मिनटों में ऐसे करें पता, आपके दोस्त कहां कर रहें है मजा

|

आज कल आप कुछ ही मिनटों में अपने दोस्तों या परिवार वालों की लोकेशन के बारे में आसानी से पता लगा सकते है, वो भी ज्यादा महेनत किया बिना। लोकेशन ट्रैकिंग ऐप्स से आप किसी का भी फोन ट्रैक कर सकते है।

 

अब आपको खिड़की से ताजी हवा के साथ मिलेगी बिजली, वो भी बिल्कुल फ्रीअब आपको खिड़की से ताजी हवा के साथ मिलेगी बिजली, वो भी बिल्कुल फ्री

मिनटों में ऐसे करें पता, आपके दोस्त कहां कर रहें है मजा

Instagram अकाउंट हो गया है हैक? ऐसे करें मिनटों में रिकवरInstagram अकाउंट हो गया है हैक? ऐसे करें मिनटों में रिकवर

यानी अगर वे वही ऐप इंस्टॉल करते है जो आप करते है और आपको उनकी लोकेशन देखने की अनुमति देते तो है। iOS और एंड्रॉइड पर इस तरह के बहुत सारे ऐप हैं और कई 100% फ्री है।

OMG! Vi के 30 करोड़ यूजर्स का पर्सनल डेटा हुआ लीकOMG! Vi के 30 करोड़ यूजर्स का पर्सनल डेटा हुआ लीक

Google Map

Google Map लोकेशन खोजने के लिए एक प्रसिद्ध ऐप है, और आप जानते होंगे कि यह आपके खुदके स्थान इतिहास का भी ट्रैक रख सकता है। यह जानकर आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि यह एक फोन ट्रैकर के रूप में भी काम करता है। यह स्थान ट्रैकिंग ऐप पूरी तरह से मुफ़्त है और आपको उन लोगों को देखने देता है जिन्हें आप ट्रैक कर रहे है। गूगल मैप्स पर इसके लिए आपके दोस्त को ऑप्शन में जाकर लोकेशन शेयरिंग के ऑप्शन में जाना होगा, इसके बाद आपका दोस्त अपनी लोकेशन आप के साथ शेयर कर सकता है।

ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब WhatsApp से करें खाना ऑर्डरट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब WhatsApp से करें खाना ऑर्डर

मिनटों में ऐसे करें पता, आपके दोस्त कहां कर रहें है मजा

Glympse

एक अन्य ऐप विशेष रूप से ड्राइविंग करते समय दूसरों को ट्रैक करने के लिए बनाया गया है। Glympse.यह एंड्रॉइड, iOS और विंडोज फोन के लिए उपलब्ध है, इसका उपयोग करना बहुत आसान है, और इसमें कुछ वाकई शानदार सुविधाएं है। आप इस ऐप को अपनी कार से भी जोड़ सकते है यदि कार में GPSइसका समर्थन करता है। जब आप Glympse के माध्यम से अपना लोकेशन शेयर करते है, तो आप यह चुन सकते है कि आप कितने समय तक लोकेशन शेयर करना चाहते है । विकल्पों में पांच मिनट से लेकर 12 घंटे तक सब कुछ शामिल है।

WhatsApp/Facebook

WhatsApp एक उदाहरण है अपनी लोकेशन शेयर करने का । टेक्स्ट बॉक्स के आगे अटैचमेंट आइकन टैप करें और फिर लोकेशन चुनें और फिर 15 मिनट, 1 घंटे और 8 घंटे में से चुनने के लिए लाइव लोकेशन शेयर करें। आप दूसरे व्यक्ति को अपने लाइव लोकेशन से अपडेट किए बिना अपनी लाइव लोकेशन भेजने के लिए WhatsApp का भी उपयोग कर सकते है। फेसबुक का मैसेंजर ऐप भी कुछ ऐसा ही है।

फोन का पैटर्न-पिन भूल गए? तो चिंता न करें, इस तरह आपका स्मार्टफोन तुरंत अनलॉक हो जाएगाफोन का पैटर्न-पिन भूल गए? तो चिंता न करें, इस तरह आपका स्मार्टफोन तुरंत अनलॉक हो जाएगा

मिनटों में ऐसे करें पता, आपके दोस्त कहां कर रहें है मजा
 
Best Mobiles in India

English summary
Location tracking apps let you track anyone's phone: Now-a-days you can easily find out about the location of your friends or family in a few minutes without much effort. You can track anyone's phone with location tracking apps.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X