WhatsApp Trick : डिलीट किए गए मैसेज को कैसे पढ़ें, जाने यहां

|
WhatsApp Trick : डिलीट किए गए मैसेज को कैसे पढ़ें, जाने यहां

WhatsApp दुनिया में सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले Messaging App में से एक है, क्योंकि यह यूजर्स को सरल और सुविधाजनक अनुभव प्रदान करता है। इसमें कई महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं जो एक मैसेजिंग ऐप में हो सकती हैं। लोग इस App से किसी को भी वीडियो या वॉयस कॉल कर सकते हैं और यहां तक ​​कि वॉयस मैसेज भी भेज सकते हैं। यूजर्स को व्हाट्सएप पर किसी भी मैसेज को डिलीट करने का विकल्प भी मिलता है। वहीं इस ऐप से आप बहुत कुछ कर सकते हैं। चलिए जानते हैं कि हम डिलीट मैसेज को कैसे पढ़ें दोबारा से।

 

WhatsApp लाइव लोकेशन

लाइव लोकेशन को कॉन्टैक्ट्स के साथ शेयर करने का भी एक तरीका है और आप किसी को भी व्हाट्सएप के जरीए पेमेंट कर सकते हैं। ये सभी सुविधाएं चैट में दिए गए हैं, जिससे किसी से भी सबसे तेज़ तरीके से जुड़ सकते हैं।

पढ़ें : IMC 2022: पीएम मोदी कल लॉन्च करेंगे 5G, यहां जानिए Jio, Airtel और Vi से जुड़ी जानकारियां

एक विशेषता यह है कि व्हाट्सएप ने मैसेज हटाए गए फीचर को ठीक से लागू नहीं किया है। यह प्लेटफ़ॉर्म आपको ऐप पर किसी भी मैसेज को भेजने के दो दिनों के बाद भी हटाने की सुविधा देता है, लेकिन ऐप चैट में एक मैसेज भी प्रदर्शित करता है ताकि रिसीवर को सूचित किया जा सके कि एक मैसेज को डिलीट किया गया था। ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि यह रिसीवर को इस बारे में अधिक उत्सुक बनाता है कि मैसेज क्या हो सकता है और इसे क्यों डिलीट किया गया।

 

इंस्टाग्राम भी डिलीट मैसेज" फीचर करता है पेश

इंस्टाग्राम जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी इस "डिलीट मैसेज" फीचर की पेशकश करते हैं, लेकिन इसे बेहतर तरीके से लागू किया गया है। ऐप कभी भी डिलीट किए गए मैसेज के बारे में रिसीवर को अलर्ट नहीं करता है, जिस तरह से यह फीचर काम करना चाहिए। इस तरह, प्रेषक को यह समझाने की ज़रूरत नहीं है कि संदेश क्या था और इसे हटा दिया गया था। व्हाट्सएप ने यह फीचर लोगों को अपनी गलतियों को छिपाने और मैसेज के सही संस्करण को फिर से भेजने के लिए पेश किया है।

WhatsApp Trick : डिलीट किए गए मैसेज को कैसे पढ़ें, जाने यहां

तो अगर आप व्हाट्सएप के इस फीचर से परेशान हैं और सभी डिलीट किए गए मैसेज को पढ़ना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए इन तरीको को फॉलो कर सकते हैं। सबसे पहले लोगों को गूगल प्ले स्टोर से थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड करना होगा।

डिलीट हुए व्हाट्सएप मैसेज को कैसे पढ़ें?

1 - Google Play Store से "हटाए गए संदेश को पढ़ने के लिए आप को Get Delete Message ऐप को इंस्टॉल करना होगा।

2 - अब आपको ऐप को कुछ परमिशन देनी होगी। एक बार हो जाने के बाद, आप पूरी तरह तैयार हैं।

3 - जब भी व्हाट्सएप पर कोई संदेश हटा दिया जाता है, तो आप हटाए गए संदेश की जांच के लिए बस इस ऐप पर जा सकते हैं।

पढ़ें : आज खत्म हो रही है Flipkart की बिग बिलियन डे सेल, मात्र 11,599 रुपये में खरीदें Nothing Phone 1

ऐप को बैकग्राउंड में चलने के लिए आपकी अनुमति की आवश्यकता होगी। बेशक, आप इसे अपने फ़ोन की सेटिंग ऐप्स और सूचनाओं में कभी भी बदल सकते हैं। इसके अलावा ऐप नोटिफिकेशन और स्टोरेज की परमिशन भी मांगेगा।

यह थर्ड-पार्टी ऐप आपके सभी मैसेज को पढ़ता है

ध्यान रखें कि यह थर्ड-पार्टी ऐप आपके फोन के नोटिफिकेशन पैनल से किसी भी सेंडर के मैसेज को पढ़ता है और फिर आपको दिखाता है। तो, आपको अधिसूचनाओं के लिए अनुमति देनी होगी। अगर आप किसी व्यक्ति की व्हाट्सएप चैट को ओपन रखते हैं और मैसेज डिलीट हो जाता है, तो आप उन्हें पढ़ नहीं पाएंगे क्योंकि थर्ड पार्टी ऐप आपके व्हाट्सएप पर मैसेज को तुरंत नोटिफिकेशन से खींच लेता है। एक बार मैसेज डिलीट हो जाने के बाद, वे व्हाट्सएप पर दिखाई नहीं देते हैं, लेकिन आप उन्हें "Get Delete Message" ऐप पर देख सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
How to read whatsapp deleted message. For this you have to download third party app from Google Play Store. After which you can read any deleted message.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X