रिलायंस जियो 4G VoLTE फोन लॉन्च पर GST का असर

Written By:

रिलायंस जियो के 4जी नेटवर्क ने जब से टेलिकॉम की दुनिया में कदम रखा है तभी से कंपनी लगातार चर्चाओं में बनी हुई है। जियो के टैरिफ प्लान और ऑफर्स के अलावा जो सेवा सबसे अधिक सुर्ख़ियों में है उसमें सबसे पहला नाम आता है जियो के सस्ते 4जी VoLTE फीचर फोन का।

यूपी वालों के लिए खुशखबरी, अब फ्री मिलेगी ये सुविधा

रिलायंस जियो 4G VoLTE फोन लॉन्च पर GST का असर

हाल ही में आई खबरों के अनुसार कहा जा रहा है कि जियो का यह डिवाइस अपनी कम कीमत से भारतीय मार्केट में उथल पुथल मचा देगा। पिछले हफ्ते हमने कई रिपोर्ट्स देखी जिनमें इस 4जी फीचर की कीमत 500 रुपए तक बताई जा रही है, साथ ही कहा गया है कि यह फोन कंपनी 21 जुलाई को भारत में लॉन्च कर सकती है।

नाम, नंबर और एड्रेस के साथ लीक हुई रिलायंस जियो यूज़र्स की जानकारी

जियो के इस फोन के बारे में ऐसी भी खबरें थी कि इसे कंपनी जियो ब्रांड नाम के तहत नहीं बल्कि रिलायंस LYF ब्रांड के तहत लॉन्च करेगी। एक ओर जहां यह खबरें अभी भी सुनने को मिल रही हैं, वहीं इसके एकदम उलट खबर भी सामने आ रही है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

इस महीने नहीं

मिली जानकारी के अनुसार रिलायंस जियो अपना 4जी VoLTE फीचर फोन 21 जुलाई को फिलहाल इस महीने नहीं पेश करेगी। यह साफ़ तो नहीं है कि कंपनी क्यों अपने एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान इसे पेश नहीं करेगी, लेकिन 91मोबाइल्स के मुताबिक रिलायंस जियो ने इस महीने करीब 20 मिलियन फीचर फोन भारत में इंपोर्ट करने का सोचा है। अब इसमें GST के लागू होने के बाद से कुछ देरी हो रही है। इंपोर्ट होने के बाद भी यह फोन स्टोर्स तक आने में समय लेंगे।

LYF ब्रांड फीचर फोन

हाल ही में आई रिपोर्ट पर ध्यान दें तो रिलायंस जियो अपने 4G VoLTE फीचर फोन को LYF ब्रांड के तहत लॉन्च करेगी, न कि जियो ब्रांड नाम के साथ। बता दें कि रिलायंस जियो अपने LYF ब्रांड के तहत कई 4जी VOLTE स्मार्टफोन पेश कर चुका है।

दो वैरिएंट और उनकी कीमत

कंपनी के इस फोन के दो वैरिएंट में आने की उम्मीद है, इसका हाई एंड वैरिएंट जहां 2,639 रुपए का हो सकता है, वहीं दूसरे वैरिएंट की कीमत 1,500 रुपए तक बताई जा रही है।

अब तक ये है जानकारी

रिलायंस जियो के इस फीचर फोन की एक इमेज पिछले काफी समय से इंटरनेट पर छाई हुई है। रुमर्स के अनुसार इस फीचर फोन में 2.4 इंच का डिस्प्ले हो सकता है। फोन की इंटरनल मैमोरी 4जीबी तक होगी जिसे मिकोर एसडीकार्ड की मदद से बढ़ा सकते हैं। वहीं फोन में 512एमबी की रैम होगी और यह फोन 2000mAh बैटरी के साथ आएगा। इस फोन के दो वैरिएंट क्वालकॉम और स्प्रेडट्रूम प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा।

फिर से साबित हुआ सबसे फ़ास्ट 4जी नेटवर्क

रिलायंस जियो हमेशा ही अपनी इंटरनेट स्पीड को लेकर दावे करते आया है। कुछ समय पहले जियो की स्पीड में भले ही थोड़ा सुस्तपना देखा गया लेकिन अब मई महीने की रिपोर्ट में एक बार फिर जियो ने बाजी मार ली है। रिलायंस जियो एक बार फिर सबसे फ़ास्ट 4जी नेटवर्क बना है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Reliance 4G VoLTE feature phones seem to be delayed; July launch unlikely. Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
बैंक खातों को आधार से जोड़ने वाली खबर पर RBI का बयान
बैंक खातों को आधार से जोड़ने वाली खबर पर RBI का बयान
 चर्चा में संजय दत्त की बेटी त्रिशाला, वही कर बैठीं जिससे पापा ने कई बार रोका
चर्चा में संजय दत्त की बेटी त्रिशाला, वही कर बैठीं जिससे पापा ने कई बार रोका
Opinion Poll

Social Counting