Subscribe to Gizbot

ऐसे मिलेगा आपको अपना बेस्ट स्मार्टफोन

Written By:

स्मार्टफोन आज लगभग सभी के पास हैं। कई यूज़र्स जहां अपने स्मार्टफोन और उसकी जरूरतों को लेकर साफ़ होते हैं तो वहीं कई यूज़र्स एक स्मार्टफोन में क्या जरुरी होना चाहिए, इसे लेकर काफी असमंजस में होते हैं। उनके लिए यह तय कर पाना कि फोन खरीने से पहले फोन में क्या फीचर्स देखने चाहिए थोड़ा मुश्किल होता है।

27 जनवरी को शुरू होगी सैमसंग गैलेक्सी सी9 प्रो की प्रीबुकिंग

ऐसे मिलेगा आपको अपना बेस्ट स्मार्टफोन


स्मार्टफोन आज बेहद पॉपुलर हो चुके हैं साथ ही काफी एडवांस्ड भी। फोन में कई तरह के कनेक्टिविटी विकल्प, ऑपरेटिंग सिस्टम होते हैं, यह भी एक कारण कि यूज़र्स समझ नहीं पाते हैं कि एक स्मार्टफोन में क्या देखें और क्या नहीं।

लीक हुआ जियो का 999 रुपए वाला 4जी फोन

यदि आप भी एक नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो यह न समझें कि महंगा फोन ही बेहतर है। फोन खरीदते समय कुछ ऐसी चीजें हैं जो कि आपको ध्यान रखनी चाहिए। चलिए आज आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ शानदार टिप्स हम आपको बता रहे हैं जो कि आपको आपका बेस्ट स्मार्टफोन दिला सकते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

साइज़ रखता है मायने

एक स्मार्टफोन का साइज़ काफी मैटर करता है। स्मार्टफोन को आप हमेशा अपने साथ रखते हैं, ऐसे में बड़ी स्क्रीन का फोन कैरी करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। लेकिन यदि आप वेब ब्राउज़िंग, वीडियोज और गेम खेलने के लिए फोन देख रहे हैं तो बड़ी स्क्रीन आपके लिए अच्छी रहेगी। वहीं छोटी स्क्रीन के स्मार्टफोन काफी पोर्टेबल होते हैं।

स्टोरेज कैपेसिटी

आईफोन जैसे कई अन्य स्मार्टफोन माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ नहीं आते हैं, जिससे उनमें मैमोरी को एक्सपैंड करने का विकल्प नहीं मिलता है। वहीं कई स्मार्टफोन यूज़र को मैमोरी बढ़ाने का विकल्प भी देते हैं। स्मार्टफोन खरीदने से पहले स्टोरेज पर जरुर ध्यान दें।

4जी VoLTE की जरुरत है या नहीं?

हाल ही में स्मार्टफोन में कई सारे कनेक्टिविटी विकल्प दिए गए हैं। खासकर 4जी VoLTE सपोर्ट हर ब्रांड अपने फोन में देना चाहती है। हालाँकि आज कई किफायती और कम कीमत के स्मार्टफोन भी इस फीचर को सपोर्ट करते हैं। अपना फोन खरीदने से पहले देखें कि क्या यह फीचर आपके काम आएगा!

जान लें ये भी

स्मार्टफोन के लिए दो ऑपरेटिंग सिस्टम सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं, iOS और एंड्रायड। iOS एक सिक्योर प्लेटफार्म है, लेकिन इसके कुछ नुक्सान भी हैं। यह यूज़र्स के लिए लिमिटेशन पैदा करता है। वहीं एंड्रायड पर काफी कुछ मिलेगा, इसके एप स्टोर में आपको iOS से अधिक एप्स मिलती हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Pick the right smartphone for your needs with these tips Hindi. Read more in Detail.
फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
आंख मारकर मशहूर हुई प्रिया का एक और कमाल, इस बार मार्क जकरबर्ग पर पड़ी भारी
आंख मारकर मशहूर हुई प्रिया का एक और कमाल, इस बार मार्क जकरबर्ग पर पड़ी भारी
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot