WhatsApp पर मिलेगी Tata Sky कनेक्शन की सभी जानकारी, ऐसे करें सर्विस एक्टिवेट

|

टाटा स्काई कंपनी ने अपने यूज़र्स के लिए एक नई सुविधा पेश की है। इस सुविधा के जरिए यूज़र्स अब अपने व्हाट्सएप अकाउंट पर ही टाटा स्काई कनेक्शन के बारे में सभी जानकारी ले पाएंगे। इसके लिए टाटा स्काई यूज़र्स को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 9229692296 पर एक मिस कॉल करनी होगी। इस नंबर मिस कॉल करने के बाद यूज़र्स को +91-18002086633 नंबर को अपने फोन के कॉन्टेक्ट लिस्ट में सेव करना होगा। इसके बाद आपको इसी नंबर के जरिए अपने टाटा स्काई कनेक्शन के बारे में जानकारी ले पाएंगे।

WhatsApp पर मिलेगी Tata Sky कनेक्शन की सभी जानकारी, ऐसे करें सर्विस एक्टिवेट

 

टाटा स्काई की नई सुविधा

यूज़र्स अपने व्हाट्सऐप अकाउंट पर टाटा स्काई के इस नंबर के जरिए अपने टाटा स्काई कनेक्शन का बैलेंस चेक कर पाएंगे। इसके अलावा यूज़र्स अपने व्हाट्सऐप पर ही टाटा स्काई द्वारा दिए जा रहे सभी ऑफर्स के बारे में भी जान पाएंगे। इसके अलावा यूज़र्स इमरजेंसी टॉप-अप जैसी सर्विसों का भी फायदा उठा सकते हैं। आपको व्हाट्सएप पर नीचे लिखी गई सभी सेवाओं का लाभ मिलेगा।

  • Checking Tata Sky Account Balance
  • Adding a Channel
  • Removing a Channel
  • Checking Channel Pack Details
  • Instant Recharge
  • Emergency Top-Up
  • Account Refresh after Recharge

यूज़र्स को अपना रजिस्टर नंबर टाटा स्काई नंबर के साथ व्हाट्सऐप पर जोड़ने के बाद एक वेलकम मैसेज मिलेगा। वेलकम मैसेज मिलने के बाद यूज़र्स को अपने नंबर से टाटा स्काई के उसी नंबर पर “Balance” लिखकर भेजना होगा। उसके बाद आपको तुरंत अपने व्हाट्सऐप पर आपका टाटा स्काई अकाउंट का करंट बैलेंस पता लग जाएगा। हालांकि यहां पर ध्यान रखने वाली बात ये है कि अगर आप नॉन-रजिस्टर्स वाले नंबर से व्हाट्सऐप अकाउंट पर मैसेज भेजेंगे तो आपकी रिक्वसट फेल हो जाएगी।

यह भी पढ़ें:- Tata Sky ने पेश किया 42% डिस्काउंट ऑफर, जानिए इसके फायदे

सर्विस को शुरू और बंद करने का तरीका

इसके अलावा भी टाटा स्काई ने अपने यूज़र्स के लिए कुछ दूसरी सुविधाएं भी व्हाट्सऐप के जरिए मुहैया कराने की कोशिश की है। टाटा स्काई यूज़र्स अपने व्हाट्सएप अकाउंट के जरिए अपने सर्विस में नए चैलन्स को जोड़ने या पुराने चैनल्स को हटाने, चैनल पैक को रिफ्रेस करने और नए चैलन पैक्स के ऑफर्स को जान सकते हैं। इसके अलावा अगर आप व्हाट्सएप सर्विस को बंद करना चाहते हैं तो आपको अपने उसी नंबर से टाटा स्काई नंबर पर “Stop” लिखकर भेजना होगा। इसके बाद आपकी टाटा स्काई व्हाट्सएस सर्विस बंद हो जाएगी।

 

आपको बता दें कि टाटा स्काई ने अपने ब्रॉडबैंड सर्विस के लॉन्ग टर्म प्लान में भी यूज़र्स को काफी सारे ऑफर्स दिए है। टाटा स्काई के ब्रॉडबैंड यूज़र्स को एक साल का लॉन्ग टर्म प्लान एक साथ रिचार्ज कराने पर अगले 6 महीने की सर्विस मुफ्त मिलेगी। ऐसा ही ऑफर कंपनी ने अपने अन्य लॉन्ग टर्म प्लान के लिए भी पेश किया है। आपको बता दें कि ऐसा जियो गीगाफाइबर की वजह से हो रहा है। अब उम्मीद है कि आने वाले वक्त में टाटा स्काई कंपनी अपने हर सर्विस में नए ऑफर्स पेश करेगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Tata Sky Company has introduced a new feature for its users. Through this facility, users will now be able to get all information about Tata Sky connection on their WhatsApp account itself. For this, Tata Sky users will have to make a missed call on 9229692296 from their registered mobile number.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X