6 कारण जिनकी वजह से ब्‍लैकबेरी जेड 3 खरीदने वाला फायदे में रहेगा

Posted By:

ब्‍लैकबेरी एक समय में ऐसी कंपनी मानी जाती थी जिसके उपभोक्‍ता या तो बिजनेस मैन होते थे या फिर प्रोफेशनल, लेकिन एंड्रायड आने के बाद ब्‍लैकबेरी हैंडसेट की मांग घटने लगी इसके कई कारण थे सबसे पहला ब्‍लैकबेरी है हैंडसेट की कीमत काफी ज्‍यादा थी और दूसरा इंटरनेट सस्‍ता होने के बाद भी ब्‍लैकबेरी के हैंडसेट में साधारण इंटनेट प्‍लान नहीं यूज़ कर सकते थे।

पढ़ें: पीसी वॉयरस का खतमा करेगा नमो एंटीवॉयरस

लेकिन देर से ही सही ब्‍लैकबेरी अब एक बार फिर मार्केट में अपनी खोई हुई जगह वापस पाने की कोशिश करने में लगा है। हालाकि ब्‍लैकबेरी जेड 10 और जेड 30 मार्केट में उतने पसंद नहीं किए गए जितनी कंपनी को उम्‍मीद थी। जिसकी वजह से कंपनी ने जेड 10 के दामों में काफी कमी भी की, इस समय जेड 10 बाजार में 17,000 रुपए में मिल रहा है जबकि इसकी लांच कीमत 40,000 रुपए से अधिक थी।

पढ़ें: अपने स्‍मार्टफोन से कैसे लें डिजिटल कैमरे जैसी फोटो

खैर एक बार फिर ब्‍लैकबेरी जेड 3 स्‍मार्टफोन भारत में लांच करने वाला है। इंडोनेशिया में जेड 3 को 11,000 रुपए में लांच किया गया है जिससे उम्‍मीद की जा रही है भारत में भी ये लगभग इतनी की कीमत में उतारा जाएगा। अब सबसे बड़ा सवाल ये हैं कि क्‍या जेड 3 भारतीय बाजार में चल पाएगा।

आईए जानते हैं उन 6 कारणों के बारे में जिनकी वजह से ब्‍लैकबेरी जेड 3 खरीदना फायदे का सौदा होगा।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Affordable

इंडोनेशिया में ब्‍लैकबेरी जेड 3 की कीमत 11,500 यानी भारत में जेड 3 कस्‍टम ड्यूटी और दूसरे टेक्‍स लगाकर 14,000 रुपए के आसपास लांच होगा। इसके फीचरों को देखते हुए वैल्‍यू फॉर मनी स्‍मार्टफोन हम कह सकते हैं क्‍योंकि इस रेंज में मोटो जी और कैनवास टर्बो जैसे स्‍मार्टफोन उपलब्‍ध है लेकिन फीचरों के मामले में जेड़ 3 ज्‍यादा बेहतर है।

Specifications

5 इंच की फुल टच क्‍यूएचडी स्‍क्रीन
960×540 पिक्‍सल रेज्‍यूलूशन
1.2 गीगाहर्ट स्‍नेपड्रैगन 400 ड्युल कोर प्रोसेसर
1.5 जीबी रैम
8 जीबी इंटरनल मैमोरी, माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट
2,500 एमएएच बैटरी
ब्‍लैकबेरी 10 ओएस
कीमत- 14,000 रुपए तक लांच हो सकता है

Outer Body

फोन की बाहरी फिनिशिंग और इसकी मेटेरियल क्‍वालिटी अच्‍छी है, हालाकि जेड 10 के मुकाबले ये भार में थोड़ा अधिक है साथ ही इसका साइज भी बड़ा है लेकिन रबर फिनिशिंग की वजह से इसकी ग्रिप अच्‍छी है।

BlackBerry OS 10.2.1

जेड 3 में ब्‍लैकबेरी का लेटेस्‍ट ओएस 10.2.1 दिया गया है जिसमें पुश मेल, ब्‍लैकबेरी हब के अलावा स्‍क्रीन लॉक और कई नोटिफिकेशन सेटिंग ऑप्‍शन दिए गए हैं।

Android Apps

जेड 3 की एक खास बात है इसमें यूजर ब्‍लैकबेरी वर्ल्‍ड के अलावा एंड्रायड एप्‍लीकेशन भी डाउनलोड कर सकता है। इसके अलावा ब्‍लैकबेरी जल्‍द अमेजन ऐप स्‍टोर भी ऑप्‍शन भी अपने फोन में देने वाला है जिसकी मदद से ढेरों ऐप यूजर जेड 3 में डाउनलोड कर सकेगा।

Internet plan

ब्‍लैकबेरी जेड सीरीज के सभी स्‍मार्टफोन्‍स में साधारण डेटा प्‍लान यूज़ किए जा सकते हैं जबकि इससे पहले के हैंडसेट्स में ब्‍लैकबेरी प्‍लान लेने पड़ते थे जो काफी महंगे थे।

Official BlackBerry Z3 Unboxing Video

ब्‍लैकबेरी वीडियो रिव्‍यू


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
इस दर्दनाक दास्‍तां को सुन रो पड़ेंगे आप, पति के सामने रोज पत्‍नी से होता था रेप, दो बच्‍चों को दिया जन्‍म
इस दर्दनाक दास्‍तां को सुन रो पड़ेंगे आप, पति के सामने रोज पत्‍नी से होता था रेप, दो बच्‍चों को दिया जन्‍म
7 साल बाद अपनी जमीं पर खेले दिनेश कार्तिक, इस खिलाड़ी की जगह ली
7 साल बाद अपनी जमीं पर खेले दिनेश कार्तिक, इस खिलाड़ी की जगह ली
Opinion Poll

Social Counting