Tips and Tricks : Instagram Reels में तेजी से बढ़ेंगे व्यूज और फॉलोअर्स, बस करना है ये काम

|

आजकल लोग रील बनाकर खूब पैसा कमा रहे हैं. हर सोशल मीडिया पर लोग अपनी रील अपलोड करते रहते हैं. आज हम आपको इंस्टाग्राम रील्स के बारे में बताएंगे, जिससे आप हजारों रुपये कमा सकते हैं. हालांकि कमाई के लिए आपके Instagram Reels पर ज्यादा फॉलोअर और व्यूज होने चाहिए. अगर आप भी इंस्टाग्राम से कमाई के मौके देख रहे हैं, तो आइए जानते हैं कि आखिर कैसे इंस्टाग्राम पर व्यूज और फॉलोअर बढाया जाए.

 
Tips and Tricks : Instagram Reels में तेजी से बढ़ेंगे व्यूज और फॉलोअर्

टिप्स और ट्रिक्स

अगर आप इंस्टाग्राम पर ज्यादा फॉलोअर्स और व्यूज चाहते हैं, तो आपको ट्रेंडिंग टॉपिक्स पर रील बनाना होगा. वहीं ज्यादातर लोग ज्ञान के लिए नहीं बल्कि मनोरंजन के लिए रीलों पर जाते हैं. तो इस लिए रीलें फनी हों तो बेहतर होगा. यदि आपके पास संवेदनशील मुद्दे को मजाकिया लहजे में चित्रित करने की आदत है, तो आपकी रीलों को और अधिक पसंद किया जाएगा. अगर आप रेगुलर इंटरवल पर रील्स डालते हैं, तो ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग आपके साथ जुडे़ंगे.

Content

आप के रील्स को सफल बनाने में कंटेंट बेहद अहम रोल अदा करता है. कई लोग मानते हैं कि रील्स पर कुछ भी डालने से वो पॉप्युलर हो जाएंगे, तो ऐसा नहीं है. आपको रील्स के कंटेंट को बेहतर बनाना होगा.

Tips and Tricks : Instagram Reels में तेजी से बढ़ेंगे व्यूज और फॉलोअर्


Presentation

Instagram reel को और दिलचस्प बनाने के लिए आपको इसके प्रेजेंटेशन पर भी ध्यान देना होगा. उसके लिए आपको ree के लेआउट पर ध्यान देना होगा.


Music

अगर आप अपने रीलों पर वॉयस ओवर नहीं करते हैं, तो बेहतर होगा की आप उसके बैकग्राउंड में म्यूजिक लगाएं. इससे आपकी रीलों की पहुंच अधिक लोगों तक बढ़ जाती है. साथ ही रील अपलोड करते समय हैशटैग का इस्तेमाल जरूर करें.

पढ़ें : Facebook, Samsung, Apple से लेकर Flipkart Big Billion Days Sale तक टेक्नोलॉजी से जुड़ी ये बड़ी खबरें

आप इन कुछ टिप्स और ट्रिक्स से अपने reel वीडियो को ज्यादा लोगों तक पहुंचा सतके हैं. वहीं आपके फॉलोअर्स और व्यूज भी बढ़ने लगेंगे. बस आप को कुछ इन टिप्स को फॉलो करना होगा.

 

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
If you want more followers and views on Instagram, then you have to reel on trending topics. At the same time, most people go on the reels not for knowledge but for entertainment. So it would be better if the reels are funny for this.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X