguru.com के अलावा कई दूसरी वेबसाइटों से कोड ले सकते हैं ।

search online

ऑनलाइन सर्च करने के बाद उसे बाहर जाकर मार्केट से खरीदने का आईडिया भी बुरा नहीं हैं। इससे आप प्रोडेक्‍ट को ज्‍यादा बेहतर तरीके से देख सकते हैं खासकर अगर कोई गैजेट या फिर कपड़े वगैरह लेने हों। इससे आप दुकान में जाकर मोलभाव भी कर सकते हैं।

Deals and offer

सोशल नेटवर्किंग साइटों जैसे फेसबुक और ट्विटर पर ऑनलाइन साइटें समय समय पर अपने ऑफर पोस्‍ट करती रहती हैं लेकिन कुछ समय के लिए ऐसे में इन साइटों पर भी नजर रखें ताकि अगर कोई सस्‍ती डील मिले तो उसे आप कम कीमत में खरीद सकें।

Reward points

ऑनलाइन शॉपिंग के लिए या तो आप क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करेंगे, या डेबिट या फिर नेट बैकिंग का अगर आप पेमेंट के लिए किसी भी कार्ड का प्रयोग कर रहे हैं तो हर खरीद पर आपको कुछ प्‍वाइंट मिलते हैं जिन्‍हें हम रिवार्ड प्‍वाइंट कहते हैं। अगर आप चाहें तो इन रिवार्ड प्‍वाइट की मदद से अपने प्रोडेक्‍ट पर छूट पा सकते हैं इसलिए अगर ऑनलाइन शॉपिंग के लिए एक ही कार्ड प्रयोग करें तो ज्‍यादा बेहतर होगा।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
मिशन 2019: 20 फीसदी गरीबों के लिए पीएम मोदी की 'सुपरस्‍कीम', जानें खास बातें
मिशन 2019: 20 फीसदी गरीबों के लिए पीएम मोदी की 'सुपरस्‍कीम', जानें खास बातें
एयरटेल लेकर आया तगड़ा ऑफर, 7777 देकर पा सकते हैं आईफोन
एयरटेल लेकर आया तगड़ा ऑफर, 7777 देकर पा सकते हैं आईफोन
Opinion Poll

Social Counting