10 कारण विंडो लैपटॉप से क्‍यों बेहतर है विंडो टैबलेट लेना?

Posted By:

विंडो 7 के बाद विंडो 8 माइक्रोसॉफ्ट का अभी तक लांच किए गए सभी ओएस में से ऐसा ओएस है जो सभी तरह की डिवाइसेस में प्रयोग किया जा सकता है, हालाकि विंडो 8 को विंडो 7 की तरह उतनी लोकप्रियता नहीं हासिल हो पाई, वहीं दूसरी ओर वहीं दूसरी ओंर लोगों का कहना था इसमें कई खामियां हैं ये विंडो7 की तरह यूजर फ्रेंडली नहीं हैं। जिसमें बाद माइक्रोसॉफ्ट ने इसमें कुछ बदलाव करते हुए 8.1 अपडेट दिया जिसमें स्‍टार्ट बटन जैसे नए फीचरों को जोड़ा गया और अब माइक्रोसॉफ्ट ने विंडो 10 ओएस लांच कर दिया है जो टैबलेट, पीसी से लेकर कई दूसरी डिवाइसेस में प्रयोग किया जा सकता है।

पढ़ें- क्‍या आपके मन में चलते हैं ये बेतुके सवाल, फोन खरीदने से पहले ?

इसी वजह से अगर आप लैपटॉप लेने जा रहे हैं तो उससे पहले एक नजर विंडो टैबलेट में भी डाल लीजिए क्‍योंकि हो सकता है विंडो लैपटॉप से ज्‍यादा काम आपके विंडो टैबलेट आए। आईए जानते हैं कुछ ऐसे कारण जो विंडो टैबलेट को विंडो लैपटॉप के मुकाबले ज्‍यादा बेहतर बनाते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

1

विंडो टैबलेट का सबसे बड़ा फायदा है इसे आप जब चाहे जहा चाहे कैरी कर सकते हैं जैसे बैग, जैकेट इसके लिए आपको अलग से भारी-भरकम बैग लेकर चलने की जरूरत नहीं।

2

विंडो 8 की दूसरी खासियत है टैबलेट और लैपटॉप में आपको एक जैसे प्रोग्राम फीचर मिलेंगे यानी अगर आप चाहें तो विंडो टैबलेट में कीबोर्ड अटैच करके उसे लैपटॉप की तरह प्रयोग कर सकते हैं।

3

विंडो टैबलेट को आप अपने काम के अनुसार सेट कर सकते हैं यानी अगर आपको बड़ी स्‍क्रीन में काम करना है तो एचडीएमआई केबल की मदद से आप उसे बड़ी स्‍क्रीन से जोड़ सकते हैं या फिर सिंगल हैंड यूज़ कर सकते हैं।

4

टैबलेट को आप किसी भी एंगल में यूज़ कर सकते हैं, क्‍योंकि टैब में एसलोमीटर सेंसर लगा होता है जो लैपटॉप में नहीं होता।

5

एचडीएमआई केबल की मदद से आप टैब को अपनी टीवी में कनेक्‍ट कर बड़ी स्‍क्रीन का मज़ा ले सकते हैं हालाकि ये फीचर लैपटॉप में भी आपको मिलेगा लेकिन टैब को कनेक्‍ट करना लैपटॉप के मुकाबले ज्‍यादा आसान है।

6

आजकल के विंडो टैबलेट में आप सभी तरह की ऐसेसरीज कनेक्‍ट कर सकते हैं जैसे फ्लैश ड्राइव, कीबोर्ड, माइक ।

7

ज्‍यादातर टैबलेट में फुल वॉयरलैस कनेक्‍टीविटी आपको मिलती है जैसे ब्‍लूटूथ, वाईफाई यहां तक अब 3जी सिम सपोर्ट भी टैबलेट में मिलने लगा है।

8

विंडो लैपटॉप में आपको सिंगल कैमरा सपोर्ट मिलेगा लेकिन विंडो टैब में ड्युल कैमरा मिलेगा जिससे वीडियो कॉलिंग के साथ वीडियो रिकार्डिंग भी कर सकते हैं।

9

कई विंडो लैपटॉप में माइक्रोयूएसबी चार्जिंग सपोर्ट रहता है यानी आप पॉवर बैंक की मदद से अपना टैबलेट चार्ज कर सकते हैं जबकि लैपटॉप में ये पॉसिबल नहीं है।

10

अगर आप टैबलेट में मैमोरी को लेकर सोंच में पड़े हैं तो ऑनलाइन 1 टीबी तक क्‍लाउड स्‍टोरेज मिलता है साथ ही 1 साल तक ऑफिस 365 यानी आप 1टीबी तक ऑनलाइन डेटा सेव करके रख सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
नागालैंड की इन महिलाओं ने दुनिया के सामने पेश की नई मिसाल
नागालैंड की इन महिलाओं ने दुनिया के सामने पेश की नई मिसाल
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
Opinion Poll

Social Counting