टॉप 6 फ्री ब्‍लैकबेरी एप्‍लीकेशन

|
टॉप 6 फ्री ब्‍लैकबेरी एप्‍लीकेशन

स्‍मार्टफोन की बात की जाए तो हमारे जहन में ब्‍लैकबेरी, एचटीसी, नोकिया के अलावा एप्‍पल जैसे बड़े नाम आन लगते हैं। इन सभी कंपनियों ने भारतीय उपभोक्‍ताओं के साथ अंतराष्‍ट्रीय बाजार में भी अपनी एक अलग पहचान बना ली है। वहीं दूसरी ओर इनमें से कुछ कंपनियां अपनी सेवाओं को लेकर भी काफी चर्चा में रहीं जिनमें से ब्‍लैबबेरी की मैसेजिंग सेवा पर काफी देशों ने अपना विरोध दर्ज किया था।

उस समय पहले के मुकाबले ब्‍लैकबेरी की मांग में काफी कमी आई थी इस समय पूरे विश्‍व में लगभग 10 मिलियन ब्‍लैकबेरी यूजर है। हाल ही में ब्‍लैकबेरी ने दो नए फोन भी लांच किए है। आज हम आपको कुछ ऐसी ब्‍लैकबेरी एप्‍लीकेशन के बारे में बताएंगे जिनको आप अपने फोन में फ्री डाउनलोड करके उनका प्रयोग कर सकते हैं।

 

गूगल टॉक- वैसे तो गूगल टॉक के लिए कई मोबाइल सॉफ्टवेयर मौजूद है मगर ब्‍लैकबेरी में हर बाहरी सॉफ्टवेयर का प्रयोग करना सही नहीं है। ब्‍लैकबेरी एप्‍लीकेशन में दिए गए गूगल टॉक की मदद से यूजर अपने दोस्‍तों के अलावा पूरे ग्रुप से ऑनलाइन चैटिंग कर सकता है।

ओपेरा मिनी 5- शायद आपने ओपेरामिनी का नाम तो सुना ही होग अगर नहीं सुना तो हम आपको बता देतें हैं, ओपेरामिनी एक मोबाइल ब्राउजर है जिसकी मदद से मोबाइल पर बड़ी पीसी साइट ओपेन की जा सकतीं है। ब्‍लैकबेरी एप्‍पलीकेशन में आपेरामिनी 5 एक डीफाल्‍ट ब्राउजर के रूप में उपलब्‍ध है जिसे आप अपने ब्‍लैकबेरी फोन में डाउन लोड कर नेट सर्फिंग कर सकते हैं।

वीगो विगो एप्‍लीकेशन- इस एप्‍लीकेशन के द्वारा आपको मौसम, खेल, राजनीती के अलावा ऐसी कई जानकारियों मिलेगी वो भी बिल्‍कुल मुफ्त, साथ में विगों द्वारा भी समय-समय पर नई खबरे आपको मिलती रहेंगी।

एवरनोट- इस एप्‍लीकेशन के द्वारा यूजर अपने फोन में टेक्‍ट, स्‍नैपशॉट, वॉयस मैमो के अलावा कई अन्‍य फाइलों को अटैच कर सेव कर सकता है। जिसे जरूरत पड़ने पर यूजर को ढ़ढने में परेशानी नहीं होती। यूजर चाहें तो एवर नोट की जरूरी जानकारियों को फोन की स्‍क्रीन में भी डिस्‍प्‍ले कर सकता है।

 

क्रंच एसएमएस- अगर आप ब्‍लैकबेरी में दी गई डिफाल्‍ट मैसेजिंग सेवा का लाभ नहीं उठा पा रहें है तो क्रंच एसएमएस आपके लिए सबसे अच्‍छी एप्‍लीकेशन है। क्रंच एचएमएस में चैट बबल,सिगनेचर के अलावा टेक्‍स स्‍निपेट्स जैसे कई ऑप्‍शन दिए गए हैं, आप चाहें तो अपनी पिक्‍चर को भी एसएमएस द्वारा भेज सकते हैं।

उर्बट ट्विटर- बिना ट्विटर के ब्‍लैकबेरी को प्रयोग करने का पूरा मजा नहीं नहीं आ सकता है क्‍योंकि ब्‍लैकबेरी का क्‍वार्टी की पैड फास्‍ट स्‍पीड टाइपिंग को ध्‍यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। उर्बट ट्विटर एपलीकेशन द्वारा यूजर फोन में आसानी से ट्विट कर सकता है, इससे बार-बार यूजर को ट्विटर एकाउंट लॉग इन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी बस जब भी आपको मन करे आप ट्विट कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस एप्‍लीकेशन में वाईफाई और जीपीएस सिगनल द्वारा भी ट्विट कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X