कैसे करें अपना Instagram Account डिलीट

|

यह हम सभी जानते है सोशल मीडिया ऐप्स के दो पहलू है। एक पहलू , सब अच्छा है सोशल मीडिया आपका मनोरंजन करता है और शिक्षित करता है और इसका दूसरा पहलू Dark है। यह साइड वह है जो आपको एडिक्टेड बनाता है और कई बार गलत सूचना भी देता है। इंस्टाग्राम ( Instagram ) जो आज सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप में से एक है, इसके भी दो पक्ष है एक अच्छा और एक बुरा। Instagram मज़ेदार और उपयोग में आसान तो है, लेकिन इसकी लत लगने में ज्यादा समय नहीं लगता है।

 

Instagram Tips: इंस्टाग्राम पर ऑर्गेनिक फॉलोवर्स कैसे बढ़ाएं, पूरा मंत्र जानेंInstagram Tips: इंस्टाग्राम पर ऑर्गेनिक फॉलोवर्स कैसे बढ़ाएं, पूरा मंत्र जानें

कैसे करें अपना Instagram Account  डिलीट

Instagram देता है दो विकल्प

अगर आपको लगता है कि आप भी Instagram App का उपयोग करते है और आपको लगता है कि आप इसपर कुछ ज्यादा ही अधिक समय खर्च कर रहें है और Insta से ब्रेक लेना चाहते है, तो आपके पास दो विकल्प है जो इंस्टाग्राम हमें देता है - एक 'डीएक्टिवेट' और 'डिलीट' अकाउंट।

यह है Instagram की सीक्रेट ट्रिक, ऐसे भेजें मैसेज, रिसीवर को नहीं मिलेगा नोटीफिकेशनयह है Instagram की सीक्रेट ट्रिक, ऐसे भेजें मैसेज, रिसीवर को नहीं मिलेगा नोटीफिकेशन

Instagram अकाउंट डीएक्टिवेट करने का मतलब

किसी अकाउंट को डीएक्टिवेट करने का मतलब है कि आप कभी भी अकाउंट को लॉगिन कर सकते है और वापस आ सकते है यह एक टेम्पररी विकल्प है और एक बार जब आप ऐप में लॉग इन करते है, तो आपका अकाउंट फिर से एक्टिव हो जाता है। आप अपने अकाउंट को सप्ताह में केवल एक बार डीएक्टिवेट कर सकते है। यदि आप अपना अकाउंट डीएक्टिवेट करते है, तो आपकी प्रोफ़ाइल, फ़ोटो, कमैंट्स और लाइक्स तब तक हाईड रहेंगे जब तक आप इसे वापस लॉग इन करके पुनः एक्टिव नहीं करते। Instagram आपको केवल कंप्यूटर या मोबाइल ब्राउज़र से अपना Account Disable करने की अनुमति देता है।

Instagram पर सिर्फ स्क्रॉलिंग में ही टाइम बर्बाद कर रहे हैं, तो अब इन टिप्स से कमाएं पैसेInstagram पर सिर्फ स्क्रॉलिंग में ही टाइम बर्बाद कर रहे हैं, तो अब इन टिप्स से कमाएं पैसे

कैसे करें अपना Instagram Account  डिलीट

इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे डिलीट करें? ( How to delete Instagram Account )

इंस्टा अकाउंट ( Insta Account ) को डिलीट करना मुश्किल है। कुछ कारणों से, इंस्टाग्राम के फोन ऐप में अकाउंट डिलीट करने का विकल्प नहीं है। आपको मोबाइल ब्राउज़र या कंप्यूटर से अपने अकाउंट में लॉग इन करना होगा। यदि आपने अपना मन बना लिया है अपने इंस्टाग्राम अकाउंट ( Instagram Account ) को परमानेंटली डिलीट करने का तो आपको फॉलो करने होगें बस यह स्टेप्स......

अपने ट्विटर अकाउंट को कैसे करें डीएक्टिवेटअपने ट्विटर अकाउंट को कैसे करें डीएक्टिवेट

चरण 1: मोबाइल ब्राउज़र या कंप्यूटर से Delete your account Page पर जाएं। यदि आप वेब पर Instagram में लॉग इन नहीं हैं, तो आपको पहले लॉग इन करना होगा।
चरण 2: आप अपना अकाउंट क्यों डिलीट रहे हैं?" के तहत एक कारण चुनें और अपना पासवर्ड दोबारा डालें । आपके अकाउंट को परमानेंटली डिलीट का विकल्प केवल एक कारण चुनने के बाद ही दिखाई देगा।
स्टेप 3: डिलीट पर टैप करें।

इसके बाद अगर आप कभी भी इंस्टाग्राम पर वापस आना चाहते है, तो अब आपको एक नया अकाउंट बनाना होगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
We all know that social media apps have two sides. One aspect is all good, social media entertains and educates you and the other side is dark. This side is what makes you addicted and sometimes gives wrong information. Instagram, which is one of the most popular social media apps today, also has two sides, one good and one bad. Instagram is fun and easy to use, but it doesn't take long to get addicted.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X