एलजी नेक्‍सस 4 और एचटीसी 8 एक्‍स, कौन है आपकी पसंद?

Posted By:

एलजी नेक्‍सस 4 और एचटीसी 8 एक्‍स, कौन है आपकी पसंद?

ग्‍लोबल हैंडसेट मैन्‍यूफैक्‍चरों में एलजी और एचटीसी दो बड़ी हैंडसेट कंपनियां हैं। अगर पिछले कुछ महिनों की लांचिंग में नजर डालें तो एलजी ने अपनी एल सीरीज के तहत कई स्‍मार्टफोन लांच किए थे। इसके साथ एचटीसी की एक्‍स सीरीज लोगों को काफी पसंद आई थी। हाल ही में एलजी ने लेटेस्‍ट जैली बीन ओएस के साथ नेक्‍सस 5 बाजार में पेश किया है जिसके मुकाबले एचटीसी का 8 एक्‍स बाजार में मौजूद है।

हालाकि दोनों फोन के प्‍लेटफार्म एक दूसरे से बिल्‍कुल अलग हैं लेकिन इनमें दिए गए फीचरों को एक दूसरे से कंपेयर करें तो काफी समानताएं मिलेंगी। अगर आप भी इन दोनों हाईइंड स्‍मार्टफोन में से एक स्‍मार्टफोन चुनना चाहते हैं तो इसके लिए दोनों में दिए गए फीचरों के बारे में जानना बेहद जरूरी है।

आकार और वेट: नेक्‍सस 4 का साइज 134.2 x 68.6 x 9.1 एमएमए और वेट 139 ग्राम है जिसके मुकाबले एचटीसी 8 एक्‍स का साइज 32.35 x 66.2 x 10.12 एमएम और भार 130 ग्राम है यानी एचटीसी हैंडसेट के मुकाबले नेक्‍सस 4 का वेट कम है जिससे इसे कैरी करने में ज्‍यादा आसानी होगी।

डिस्‍प्‍ले: नेक्‍सस 4 में 4.7 इंच की आईपीएस डिस्‍प्‍ले दिया गया है जो 1280 x 768 रेज्‍यूलूशन को सपोर्ट करता है।, वहीं दूसरी ओर एचटीसी 8 एक्‍स में 4.3 इंच की सुपर एलसीडी 2 एची कैपेसिटिव टच स्‍क्रीन दी गई है जो 1280 x 720 रेज्‍यूलूशन को सपोर्ट करती है।

प्रोसेसर: नेक्‍सस 4 में क्‍वॉडकोर 1.5 गीगाहर्ट क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रेगन एस4 प्रो प्रोसेसर दिया गया है जिसके मुकाबले एचटीसी 8 एक्‍स में ड्युल कोर 1.5 गीगाहर्ट क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रेगन एस4 प्रोसेसर दिया गया है क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रेगन एस4 प्रो मोबाइल में लम्‍बा बैटरी बैकप देता है साथ ही यूजर को मल्‍टीटास्‍किंग सपोर्ट भी प्रोवाइड कराता है।

कैमरा: नेक्‍सस 4 और 8 एक्‍स में एक जैसा 8 मेगापिक्‍सल रियर कैमरा सपोर्ट दिया गया है लेकिन नेक्‍सस 4 में 1.3 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरा और 8 एक्‍स में 2.1 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

स्‍टोरेज: नेक्‍सस 4 में 2जी रैम के साथ 8 जीबी और 16 जीबी इंटरनल मैमोरी स्‍टोरेज दिया गया है जबकि 8 एक्‍स में 16 जीबी इंटरनल मैमोरी के साथ 512 जीबी रैम मौजूद है।

कनेक्‍टीविटी: कनेक्‍टीविटी फीचरों पर नजर डालें तो एचटीसी 8 एक्‍स और नेक्‍सस 4 में वाईफाई, ब्‍लूटूथ, एनएफसी और माइक्रो 2.0 यूएसबी पोर्ट दिय गया है।

कीमत- एचटीसी 8 एक्‍स विंडो फोन हैडसेट मार्केट में 35,023 रुपए में उपलब्‍ध है जिसके मुकाबले नेक्‍सस 4 की कीमत 23,490 रुपए है।

 

Read in English

Please Wait while comments are loading...
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
Opinion Poll

Social Counting