आपका स्मार्टफोन करेगा ऑनलाइन पैसे कमाने में आपकी मदद, जानिए कैसे ?

|

चूंकि हम में से बहुत से लोग वैसे भी स्क्रॉल करने में इतना समय बिताते है, पर अब आप उन उंगलियों का लाभ उठा सकते हैं और उन्हें अपने फोन से पैसे कमाने के तरीकों में बदल सकते है। पैसे कमाने के लिए बहुत सारे ऐप, टूल और संसाधन है, लेकिन यह पता लगाना कठिन हो सकता है कि कौन सा एक अच्छा - और लाभदायक -और कौन सा समय की पूरी बर्बादी है।

 

एक क्लिक से कर सकते है लाखों रूपये की कमाई,आपके फ़ोन में छुपा है राजएक क्लिक से कर सकते है लाखों रूपये की कमाई,आपके फ़ोन में छुपा है राज

आपका स्मार्टफोन करेगा ऑनलाइन पैसे कमाने में आपकी मदद, जानिए कैसे ?
यदि आप भी अपने स्मार्टफोन से कमाई करे की सोच रहें है तो आप एकदम सही जगह पर है, आइए समझते है मोबाइल से पैसे कमाने के इन 5 तरीके को

इन गैजेट्स को खरीद कर बन जाएं जेम्स बांड, कीमत है बस...इन गैजेट्स को खरीद कर बन जाएं जेम्स बांड, कीमत है बस...

गेम खेलकर करें कमाई

आज के स्मार्टफोन App बाजार में हजारों गेम उपलब्ध है। जबकि अधिकांश आपको अपना समय बिताने का एक तरीका देंगे, वहीं कुछ ऐप है जो आपको मज़े के साथ-साथ पैसे कमाने में भी मदद करते है। Mistplayउदाहरण के लिए, मिस्टप्ले एक ऐसा ऐप है जो आपको अपने फोन पर गेम खेलने के लिए पुरस्कार अर्जित करने देता है।
Mistplay में, आप यूनिट्स (मिस्टप्ले की इन-ऐप मुद्रा) अर्जित करने के लिए गेम खेलते है और लेवल अप करते है। फिर आप उपहार कार्ड के लिए यूनिट्स को iTunes, Amazon, और Best Buy जैसी कंपनियों को रिडीम करते है।

आपका स्मार्टफोन करेगा ऑनलाइन पैसे कमाने में आपकी मदद, जानिए कैसे ?

Jio दे रहा है बड़ा Offer : Job के साथ हर महीने कमाएं 20 हजार रुपये!Jio दे रहा है बड़ा Offer : Job के साथ हर महीने कमाएं 20 हजार रुपये!

Blogging भी है उम्दा

अगर वीडियो बनाना पसंद नहीं करते हैं तो लिखकर भी पैसा बना सकते है. ब्लॉग्गिंग काफी चर्चा में है। आप HindiYukti.com और Blogger.com पर फ्री ब्लॉग बनाकर लिखना शुरू कर सकते है। यहां पेजव्यूज के अनुसार पैसा आता रहेगा।

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, UPI पर नहीं लगेगा कोई सर्विस चार्जकेंद्र सरकार का बड़ा फैसला, UPI पर नहीं लगेगा कोई सर्विस चार्ज

YouTube है एक सरल तरीका

वीडियो कन्टेंट की दुनिया में क्रांति लाने का श्रेय YouTube को जाता है. यहां अधिकतर लोग घंटों बिताते भी है। अपनी फेवरेट फिल्म देखते है, गाने सुनते है या कोई अन्य वीडियो। आज लोग कंटेंट के लिए क्या कुछ नहीं करते, इसी तरह आप भी एक चैनल बना सकते है और फिर इंटरेस्टिंग वीडियो अपलोड करिए. चैनल के 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे पूरे होने के बाद आपको व्यूज के अनुसार पैसा मिलना शुरू हो जाते है।

फेसबुक पर कर रहे है जिससे बात कहीं वो नकली तो नहीं? ऐसे करें पताफेसबुक पर कर रहे है जिससे बात कहीं वो नकली तो नहीं? ऐसे करें पता

आपका स्मार्टफोन करेगा ऑनलाइन पैसे कमाने में आपकी मदद, जानिए कैसे ?

अपना पुराना सामान बेचें

क्या आपके पास कुछ पुराने कपड़े, फर्नीचर, या किताबें , सामान है जिनके उपयोग आप अब नहीं करते?ऐसे बहुत से मोबाइल ऐप है जिनका उपयोग करके आप उन्हें बेच सकते है और कुछ अतिरिक्त नकद जेब में रख सकते हैं। Decluttr, Poshmark, और Letgo ऐसे ही कुछ उदाहरण है।

बस 1 मिनट में पता करें मोबाइल पर कोई इमेज असली है या नकलीबस 1 मिनट में पता करें मोबाइल पर कोई इमेज असली है या नकली

Instagram भी नहीं है पीछे

सोशल मीडिया के इस प्लेटफॉर्म ने अब शहर तो क्या गांव तक अपने पैर पसार लिए है। हम सभी ने देखा है गांव में भी लोग रील्स यानी छोटे-छोटे वीडियो बनाने का शौक रखते है। आप भी ऐसे वीडियो बना सकते है और लोगो का मनोरंजन कर सकते है। इंस्टाग्राम पर ऑप्टिमाइजेशन के लिए 1000 या उससे अधिक फॉलोअर्स होने चाहिए. इसके बाद कंपनी आपको पैसे देने लगेगी।

आपका स्मार्टफोन करेगा ऑनलाइन पैसे कमाने में आपकी मदद, जानिए कैसे ?
 
Best Mobiles in India

English summary
Money Making Tips; How to Earn Money Online From Mobile : Since many of us spend so much time scrolling anyway, you can take advantage of those fingers and turn them into ways to earn money from your phone. There are tons of apps, tools, and resources out there for making money, but it can be hard to figure out which one is good - and profitable - and which is a complete waste of time.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X