मोबाइल का बैटरी बैकप बढ़ाने वाली 12 फ्री एप

|

मार्केट में ढेरों स्‍मार्टफोन हैं, किसी का कैमरा अच्‍छा है तो किसी की स्‍कीन। इसके अलावा ऐसे काफी कम हैंडसेट है तो सबसे ज्‍यादा बैटरी बैकप देने का वादा करते हैं।

वहीं दूसरी ओंर फोन में जितने ज्‍यादा फीचर होंगे उतनी ही ज्‍यादा बैटरी भी खर्च होगी। आइडीसी के एक सर्वे की मानें तो 56 प्रतिशत एंड्रायड यूजर, 49 प्रतिशत आईफोन यूजरों का कहना है उनके लिए फोन में सबसे ज्‍यादा महत्‍वर्पूण हैं बैटरी बैकप है।

 

पढ़ें: जानिए वाट्स एप की 5 बेहतरीन टिप्‍स

फोन में अच्‍छा बैटरी बैकप होने के लिए या तो फोन में ज्‍यादा एमएएच की बैटरी लगी हो या फिर अपने फोन में बैटरी बैकप बढ़ाने वाली एप्‍लीकेशन इंस्‍टॉल कर लीजिए ये एप्‍लीकेशनें बेकार रन कर रहीं एप्‍लीकेश, डेटा, को जरूरत पड़ने पर ऑफ कर देती हैं।

आईए नजर डालते हैं 12 बेस्‍ट बैटरी बूस्‍टर एप पर,

DU Battery Saver

DU Battery Saver

डीयू बैटरी सेवर एंड्रायड फोन और टैबलेट में प्रयोग की जाने वाली काफी पॉपुलर बैटरी सेवर एप है। ये आपके फोन की 50 प्रतिशत तक बैटरी बढ़ा देती है।

Battery Save Booster

Battery Save Booster

बैटरी सेवर बूस्‍टर एप में बस एक क्‍लिक की मदद से आप फोन की बैटरी सेव कर सकते हैं। ये आपको फोन की बैटरी कम होने का नोटिफिकेशन भी भेजती है।

2 Battery – Battery Saver
 

2 Battery – Battery Saver

2 बैटरी सेवर में इंटरनेट ऑन ऑफ करने के अलावा स्‍क्रीन ब्राइटनेस सेटिंग दी गई हैं यानी आप खुद सेट कर सकते हैं कि बैटरी सेव करने के लिए आप कौन-कौन से ऑप्‍शन बंद करना चाहते हैं।

COMODO Battery Saver

COMODO Battery Saver

कोमोडो बैटरी सेवर न सिर्फ आपके फोन की बैटरी लाइफ बढ़ाएगी बल्‍कि सिंगल टैप की मदद से आप एक साथ सारी एप्‍लीकेशनें बद कर सकते हैं। फोन फुल चार्ज होने पर ये आपको एलर्ट भी करेगी।

Snapdragon Battery Guru

Snapdragon Battery Guru

स्‍नैपड्रैगन बैटरी गुरु आपके फोन के हिसाब से खुद को सेट कर लेती है यानी दिन भर में आप कौन-कौन सी एप्‍लीकेशनें यूज करते हैं या फिर कितना कॉल करते हैं उसकी के हिसाब से ये सेट होकर बैटरी सेव करती है।

JuiceDefender – Battery Saver

JuiceDefender – Battery Saver

जूस डिफेंडर बैटरी सेवर फ्री एप्‍लीकेशन है जिसमें 3जी और 4जी कनेक्‍टीविटी, वाईफाई, सीपीयू स्‍पीड सेट करने के 5 प्रीसेट ऑप्‍शन दिए गए हैं।

One Touch Battery Saver

One Touch Battery Saver

वन टच बैटरी सेवर में पॉवर सेविंग मोड इनेबल करने के लिए बस एक सिंगल बटन क्‍लिक करनी पड़ती है। पॉवर सेविंग मोड में वाईफाई, जीपीएस, लोकेशन सर्विस ऑफ कर देता है।

Deep Sleep Battery Saver

Deep Sleep Battery Saver

डीप स्‍लीप बैटरी सेवर एप फोन में 3जी और वाईफाई सर्विस एक साथ ऑफ करके बैटरी सेव करती है। इसमें 5 प्रीसेट मोड भी दिए गए हैं।

Easy Batter Saver

Easy Batter Saver

इज़ी बैटरी सेवर मोड आपके फोन की बैटरी को 50 प्रतिशत तक सेव कर सकता है इसमें स्‍क्रीन ब्राइटनेस, स्‍क्रीन टाइमआउट से लेकर 4 प्रीसेट मोड दिए गए हैं।

Bataria – Battery Saver

Bataria – Battery Saver

बैटरिया बैटरी सेवर मोड ऑन होने के बाद बैकग्राउंड में सिंक हो रहे डेटा को बद कर देता है साथ ही वाईफाई, ब्‍लूटूथ, डिस्‍प्‍ले की ब्राइटनेस भी कम कर देता है जिससे काफी बैटरी सेव होती है।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

English summary
There are plenty of different smartphones on the market these days and they come loaded with all sorts of features.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X