माइक्रोमैक्स इवोक नोट रिव्यु: 10 हजार में क्या यह बेस्ट फोन है? आइए देखें!

Written By:

माइक्रोमैक्स ने पिछले काफी समय में भारत में एक डिसेंट फैन फॉलोइंग बना ली है। यह कंपनी भारत की टॉप सेलिंग ब्रांड्स में से एक है। कंपनी के कैनवास सीरीज को भारतीय मार्केट में काफी सफलता मिली। कैनवास स्मार्टफोन के आने के बाद कई यूज़र्स ने इस सीरीज के फोन को पसंद किया, यह स्मार्टफोन हर दूसरे यूज़र्स के पास देखा जा सकता है।

माइक्रोमैक्स इवोक नोट रिव्यु

माइक्रोमैक्स के फाउंडर राहुल शर्मा द्वारा शुरू किया गया यू टेलीवेंचर्स भी एक बेहद शानदार प्रोजेक्ट था, हालाँकि यह कुछ ज्यादा अच्छा नहीं कर पाया। कहा जा रहा था कि यू प्रोडक्ट लाइन अप अब शायद पुरानी बात हो जाए, लेकिन लगता है ऐसा नहीं होने वाला। माइक्रोमैक्स जल्द ही कुछ शानदार टी डिवाइस मार्केट में पेश करेगी। हालाँकि आज हम यू डिवाइस की बात नहीं कर रहे हैं।

माइक्रोमैक्स इवोक नोट रिव्यु

आज का विषय माइक्रोमैक्स का फ्लिप्कार्ट के साथ टाई अप और ऑनलाइन स्पेस में कंपनी की नई शुरुआत। इसी के साथ कंपनी का चाइनीज कंपनियों के बीच अपनी दावेदारी को फिर साबित करेगी। माइक्रोमैक्स अपनी ऑनलाइन ओन्ली ब्रांड 'इवोक' से श्याओमी रेड्मी सीरीज, लेनोवो के सीरीज और हुवावे के ऑनर सब ब्रांड में पेश 10,000 रुपए तक के स्मार्टफोन को टक्कर देगी।

इवोक सीरीज के स्मार्टफोन इवोक नोट और इवोक पॉवर को खास उन यूज़र्स को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है, जो कि कम कीमत में शानदार फीचर वाले एंड्रायड स्मार्टफोन चाहते हैं। इवोक सीरीज़ के फोन की सबसे बड़ी और खास बात है फोन की बड़ी बैटरी और सॉलिड बिल्ड क्वालिटी।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

डिज़ाइन

इवोक नोट का डिज़ाइन चाइना की कंपनी श्याओमी और हुवावे से सबसे ज्यादा प्रभावित है। रियर पैनल की मेटल फिनिश जहां फोन को शानदार लुक देती है वहीं ऑनर 5एक्स जैसे फोन की याद भी दिलाती है।

इवोक नोट काफी लाइट वेट है। इस फोन को तैयार करने में कम्पोजिट मेटल का इस्तेमाल किया गया है। फोन के रियर पैनल में मेटल और कॉर्नर्स पर प्लास्टिक दिया गया है।

फिंगरप्रिंट स्कैनर

इवोक नोट में दिया गया फिंगरप्रिंट स्कैनर फोन को अनलॉक करने के अलावा भी काफी कुछ करता है। यह माइक्रो की एप सिक्योर वॉल्ट के सिंक कर काम करता है, जिससे आपकी पिक्चर्स, डॉक्यूमेंट और अन्य डाटा को सिक्योर करता है।

5.5 इंच फुल डिस्प्ले

इवोक नोट में 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए यह एक अच्छा फीचर कंपनी ने दिया है। रेड्मी नोट 4 में फुल एचडी डिस्प्ले दिया है जो कि 9,999 रुपए में है।

हार्डवेयर

एवोक नोट में मीडियाटेक एमटी6753 ऑक्टा कोर चिपसेट दिया गया है। इस प्रोसेसर में बेसिक टास्क मैनेज करने की क्षमता है, जैसे कैमरा, कॉलिंग, सोशल नेटवर्किंग, एप्स आदि शामिल हैं। फोन की परफॉरमेंस में कोई परेशानी नहीं है। फोन में 3जीबी की रैम है जो इसे मल्टीटास्किंग बनाती है।

कैमरा

माइक्रोमैक्स अपने इस नए फोन में 13 एमपी रियर कैमरा दे रही है, फोन का फ्रंट कैमरा 5 एमपी का है। रियर कैमरा में स्माइल डिटेक्शन, एचडीआर, जेस्चर कैप्चर, पैनोरमा और अन्य कुल 9 फिल्टर्स हैं। इसके अलावा फोन में ऑटो, नाईट, सनसेट, पार्टी, पोर्ट्रेट, थिएटर आदि मोड्स भी हैं।

बैटरी

माइक्रोमैक्स ने अपने इस स्मार्टफोन इवोक नोट में 4000 mAh की बड़ी बैटरी दी है। फोन की बैटरी काफी शानदार है और अच्छा खास वर्कलोड ले सकती है। हर दिन के काम में फोन की बैटरी से कोई निराशा नहीं होती है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Micromax Evok Note review: is it a good buy under 10k price? Well, Let's find out. Read more in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
चाचा के यहां रहकर पढ़ता था भतीजा, किया ऐसा काम कि चाची हो गईं बदनाम, खुदकुशी
चाचा के यहां रहकर पढ़ता था भतीजा, किया ऐसा काम कि चाची हो गईं बदनाम, खुदकुशी
तलाकशुदा महिला करना चाहती थी शादी, 'नमस्ते' के चक्कर में लुट गई
तलाकशुदा महिला करना चाहती थी शादी, 'नमस्ते' के चक्कर में लुट गई
Opinion Poll

Social Counting