आपकी ये गलती खराब कर सकती है स्मार्टफोन सेल्फी कैमरा, इस टिप्स से रखे ख्याल

|

smartphone selfie camera lens को कैसे रखें फिट अगर आप भी सोशल मीडिया (Social media) के लिए लगातार सेल्फी क्लिक (Selfie Click) करते हैं तो आपको सेल्फी कैमरा लेंस का भी ध्यान रखना चाहिए. दरअसल, थोड़ा पुराना होने के बाद स्मार्टफोन का सेल्फी कैमरा ठीक से काम नहीं करता है, जिससे लोगों को काफी परेशानी होती है. हालाँकि इस समस्या को ठीक किया जा सकता है. अगर आप चाहते हैं कि आपके स्मार्टफोन का सेल्फी कैमरा बेहतरीन कंडीशन में हो तो आज हम आपको बेहद आसान टिप्स बताने जा रहे हैं, जो सेल्फी कैमरा लेंस (Lens) को बेहतरीन कंडीशन में रखेंगा.

 
आपकी ये गलती खराब कर सकती है स्मार्टफोन सेल्फी कैमरा

Wiping है जरूरी

अक्सर लोग अपने स्मार्टफोन के डिस्प्ले को साफ नहीं करते हैं, जिससे सेल्फी लेंस पर गंदगी जमा होने लगती है. कुछ समय बाद यह गंदगी इतनी बढ़ जाती है कि Safety clear नहीं आती. इस दौरान आप चाहें तो क्लीनिंग लिक्विड की मदद से लेंस को पोंछ सकते हैं, इससे सेल्फी की क्वालिटी पर कोई असर नहीं पड़ता है.

Display replace

कई बार ऐसा होता है कि लोगों के स्मार्टफोन की डिस्प्ले खराब हो जाती है, ऐसे में जब दोबारा डिस्प्ले बदला जाता है तो कैमरे की तरफ गंदगी रहती है. यह गंदगी अंदर की तरह होती है इसलिए एक बार डिस्प्ले लग जाने के बाद इसे साफ नहीं किया जा सकता है. ऐसे में डिस्प्ले को ठीक कराते समय रिपेयर करने वाले को इसकी याद जरूर दिलानी चाहिए. ताकि आप का स्मार्टफोन अंदर से भी साफ हो सके.

आपकी ये गलती खराब कर सकती है स्मार्टफोन सेल्फी कैमरा

Liquid damage

बारिश के मौसम में अक्सर आप का फोन भीग जाता है. इस दौरान आप फोन के ऊपर से पानी की बूंदों को हटा देते हैं, लेकिन ये पानी की बूंदें कैरमा के अंदर कई बार पहुंच जाती हैं. ऐसे में आपको बरसात के मौसम में स्मार्टफोन को ढ़ककर ही निकलना चाहिए. इन टिप्स को फॉलो करके आप अपने स्मार्टफोन के कैमरे को अच्छी शेप में रख सकते हैं. इससे क्लिक की गई सेल्फी की क्वालिटी भी बेहतरीन आती है.

इसे भी पढ़ें : Instagram की नई पेशकश, डुअल कैमरा के साथ बनाए रील वीडियो, ऐसे करें इस्तेमाल

अक्सर ऐसा होता है कि लोग काम करते समय स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं, जैसे खाना बनाना, घर की सफाई करना और भी बहुत कुछ. इस दौरान भी फोन पर दाग-धब्बे आ जाते हैं. इससे फोन बहुत जल्दी खराब हो जाता है. इसके लिए फोन का हमेशा ख्याल रखना चाहिए.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
If you too constantly click selfies for social media, then you should also take care of the selfie camera lens. Actually, after getting a little old, the selfie camera of the smartphone does not work properly, which causes a lot of trouble to people. However this problem can be fixed.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X