POCO C50 और POCO C40 स्मार्टफोन में कौन सा फोन बेस्ट, जाने यहां

|
POCO C50 और POCO C40 स्मार्टफोन में कौन सा फोन बेस्ट, जाने यहां

आज हम Xiaomi के सब-ब्रांड POCO के दो स्मार्टफोन के बीच अंतर देखेंगे, ताकि हम जान सकें कि कौन सा फोन हमारे लिए सबसे बेस्ट हो सकता है। POCO C50 के इस फोन को लॉन्च कर दिया गया है। यह ब्रांड के सबसे किफायती लाइनअप में से एक है। वहीं POCO C40 की बात करें तो यह POCO C50 से थोड़ा कम बेहतर है । चलिए जानते हैं फोन के बाकी डिटेल्स के बारे में।

 

POCO C40 और POCO C50 डिज़ाइन

POCO C40 और POCO C50 के बीच डिजाइन में एक अहम बदलाव किया गया है। बता दें कि बाद वाले फोन में Xiaomi 11 सीरीज के जैसे एक रियर डिज़ाइन मिलता है, साथ ही इसमें एक बड़ा कैमरा मॉड्यूल भी दिया गया है जिससे यह देखने में थोड़ा कम अच्छा लगता हैं। वहीं बात अगर करें C50 की तो इसमें छोटा डिस्प्ले और छोटी बैटरी होने के चलते ज्यादा कॉम्पैक्ट मिलता है। दोनों फोन डस्ट रेसिस्टेंट और स्प्लैश रेसिस्टेंट के साथ आते हैं, लेकिन इनके पास कोई आईपी सर्टिफिकेशन नहीं है। वहीं डिस्प्ले के चारों ओर काफी मोटे बेज़ेल्स और एक वाटरड्रॉप नॉच दिया गया हैं।

POCO C40 और POCO C50 स्पेसिफिकेशन

बता दें कि इन दोनों फोन में मिलने वाले डिस्प्ले के स्पेसिफिकेशन कमोबेश एक जैसे हैं। POCO C40 में 6.71 इंच का बड़ा डिस्प्ले मिलता है, जबकि POCO C50 में 6.52 इंच के साथ एक छोटा पैनल मिलता है। वहीं HD+ रेजोल्यूशन और 400 nits ब्राइटनेस के साथ इसमें IPS LCD पैनल मिलता है। इसमें आपको डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास के साथ फिंगरप्रिंट रीडर शामिल मिलता है क्योंकि इसे फोन के पीछे की तरफ रखा गया है। हैंडसेट में एक मोनो स्पीकर, साथ ही वायर्ड इयरफ़ोन के लिए 3.5 मिमी ऑडियो जैक भी मिलता है।

 
POCO C50 और POCO C40 स्मार्टफोन में कौन सा फोन बेस्ट, जाने यहां

POCO C40 में एक बेहतर हार्डवेयर दिया गया है। सबसे पहले, यह एक बेहतर SoC के साथ आता है। वहीं हम JLQ JR510 चिपसेट के बारे में बात कर रहे हैं जो 11 एनएम प्रोडक्शन प्रोसेस के साथ बनाया गया है और इसमें 2 गीगाहर्ट्ज़ पर चलने वाले चार कॉर्टेक्स ए55 सीपीयू और एक ऑक्टा-कोर आर्किटेक्चर स्पोर्ट दिया गया है। वहीं चिपसेट को 4 जीबी तक और रैम को 64 जीबी तक के नेटिव स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है, जिसे माइक्रो एसडी स्लॉट के साथ बढ़ाया जा सकता है। वहीं POCO C50 में एक अवर मीडियाटेक हीलियो A22 चिपसेट है जो 12 एनएम और 2 गीगाहर्ट्ज़ पर चल चलता है। इसमें क्वाड-कोर आर्किटेक्चर है जो 2 GHz पर चलने वाले चार कॉर्टेक्स A53 CPU और एक PowerVR GE8320 GPU से बना है। चिपसेट के साथ, 3 जीबी तक रैम और 32 जीबी स्टोरेज दिया गया है। ध्यान देने वाली बात यह है कि POCO C50 Android 12 आउट ऑफ द बॉक्स (गो एडिशन) पर चलाता है, जबकि C40 Android 11 पर बेस्ड है।

POCO C40 और POCO C50 के कैमरा ,बैटरी और कीमत

POCO C40 बेहतर रियर कैमरों से लैस है। वहीं POCO C50 में भी बेहतर कैमरा दिया गया है। बात अब बैटरी की करें तो POCO C40 में 6000 mAh की बड़ी बैटरी दी गई है, वहीं POCO C50 में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट नहीं है। अब कीमत की बात करें तो POCO C50 की शुरुआती कीमत लगभग $87/€80 (लगभग 8 हजार के आस-पास) है, जबकि POCO C40 $139/€128 (लगभग 11 हजार के आस-पास )से शुरू होती है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Today we will see the difference between two smartphones of Xiaomi's sub-brand POCO, so that we can know which phone can be the best for us. This phone of POCO C50 has been launched. It is one of the most affordable lineup from the brand. On the other hand, talking about POCO C40, it is slightly better than POCO C50.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X