शांति से गुजारें कुछ पल WhatsApp पर हो जाएं इनविजिबल

|

क्या आप कहीं यात्रा कर रहे है और WhatsApp पर मैसेज से परेशान नहीं होना चाहते है? वैसे, मैसेजिंग ऐप को बिना डिलीट किए छुटकारा पाने का एक तरीका है। ऐसे समय होते है जब आप WhatsApp का उपयोग नहीं करना चाहते है या कम से कम उस पर मैसेज प्राप्त करना चाहते है।

 

WhatsApp Tips : WhatsApp Chats को कैसे करें Archive और UnarchiveWhatsApp Tips : WhatsApp Chats को कैसे करें Archive और Unarchive

शांति से गुजारें कुछ पल WhatsApp पर हो जाएं इनविजिबल

WhatsApp Tips and Tricks; : Uninstall किए बिना कैसे हों मैसेजिंग ऐप से गायबWhatsApp Tips and Tricks; : Uninstall किए बिना कैसे हों मैसेजिंग ऐप से गायब

जब आपके पास अपने सभी WhatsApp मैसेज को म्यूट करने का विकल्प होता है, तो लोग यह सोच सकते है कि आप या तो उन्हें अनदेखा कर रहे है या कुछ गलत है। यदि आपका मोबाइल डेटा या वाई-फाई आपके स्मार्टफोन में इनेबल है, तो आपको WhatsApp पर मैसेज आते रहेंगे और जब तक आप अपना डेटा बंद नहीं करेंगे तब तक आप उन्हें रोक नहीं पाएंगे।

भले ही आप इस ऐप के लिए बैकग्राउंड डेटा को बंद कर दें या WhatsApp को बंद रखें, फिर भी आपको नए मैसेज के लिए सूचनाएं प्राप्त होंगी। अगर आप सोच रहे है कि आपके संदेशों के लिए ब्लू टिक को बंद करने से आपको WhatsApp पर लोगों को अनदेखा करने में मदद मिलेगी, तो इसका कोई मतलब नहीं है क्योंकि ऐप आपको मैसेज भेजना बंद कर देगा।

WhatsApp Update: अब गुपचुप तरीके से आप कर सकते है WhatsApp Groups ExitWhatsApp Update: अब गुपचुप तरीके से आप कर सकते है WhatsApp Groups Exit

ध्यान रखें कि जब भी आप इस मैसेजिंग ऐप को खोलेंगे, WhatsApp हमेशा सबको दिखाएगा कि आप ऑनलाइन हैं और इसे छिपाने का कोई विकल्प नहीं है। यदि आप कुछ समय के लिए WhatsApp का उपयोग नहीं करना चाहते है, तो गायब होने और ऐप को हटाए बिना संदेश प्राप्त न करने का एक तरीका है।

WhatsApp Hack: कैसे पढ़ें डिलीट किए गए WhatsApp MessagesWhatsApp Hack: कैसे पढ़ें डिलीट किए गए WhatsApp Messages

मैसेजिंग ऐप को डिलीट किए बिना WhatsApp से कैसे गायब हों

प्रक्रिया बहुत सरल है और इसे करने में 1 मिनट से भी कम समय लगेगा। आपको बस एक सेटिंग बदलनी है और आपका काम हो जाएगा।

स्टेप 1: WhatsApp ऐप पर लॉन्ग प्रेस करें और "ऐप इंफो" आइकन पर टैप करें
स्टेप 2: अब आपको शीर्ष पर "Force Stop" विकल्प दिखाई देगा। आपको बस उस पर टैप करने की जरूरत है ।
स्टेप 3: WhatsApp ऐप को बैकग्राउंड में बंद कर दें। एक बार ऐसा करने के बाद, आप इस ऐप पर संदेश प्राप्त करना बंद कर देंगे।

शांति से गुजारें कुछ पल WhatsApp पर हो जाएं इनविजिबल

7 WhatsApp web की ट्रिक्स जो बड़े काम की हैं7 WhatsApp web की ट्रिक्स जो बड़े काम की हैं

नोट: यदि आप इस ट्रिक को फॉलो करते है, तो सेंडर को केवल एक टिक दिखाई देगा, जिसका मूल रूप से मतलब है कि मैसेज आपको डिलीवर नहीं किया गया है। डबल टिक का मतलब है कि संदेश आपको दिया गया है, लेकिन आपने इसे पढ़ा नहीं है। ब्लू टिक का मतलब है कि मेसेज प्राप्तकर्ता द्वारा पढ़ा गया है।

WhatsApp लाया शानदार अपडेट, मिस्टर इंडिया की तरह गायब हो जाएंगे मैसेजWhatsApp लाया शानदार अपडेट, मिस्टर इंडिया की तरह गायब हो जाएंगे मैसेज

 
Best Mobiles in India

English summary
Users can disappear from WhatsApp by following a simple trick:Are you traveling somewhere and don't want to bother with messages on WhatsApp? Well, there is a way to get rid of the messaging app without deleting it. There are times when you don't want to use WhatsApp or at least want to receive messages on it.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X