टॉप 5 बिगब्रांड अपकमिंग स्मार्टफोन, जानिए स्पेसिकेशन और फीचर्स

Written By:

स्मार्टफोन मार्केट में हाल ही में कुछ बिग ब्रांड कंपनियों ने अपने फ्लेगशिप फोन लॉन्च किए हैं। कंपनियां यूजर्स की सुविधा और पसंद का ख्याल रखते हुए फोन में नए-नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन पेश कर रही हैं। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Meizu ने ड्युल डिस्प्ले के साथ स्मार्टफोन लॉन्च किया जो डिस्प्ले की अब तक की सबसे लेटेस्ट टेक्नॉलोजी है। इस साल के आखिर तक कई और बिग ब्रांड कंपनियां नए फोन लॉन्च करने जा रही हैं। यहां हम आपको स्मार्टफोन मार्केट में अपकमिंग टॉप 5 स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की के बारे में बता रहे हैं।

टॉप 5 बिगब्रांड अपकमिंग स्मार्टफोन, जानिए स्पेसिकेशन और फीचर्स

पढ़ें- फोन में लेना चाहते हैं टेक्स्ट मैसेज का बैकअप, फॉलो करें ये टिप्स

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

ऐपल आईफोन S7-

स्मार्टफोन की दुनिया में इस समय सबसे ज्यादा जिस फोन की चर्चा की जा रही है, वो है ऐपल iPhone 7S। लीक रिपोर्ट के मुताबिक, आईओएस 10 ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। साथ ही 4.7-इंच (750 × 1334 पिक्सल) का आईपीएस एलसीडी डिसप्ले, 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मैमोरी, 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 7-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। साथ ही फोन में 2,230एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

गूगल पिक्सल 2-

गूगल पिक्सल 2 स्मार्टफोन में 5.0-इंच (1440 × 2560 पिक्सल) का AMOLED डिसप्ले, 6जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मैमोरी, 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 3,000एमएएच की बैटरी होगी। गूगल Pixel 2 एंड्राइड 7.1 नौगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर आ​धारित हो सकता है।

पढे़ं- अब रिंग से कर सकेंगे स्मार्टफोन कंट्रोल !

गूगल पिक्सल XL 2-

गूगल के फोन के इस वेरिएंट में 5.6-इंच (1312 × 2560 पिक्सल) का AMOLED डिसप्ले होगा। इसमें 4जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल मैमोरी, 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। ये एंड्राइड 7.1.1 नौगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर आ​धारित हो सकता है।

मोटोरोला मोटो X4-

इस स्मार्टफोन में 4जीबी रैम और 32जीबी/64जीबी इंटरनल मैमोरी, 5.2-इंच (1080 × 1920 पिक्सल) का डिसप्ले होगा। ये एंड्राइड 7.1.1 नौगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर आ​धारित होगा। इसमें 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। वहीं फोन में 3,000एमएएच की बैटरी होगी।

पढे़ं- स्मार्टफोन हो जाता है गर्म, ऐसे ठीक करें प्रॉब्लम

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8-

सैमसंग Galaxy Note 8 में 6जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मैमोरी होगी। इसके अलावा ये Galaxy Note 8 एंड्राइड 7.1 नौगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड होगा। इसमें 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। साथ ही इसमें 6.3-इंच (1440 × 2960 पिक्सल) का सुपर 4K AMOLED डिसप्ले और 3,300एमएएच की बैटरी बैकअप होगा।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Here is the list of top and most anticipated upcoming smartphones list. for more detail read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
भाजपा नेता  बोले लोगों का समर्थन हासिल करने के लिए झूठ बोलिए, हम संभाल लेंगे
भाजपा नेता बोले लोगों का समर्थन हासिल करने के लिए झूठ बोलिए, हम संभाल लेंगे
#metoomovement: मेनका गांधी ने बॉलीवुड के तमाम प्रोड्यूसर को लिखा पत्र
#metoomovement: मेनका गांधी ने बॉलीवुड के तमाम प्रोड्यूसर को लिखा पत्र
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot