6 लाख सैमसंग गैलेक्‍सी एस3 स्‍मार्टफोन कूड़ेदान में

Posted By:

6 लाख सैमसंग गैलेक्‍सी एस3 स्‍मार्टफोन कूड़ेदान में

सैमसंग गैलेक्‍सी जून में भारत में लांच होने वाला है मगर इससे पहले ही एक बड़ी खबर सुनने को मिल रही है, सूत्रों के अनुसार सैमसंग गैलेक्‍सी के उत्‍पादन में कुछ तकनीकी खामी आने के कारण गैलेक्‍सी एस3 के करीब 6 लाख हैंडसेट बेकार हो गए हैं। बाजार में जानकारों के अनुसार सैमसंग के इस नए हैंडसेट के बिक्री के सभी रिकार्ड तोड़ने की आशंका जताई थी।

खबरों के अनुसार सैमसंग के एक प्‍लांट में इस हैंडसेट को बनाने में कुछ तकनीक गड़बड़ी हुई थी। हालाकि इस खामी से केवल फोन का ब्‍लू वर्जन की प्रभावित हुआ है। हम आपको बता दें सैमसंग ने गैलेक्‍सी एस3 को ब्‍लू और व्‍हाइट वर्जन के साथ पेश किया है। इस घटना के बाद सैमसंग ने अपने प्‍लांट में फोन के उत्‍पादन में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

जिसकी वजह से प्‍लांट में करीब 75000 कर्मचारियों की अस्‍थाई भर्ती की गई है। कंपनी के अनुसार उसके प्‍लांट की क्षमता हर महिने 50 लाख फोन बनाने की है। मतलब कंपनी का हर कर्मचारी हर महिने करीब 66 हैंडसेट बनाता है।

90 लाख हैंडसेटों हो चुके हैं बुक

सैमसंग गैलेक्‍सी एस3 में दिए गए फीचरों को देखते हुए पुरी दुनियां में करीब 90 लाख हैंडसेटों की बुकिंग हो चुकी है। इससे जानकार उम्‍मीद कर रहें है गैलेक्‍सी एस3 बिक्री के पिछले सभी रिकार्ड ध्‍वस्‍त कर देगा। 6 लाख हैंडसेटों के खराब हो जाने के कारण क्‍यास लगाए जा रहें है बाजार में एस3 की कमी भी हो सकती है। अभी तक एप्‍पल का आईपैड सबसे ज्‍यादा बिकने वाली डिवाइस है जो लाचिंग के 3 दिन के अंदर ही 40 लाख का आकड़ा पार कर गई थी।

खामी का कैसे पता चला

फोन में खामी आने की खबर एक डच ब्‍लॉग के द्वारा मिली क्‍योकि दुबई में सैमसंग ने इसी हफ्ते गैलेक्‍सी एस3 को लांच किया है मगर सोचने वाली बात यह है सैमसंग ने केवल व्‍हाइट वर्जन ही लांच किया है। इसी बीच फोन की समीक्षा के दौरान इसमें आई खामी का पता चला।

भारत में इसी हफ्ते लांच होगा सैमसंग गैलेक्‍सी एस3- भारत में इसी हफ्ते गैलेक्‍सी एस3 लांच होने की संभावना है। अमेरिका में यह मंगलवार तक उपभोक्‍ताओं तक पहुंच जाएगा।

 

क्‍या खास है सैमसंग गैलेक्‍सी एस3 में

कैसा है सैमसंग का गैलेक्‍सी टैब 2 एक नजर

सैमसंग गैलेक्‍सी एस फुल टचस्‍क्रीन 3जी स्‍मार्टफोन

प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot