Tips:डेटिंग साइट पर अपना अकाउंट ऐसे बनाएं अट्रेक्टिव

Written By:

इस समय इंटरनेट पर ऑनलाइन डेटिंग का ट्रेंड तेजी से बढ़ रहा है। अब न सिर्फ मेट्रो सिटी, बल्कि छोटे शहरों में भी लोग तेजी से इन साइट को यूज कर रहे हैं। इंडिया में फिलहाल डेटिंग साइट को लेकर इतना खुलापन नहीं है। इसी के चलते कई बार यूजर्स कई गलतियां कर बैठते हैं और उन्हें इसका पता भी नहीं होता है। अगर आप भी डेटिंग साइट के जरिए पार्टनर सर्च कर रहे हैं या किसी डेटिंग साइट पर अकाउंट बनाने का सोच रहे हैं, तो यहां हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। इन टिप्स को फॉलोकर आप भी अपना अकाउंट अट्रेक्टिव बना सकते हैं।

ये हैं 2017 के टॉप 10 बेस्ट मोबाइल गेम्स

Tips:डेटिंग साइट पर अपना अकाउंट ऐसे बनाएं अट्रेक्टिव

चीन ने बंद किया पॉपुलर लेस्बियन डेटिंग ऐप, यूजर्स ने किए ऐसे कमेंट

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

प्रोफाइल का रखें विशेष ध्यान-

अगर आप डेटिंग साइट पर हैं, तो यहां सबसे खास होती है, आपकी प्रोफाइल पिक्चर। यूजर्स को लगता है कि ये उनकी बेस्ट पिक्चर है, लेकिन ये जरूरी नहीं की सभी को वो पिक्चर बेस्ट लगे। इस बात की पुष्टि सर्वे में भी हो चुकी है। ऐसे में अपनी प्रोफाइल पिक्चर सिंपल और अट्रेक्टिव तस्वीर को प्रोफाइल पिक्चर बनाएं।

सेल्फी का प्रयोग न करें -

ज्यादातर स्मार्टफोन यूजर्स सेल्फी क्लिक करते हैं और कुछ तो इन्हें प्रोफाइल पिक्चर भी बना लेते हैं। अगर आपने भी अपने अकाउंट में सेल्फी को प्रोफाइल पिक्चर बना रखा है, तो उसे चेंज करने का ये सही समय है। एक रिसर्च के मुताबिक, ऐसा करने से आपको पसंद करने के 40 फीसदी चांसेस कम हो जाते हैं

क्वेश्चन का इस्तेमाल करें-

यूजर्स को अपनी प्रोफाइल में सवाल का इस्तेमाल करना चाहिए। शोध में सामने आया है कि इससे लोगों में आपसे बात करने की इच्छा बढ़ती है। अगर आप अपनी प्रोफाइल में पसंद के बारे में कुछ लिख रहे हैं, तो लिख सकते हैं, क्या आपको ट्रेवलिंग पसंद है? या आपकी अगली डेस्टिनेशन क्या है? क्या आपको भी यह पसंद है?

इन फोटो से मिलेगा डिसलाइक-

जैसा की हमने पहले भी बताया है कि डेटिंग साइट पर सबसे खास चीज आपकी प्रोफाइल पिक्चर होती है। इसे चुनते समय सावधानी रखें। ऐसी कोई भी इमेज को अपना प्रोफाइल इमेज न बनाएं, जिसमें आपका फेस कवर हो। इसके अलावा सन ग्लास या टॉपी पहना हुआ या शैडो में छिपा हुए चेहरे वाला इमेज भी न चुनें। रिसर्च के मुताबिक इससे लोग आपके लिए थोड़ा जजमेंटल भी हो सकते हैं।

बैकग्राउंडर का भी रखें ध्यान-

अपनी प्रोफाइल पर ऐसी फोटो का इस्तेमाल करें जिसमें बैकग्राउंड में ज्यादा स्पेस हो दिया गया हो। ऐसी फोटो में आपके अलावा पीछे की जगह आपके बारे में और उस स्थान की डिटेल बताती है।

50 फीसदी लोग यूजर हैं-

गूगल की सर्च रिपोर्ट मुताबिक, करीब पचास फीसदी भारतीय इंटरनेट यूजर्स ऑनलाइन डेटिंग साइट पर एक्टिव हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं, तो उम्मीद है, ये टिप्स आपके काम आ सकेंगे।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
If you want to make your account attractive on online dating site, follow these tips. for more detail read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
बैंक खातों को आधार से जोड़ने वाली खबर पर RBI का बयान
बैंक खातों को आधार से जोड़ने वाली खबर पर RBI का बयान
 चर्चा में संजय दत्त की बेटी त्रिशाला, वही कर बैठीं जिससे पापा ने कई बार रोका
चर्चा में संजय दत्त की बेटी त्रिशाला, वही कर बैठीं जिससे पापा ने कई बार रोका
Opinion Poll

Social Counting