Redmi Note 12 Pro 5G इस हफ्ते भारत में होगा लॉन्च, कैमरा डिटेल्स का हुआ खुलासा

|
Redmi Note 12 Pro 5G इस हफ्ते भारत में होगा लॉन्च

Redmi Note 12 5G सीरीज इस हफ्ते भारत में लॉन्च हो रही है। लाइनअप में तीन डिवाइस शामिल होंगे, Redmi Note 12, Redmi Note 12 Pro और Redmi Note 12 Pro Plus। स्मार्टफोन 5 जनवरी को ऑफिसियल तरीके से लॉन्च होने के लिए तैयार हैं। लॉन्च से पहले Redmi Note 12 डिवाइस के कई डिटेल्स सामने आ गए हैं। कंपनी से जो लेटेस्ट जानकारी सामने आई है वह रेडमी नोट 12 प्रो के बारे में है।

 

कंपनी के टीजर के मुताबिक, रेडमी नोट 12 प्रो में पीछे की तरफ 50 मेगापिक्सल का Sony IMX766 कैमरा होगा। कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) को सपोर्ट करेगा। पीछे दो और कैमरा सेंसर होंगे, लेकिन Redmi ने अभी तक उनके डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है। लेकिन Redmi दिखा रहा है कि कैमरे क्या कर सकते हैं।

स्मार्टफोन मेकर Redmi Note 12 Pro के कैमरा डिटेल्स का खुलासा किया है और अपकमिंग फोन के सैंपल शॉट्स भी पोस्ट किया है। ऐसा लगता है कि रेडमी नोट 12 प्रो के साथ लिए गए कैमरे के नमूने बिल्कुल इंस्टाग्राम जैसे लगते हैं, जिसका अर्थ है कि फोन के साथ क्लिक की गई फोटो को ज्यादा एडिटिंग की जरूरत नहीं है। स्मार्टफोन मेकर ने खुलासा किया है कि अपकमिंग Redmi Note 12 Pro 5G में रियर पैनल पर 50-मेगापिक्सल Sony IMX766 प्राइमरी कैमरा होगा। फोन ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम पैक करेगा।

Redmi Note 12 Pro 5G इस हफ्ते भारत में होगा लॉन्च

Redmi Note 12 Pro स्पेसिफिकेशन

अब, Redmi Note 12 Pro पिछले कुछ हफ्तों से चीन में मौजूद है और इसी मॉडल के भारतीय मार्केट में आने की उम्मीद है। चीनी मॉडल द्वारा प्रोवाइट की जाने वाली प्रॉपर्टीज भारतीय वर्जन के लिए समान होंगी।

 

जहां तक ​​​​स्पेसिफिकेशंस की बात है, Redmi Note 12 Pro 6.67-इंच FHD + OLED डिस्प्ले के साथ 2400 X 1080 पिक्सल स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन और 20: 9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ पैक किया गया है। फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट और HDR10+ सपोर्ट भी दिया गया है। स्टीरियो स्पीकर के लिए भी सपोर्ट है।

हार्डवेयर के मोर्चे पर, फोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1080 SoC पर बेस्ड है जिसमें 12GB तक रैम और 256GB की इंटरनल स्टोरेज है। चीन में, फोन चार वेरिएंट में आता है और इन्हीं मॉडल को भारत में भी लाया जा सकता है। वेरिएंट की बात करें तो- 6GB RAM + 128GB स्टोरेज, 8GB RAM + 128GB स्टोरेज, 8GB RAM + 256GB स्टोरेज और 12GB RAM + 256GB स्टोरेज शामिल है। सॉफ्टवेयर के मोर्चे पर, फोन एंड्रॉइड 12-बेस्ड MIUI 13 कस्टम स्किन आउट ऑफ द बॉक्स पर चलता है। यह 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी के साथ आता है।

बैटरी और कैमरा

कैमरा की बात करे तो, Redmi Note 12 Pro में एक ट्रिपल कैमरा सिस्टम शामिल है जिसमें 50-मेगापिक्सल का Sony IMX766 प्राइमरी कैमरा, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है। आगे की तरफ, फोन में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा है। फोन कई कनेक्टिविटी ऑप्शन भी प्रोवाइट करता है, जिनमें शामिल हैं - 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट। सुरक्षा के लिए, फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल है।

 
Best Mobiles in India

English summary
The Redmi Note 12 Pro will have a 50-megapixel Sony IMX766 camera at the back. The camera will support Optical Image Stabilization (OIS). There will be two more camera sensors at the back, but Redmi is yet to reveal their details. But Redmi is showing what the cameras can do.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X