YouTube पर बार–बार आ रहे Ads से हैं परेशान, तो ऐसे पाएं छुटकारा

|

YouTube (यूट्यूब) आज वीडियो प्लेटफॉर्म में सबसे पॉपुलर हैं और यहाँ एजुकेशन से लेकर रेसिपी और मूवीज और खबरों इत्यादि के वीडियोज़ मिल जाते हैं। कुल मिलाकर आज YouTube पर सब प्रकार के वीडियो मिल जाते हैं जिन्हें करोड़ों लोग देखते हैं। हालांकि यूजर्स को बार-बार Ads अर्थात विज्ञापन से बहुत परेशानी होती है, लेकिन इन्हीं एड्स से वीडियो बनाने वालों को पैसा मिलता है। हालांकि कुछ टिप्स हैं जिनकी मदद से आप यूट्यूब पर वीडियो को बिना विज्ञापन के देख सकते हैं। तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको 3 तरीके बताएँगे जिससे आपको YouTube वीडियो में Ads नहीं मिलेंगे।

 
YouTube पर बार–बार आ रहे Ads से हैं परेशान, तो ऐसे पाएं छुटकारा

YouTube पर बिना Ads वीडियो देखने के 3 आसान से तरीके

आइये आज हम आपको बताते हैं, कि आप YouTube वीडियो को बिना किसी एड्स के कैसे देख सकते हैं। चलिये तीनों टिप्स के बारे में जानते हैं:

YouTube प्रीमियम को करें सब्सक्राइब

यदि आप अपने फोन के यूट्यूब ऐप पर बिना विज्ञापन के वीडियो देखना चाहते हैं, तो इसके लिए YouTube प्रीमियम सबसे बढ़िया ऑप्शन है। हालांकि इसके लिए आपको प्रति महीने कुछ पैसा खर्च करना होगा। YouTube प्रीमियम को सब्सक्राइब करने के लिए आपको हर महीने 129 रुपए खर्च करना पड़ता है। इसके बाद आप बिना किसी एड्स के वीडियो देख पाएंगे और साथ वीडियो को बैकग्राउंड में भी चला पाएंगे।

Ads Blocker ऐप का लें सहारा

Google Play Store पर एड्स ब्लॉकर के कई सारे ऐप्स हैं जिसको इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके बाद आप किसी ब्राउज़र में Youtube.com पर जाकर बिना किसी विज्ञापन के वीडियो का मजा ले सकते हैं। इसके लिए आप चाहें तो FAB Adblocker Browser: Adblock ऐप को इंस्टॉल कर सकते हैं जिसको 10 मिलियन से ज्यादा यूजर्स ने डाउनलोड किया है। इससे आप वीडियो के अलावा किसी वेबसाइट पर आर्टिकल को भी बिना एड्स पढ़ पाएंगे।

Videos को कर लें YouTube पर ही डाउनलोड

YouTube पर बार–बार आ रहे Ads से हैं परेशान, तो ऐसे पाएं छुटकारा

तीसरा तरीका है यूट्यूब वीडियोज़ को ऑफलाइन देखने का जिसमें आपको वीडियो को अपने यूट्यूब ऐप के अंदर ही डाउनलोड करना होगा और उन्हें बाद में कभी भी बिना इंटरनेट और बिना विज्ञापन (YouTube Videos Without Ads) के देख सकते हैं। यह तरीका काफी कारगार साबित हो सकता है लेकिन इसके लिए आपको डेटा खर्च करना होगा।

 

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलीकॉम न्यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
How To Watch YouTube Videos Without Ads On Android Phone In Hindi

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X